HRTC यात्रियों को खराब खाना देना पड़ा महंगा, 5 ढाबा मालिकों के लाइसैंस रद्द

punjabkesari.in Wednesday, Nov 20, 2019 - 09:51 PM (IST)

शिमला (ब्यूरो): हिमाचल व हिमाचल से बाहर रूटों पर जाने वाली एचआरटीसी बस यात्रियों को खराब व गुणवत्ता वाला खाना न देने पर एचआरटीसी प्रबंधन ने 5 ढाबा मालिकों के लाइसैंस रद्द किए हैं। निगम प्रबंधन ने हिमाचल के 4 ढाबा मालिकों सहित हरियाणा के करनाल स्थित एक ढाबे को भी ब्लैकलिस्ट किया है। इन ढाबों पर अब एचआरटीसी की बसें नहीं रुकेंगी। ढाबों में खराब और गुणवत्ता रहित खाना देने पर निगम प्रबंधन को पिछले कई समय से शिकायतें मिल रही थीं। वहीं निगम अधिकारियों को व्हाट्सएप के माध्यम से फोटो भी पहुंच रहे थे कि एचआरटीसी की बसें इन ढाबों पर रुकती है लेकिन खाना बहुत ही खराब दिया जा रहा है।

खाने की प्लेट में कई बार मिले कॉक्रोच

कई बार तो यात्रियों ने खाने की प्लेट में कॉक्रोच तक पाए हैं। यही नहीं, कई ढाबों में सफाई व्यवस्था भी सही न होने पर यात्रियों ने शिकायतें अधिकारियों को दी थीं। ऐसे में आए दिन एक बाद एक शिकायतों पर निगम प्रबंधन ने जांच के बाद 5 ढाबों को ब्लैक लिस्ट कर दिया है। यह कार्रवाई अभी हाल में ही निगम प्रबंधन ने की है, वहीं निगम अधिकारियों की नजर प्रदेश के अन्य ढाबों पर रहेगी जिन्हें निगम ने अधिकृत किया है।

ये ढाबे किए ब्लैक लिस्ट

निगम प्रबंधन ने हिमाचल के 4 ढाबों सहित करनाल का 1 ढाबा ब्लैक लिस्ट किया है। इनमें ग्रीन वैली करनाल, राधिका ढाबा ऊना, भौजी ढाबा अंब, तेजू ढाबा नैहरियां और मामा रसोई ब्रह्मपुखर को ब्लैक लिस्ट किया है। अब इन ढाबों पर एचआरटीसी की बसें नहीं रुकेंगी। एचआरटीसी यात्रियों को यात्रा के दौरान सभी सुविधाएं उपलब्ध करवाए, इसके लिए एचआरटीसी प्रबंधन हर समय बेहतर प्रयास कर रहा है।

खाने की गुणवत्ता सही नहीं तो करें शिकायत

एचआरटीसी बस में सफर करने वाले यात्रियों को यदि किसी ढाबे में खाने में गुणवत्ता बेहतर नहीं लगती है तो वे एचआरटीसी प्रबंधन से शिकायत कर सकते हैं। यही नहीं, सफर के दौरान किसी ढाबे में खराब खाना आता है तो वे चालक व परिचालक को भी जानकारी दे सकते हैं क्योंकि चालक-परिचालक भी खाने की गुणवत्ता को लेकर ढाबा मालिकों से पूछताछ कर सकते हैं।

यात्रियों के स्वास्थ्य से खिलवाड़ नहीं होगा बर्दाश्त

पंकज सिंघल डीएम ट्रैफिक एचआरटीसी मुख्यालय ने कहा कि एचआरटीसी बस में सफर कर रहे यात्रियों को बेहतर सुविधाएं दी जाएं, इसके लिए निगम प्रबंधन सभी प्रयास कर रहा है। प्रदेश के विभिन्न रूटों पर खाने की गुणवत्ता को लेकर शिकायतें मिल रही थीं, ऐसे में 5 ढाबा मालिकों को ब्लैकलिस्ट किया है, जिनमें एक करनाल का ढाबा भी शामिल है। निगम यात्रियों के स्वास्थ्य के साथ खिलवाड़ करने वालों पर सख्त है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vijay

Recommended News

Related News