नगर निगम चुनाव : पिता अपने दामाद तो बेटा अपने दोस्त को हराने के लिए बनाएंगे रणनीति

punjabkesari.in Thursday, Mar 25, 2021 - 11:05 PM (IST)

सोलन (ब्यूरो): जिला परिषद चुनाव में सिरीनगर वार्ड से निर्दलीय ही अपनी पत्नी को चुनाव जिताकर कांग्रेस में मजबूत हुए मार्कीट कमेटी सोलन के पूर्व अध्यक्ष रमेश ठाकुर तथा उनके बेटे व जिला युकां के अध्यक्ष अमित ठाकुर की नगर निगम चुनाव में जबरदस्त किलेबंदी की गई है। कांग्रेस ने रमेश ठाकुर को नगर निगम चुनाव में 11 नम्बर वार्ड का सह-प्रभारी बनाया है जहां से भाजपा के प्रत्याशी के रूप में उनके दामाद अभिषेक ठाकुर चुनाव लड़ रहे हैं। पार्टी ने अपनी चाल से सोलन विस चुनाव की याद ताजा कर दी है, जब दिसम्बर 2017 में विस चुनाव में सोलन निर्वाचन क्षेत्र में ससुर व दामाद के बीच मुकाबला हुआ था। इस चुनाव में ससुर कर्नल धनीराम शांडिल ने अपने दामाद डॉ. राजेश कश्यप को हराया था। अब यह देखना दिलचस्प हो गया है कि नगर निगम चुनाव में ससुर व दामाद की जंग में कौन बाजी मारता है। सह- प्रभारी होने के नाते अब ससुर को वार्ड नम्बर 11 में कांग्रेस प्रत्याशी के लिए चुनाव प्रचार करना होगा।

ऐसी ही स्थिति का सामना जिला युकां के अध्यक्ष अमित ठाकुर को भी करना पड़ रहा है। पार्टी ने उन्हें वार्ड नम्बर-17 में सह-प्रभारी नियुक्त किया है, जहां से वह अपने दोस्त विकास ठाकुर के लिए टिकट की मांग कर रहे थे। इसके कारण कांग्रेस को वार्ड नम्बर-17 से प्रत्याशी का चयन करने में इतनी देर हुई कि नामांकन पत्र के अंतिम दिन इसकी घोषणा करनी पड़ी। टिकट न मिलने के कारण अब विकास ठाकुर ने निर्दलीय ही नामांकन पत्र भर दिया। अमित ठाकुर की उस वार्ड में तैनाती को एक रणनीति का भी हिस्सा माना जा रहा है कि उनके माध्यम से निर्दलीय चुनाव लड़ रहे दोस्त को नामांकन वापस लेने के लिए दबाव बनाया जा सके। अब यह देखना दिलचस्प हो गया है कि कांग्रेस अपनी रणनीति में कामयाब होती है या नहीं।

विदित रहे कि जिला परिषद के चुनाव में सिरीनगर वार्ड से पार्टी अधिकृत उम्मीदवार न बनाए जाने पर रमेश ठाकुर की पत्नी ने निर्दलीय चुनाव लड़ कर जीत हासिल की थी। इस जीत के बाद पार्टी में वे मजबूत नेता बनकर उभरे थे। यह सोलन के कुछ नेताओं को रास नहीं आया। उनके कंडाघाट क्षेत्र में भी नगर पंचायत के चुनाव हो रहे हैं लेकिन पार्टी ने उन दोनों को कंडाघाट का प्रभारी बनाना तो दूर नगर निगम के वार्डों का सह-प्रभारी बना दिया है।

ब्लॉक अध्यक्ष कांग्रेस सोलन संजीव ठाकुर ने बताया कि कांग्रेस पार्टी ने नगर निगम चुनाव के लिए प्रभारियों व सह-प्रभारियों की नियुक्ति कर दी है। प्रत्येक वार्ड में कम से कम तीन या फिर इससे अधिक सह-प्रभारी बनाए गए हैं। जहां तक रमेश ठाकुर व अमित ठाकुर की बात है तो उन्हें वार्ड नम्बर 11 व 17 का सह-प्रभारी बनाया गया है। कांग्रेस एकजुट होकर चुनाव लड़ रही है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vijay

Recommended News

Related News