राजधानी के वरिष्ठ नागरिकों के लिए पार्क बनाएगा नगर निगम

punjabkesari.in Tuesday, Oct 16, 2018 - 09:29 PM (IST)

शिमला: राजधानी शिमला के वरिष्ठ नागरिकों के लिए खुशखबरी है। नगर निगम बुजुर्गों के घूमने-फिरने के लिए पार्क बनाने जा रहा है ताकि वरिष्ठ नागरिक पार्क में टहल सकें, साथ ही अपना समय व्यतीत कर सकें। नगर निगम प्रशासन की ओर से पार्क निर्माण को लेकर प्रस्ताव तैयार किया गया है जिसे अमलीजामा पहनाने के लिए एम.सी. ने कवायद शुरू कर दी है। इसके लिए भूमि का चयन किया जा रहा है। नगर निगम आयुक्त पंकज राय ने अधिकारियों को जल्द जगह तलाशने के आदेश दिए हैं ताकि वरिष्ठ नागरिकों के लिए पार्क  का निर्माण किया जा सके। पार्क में लोगों की सुविधा के लिए बैंच व कुर्सियां लगाई जाएंगी, साथ ही पार्क की खूबसूरती बढ़ाने के लिए यहां रंग-बिरंगे फूल लगाए जाएंगे। पार्क में बैठकर लोग अपना समय व्यतीत कर सकेंगे, साथ ही एक-दूसरे से मेलजोल भी बढ़ा पाएंगे।

प्रशासन को ज्ञापन सौंप चुके हैं वरिष्ठ नागरिक
शहर के कई वरिष्ठ नागरिकों ने बीते दिनों नगर निगम आयुक्त से मुलाकात कर शहर में बुजुर्गों के बैठने व समय बिताने के लिए स्पेस की मांग की थी। वरिष्ठ नागरिकों ने आयुक्त के समक्ष वार्डों में पार्क बनाने की मांग रखी थी ताकि लोग यहां बैठ सकें और सुबह-शाम की सैर का आनंद उठा सकें। मामले को लेकर आयुक्त ने जल्द ही पार्क बनाने का आश्वासन दिया था, ऐसे में निगम ने अब इसके लिए प्रक्रिया तेज कर दी है।

अमृत के तहत 20 प्रतिशत पार्क पर होगा खर्च
अमृत मिशन के तहत राजधानी शिमला में 20 प्रतिशत पैसा पार्क निर्माण पर खर्च करना अनिवार्य है, ऐसे में नगर निगम वार्ड स्तर पर पार्क निर्माण करने की योजना बना रहा है। इसके लिए फंडिंग अमृत के तहत होगी। पार्क बनने से लोगों को सुविधा मिलेगी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vijay

Recommended News

Related News