यहां खनन माफिया के हौसले बुलंद, खनन करने से रोका तो वन रक्षक पर किया जानलेवा हमला

punjabkesari.in Tuesday, May 10, 2022 - 11:44 PM (IST)

पांवटा साहिब (ब्यूरो): सिरमौर जिले के पांवटा साहिब उपमंडल में अवैध खनन के खिलाफ कार्रवाई करने पर एक दर्जन खनन माफिया ने वन रक्षक पर जानलेवा हमला कर दिया। वन विभाग ने खनन माफिया के खिलाफ पुलिस में शिकायत दर्ज करवाई है। जानकारी के अनुसार वन विभाग ने अवैध खनन के खिलाफ अभियान छेड़ा हुआ है। 2 दिन पहले वन विभाग ने अवैध खनन के मामले में 5 ट्रैक्टर संचालकों के खिलाफ पुलिस में मामला दर्ज करवाया था, जिसके बाद वन विभाग के कर्मचारी खनन माफिया के निशाने पर हैं। 

मंगलवार सुबह वन विभाग का वन रक्षक दीप राम शर्मा रामपुर वैली में गश्त करने गया हुआ था। इस दौरान उसने देखा कि यमुना नदी में कुछ ट्रैक्टर अवैध खनन की गतिविधियों में लगे हुए थे। जब वन रक्षक अवैध खनन के खिलाफ कार्रवाई करने लगा तो खनन गतिविधियों में लगे लोगों ने अन्य लोगों को फोन कर दिया। उसके बाद करीब एक दर्जन लोग हाथ में डंडे व पत्थर लेकर आए व वन रक्षक पर डंडे से वार करते हुए गाली-गलौच करने लगे। वनरक्षक ने किसी तरह मौके से भाग कर अपनी जान बचाई और उसके बाद इसकी सूचना उच्चाधिकारियों को दी। इसके बाद वन विभाग ने आधा दर्जन से अधिक लोगों के खिलाफ पुलिस में शिकायत दर्ज करवाई है। पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

पांवटा साहिब के डीएफओ कुणाल अंग्रिश ने बताया कि अवैध खनन के खिलाफ कार्रवाई करने गए वन रक्षक के ऊपर कुछ लोगों ने डंडों के साथ हमला करने का प्रयास किया है, जिनके खिलाफ पुलिस में शिकायत दर्ज करवाई गई है। डीएसपी वीर बहादुर ने बताया कि वन विभाग की शिकायत पर आधा दर्जन से अधिक लोगों के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

हिमाचल की खबरें Twitter पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here
अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vijay

Recommended News

Related News