BRO ने बहाल किए मनाली-काजा और लेह मार्ग, सैंकड़ों वाहन गंतव्य तक पहुंचे

punjabkesari.in Thursday, Jul 29, 2021 - 10:34 PM (IST)

मनाली (ब्यूरो): मनाली-काजा मार्ग को बीआरओ ने कड़ी मशक्कत के बाद बहाल कर दिया है। इस मार्ग पर फंसे सैंकड़ों वाहन अपने गंतव्य तक पहुंच गए हैं। बता दें कि भारी बारिश के चलते मंगलवार को छोटादड़ा नाले में बाढ़ आने से अवरुद्ध हो गया था। इसके बाद बातल के आसपास भी मार्ग अवरुद्ध होने से काजा से आ रहे वाहन बातल में फंस गए थे। दिन-रात की कोशिश के बाद बीआरओ ने घेपन रैस्क्यू टीम और पुलिस की सहायता से कुछ एक वाहन बुधवार शाम निकाल दिए थे जबकि अधिकतर वाहन वीरवार को अपने गंतव्य तक पहुंच गए हैं।
PunjabKesari, Manali-Leh Road Image

दूसरी ओर बीआरओ की 70 आरसीसी ने मनाली-लेह मार्ग को भी देर शाम बहाल कर दिया है। हालांकि बीआरओ ने अस्थायी तौर पर वाया तांदी प्यूकर से कारदंग होते हुए छोटे वाहन आर-पार करवा दिए थे। इस मार्ग पर सरचू, भरतपुर, जिंगजिंगबार, पटसेउ, दारचा, जिस्पा, गेमुर में फंसे पर्यटक भी अब धीरे-धीरे अपने गंतव्य तक पहुंचने लगे हैं। वहीं तांदी संसारी मार्ग पर बीआरओ को काफी नुक्सान हुआ है। 3 जगह पुल बह गए हैं जबकि आधा दर्जन से अधिक स्थानों से सड़क ही गायब हो गई है। तोजिंग नाले में ट्रैफिक सुचारू कर ली गई है लेकिन शांशा पुल में मलबा भरने और जाहलमा पुल के बह जाने से ट्रैफिक सुचारू होने में समय लग सकता है।

बीआरओ कमांडर उमा शंकर ने बताया कि काजा मार्ग बहाल कर लिया गया है। रास्ते में फंसे सभी वाहनों को निकाल लिया है। मनाली लेह मार्ग भी देर शाम को बहाल कर दिया है। तांदी-संसारी मार्ग पर पुलों के बह जाने से दिक्कत बढ़ी है और बीआरओ की चुनौती भी। उन्होंने बताया कि बीआरओ की टीम और जवान इस मार्ग पर भी ट्रैफिक सुचारू करने में जुट गए हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vijay

Related News

Recommended News