लुहणू-बंदला रोप-वे बनने से बिलासपुर में पर्यटन को लगेंगे पंख, रोजगार के मिलेंगे नए अवसर : सुभाष ठाकुर

punjabkesari.in Tuesday, Dec 28, 2021 - 04:50 PM (IST)

बिलासपुर (बंशीधर): लुहणू मैदान से बंदला के लिए 150 करोड़ रुपए की लागत से बनने वाला रोप-वे बिलासपुर जिले में जहां पर्यटन को बढ़ावा देगा। वहीं बेरोजगारों के लिए भी रोजगार के नए साधन सुजृज होंगे। परिधि गृह बिलासपुर में आयोजित प्रैसवार्ता में सदर विधायक सुभाष ठाकुर ने बताया कि इस प्रोजैक्ट को धर्मशाला मीट में सरकार के ध्यान में लाया था। उन्होंने बताया कि बिलासपुर में पर्यटन की अपार संभावनाएं हैं और प्रदेश सरकार इन संभावनाओं का दोहन करने के लिए प्रयासरत है। इसके बनने से जहां बिलासपुर में एडवैंचर स्पोर्टस को बढ़ावा मिलेगा। वहीं बंदलाधार भी विकसित होगी।

उन्होंने बताया कि गोबिंदसागर और कोलडैम को जल क्रीड़ा के रूप में विकसित किया जाएगा। गोबिंदसागर में स्टीमर और जैट स्कूटर मुहैया करवाए जाएंगे। उन्होंने बताया कि लुहण मैदान को जल, थल व नभ क्रीड़ाओं के लिए विकसित करने के उद्देश्य से साढ़े 3 करोड़ रुपए खर्च किए जाएंगे। उन्होंने बताया कि गोबिंदसागर में जलमग्न मंदिरों को स्थानांतरित करने के लिए हनुमान टिल्ला के पास चयनित जगह को भाषा एवं संस्कृति विभाग के नाम पर स्थानांतरित कर दिया गया है। जल्द ही इन मंदिरों को स्थानांतरित करने की प्रक्रिया शुरू करवाई जाएगी। उन्होंने कहा कि 2 साल कोरोना में चले गए बावजूद इसके विकास कार्यों को प्रभावित नहीं होने दिया तथा सदर में 250 करोड़ रुपए लोक निर्माण विभाग के माध्यम से खर्च किए गए जबकि 150 करोड़ रुपए पेयजल उपलब्ध करवाने पर खर्च किए।

उन्होंने कहा कि विद्युत की कम वोल्टेज की समस्या को हल करने के लिए सदर में 60 नए ट्रांसफार्मर लगाए गए हैं। उन्होंने कहा कि पूर्व में क्षेत्रीय अस्पताल में कोई भी चिकित्सक आने को तैयार नहीं था। गत 4 वर्षों में सदर में गुंडागर्दी को समाप्त किया जिस कारण आज यहां पर 25 चिकित्सक अपनी सेवाएं दे रहे हैं। उन्होंने कहा कि बिलासपुर रेललाइन का सपना भी भाजपा सरकार में साकार होने जा रहा है। बिलासपुर में गोबिंदसागर किनारे से रेललाइन जाएगी जिससे यहां पर पर्यटकों को झील का नजारा देखने को मिलेगा। उन्होंने कहा कि सदर विस क्षेत्र को आदर्श विधानसभा क्षेत्र बनाने का प्रयास किया जा रहा है और यहां पर चरणबद्ध तरीके से विकास करवाया जा रहा है। इस अवसर पर भाजपा जिला महामंत्री आशीष ढिल्लों व सदर महामंत्री प्यारेलाल चौधरी भी मौजूद रहे।

हिमाचल की खबरें Twitter पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here
अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vijay

Recommended News

Related News