नेता प्रतिपक्ष जयराम ठाकुर ने सरकार खिलाफ खोला मोर्चा, बोले-मंडी जिले से हो रहा भेदभाव

punjabkesari.in Wednesday, May 17, 2023 - 11:45 PM (IST)

गोहर (मंडी) (ख्यालीराम): नेता प्रतिपक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने प्रदेश सरकार के खिलाफ मोर्चा खोलते हुए मंडी जिले के साथ भेदभाव के आरोप लगाए हैं। अपने विधानसभा क्षेत्र के 2 दिवसीय दौरे पर बुधवार को शिल्हीबागी व बागाचनोगी में भाजपा कार्यकर्ताओं से बैठक में उन्होंने कहा कि आज खासकर मेरे विधानसभा क्षेत्र की अनदेखी हो रही है। यहां एसडीएम, बीडीओ और एक्सियन समेत कई पद खाली हैं और जो यहां अधिकारी तैनात थे उन्हें कबायली जिला लाहौल, भरमौर, पांगी और किनौर भेजा जा रहा है। स्कूलों में अध्यापकों के खाली पदों को भरा नहीं जा रहा है और बच्चों की पढ़ाई प्रभावित हो रही है। जिन योजनाओं के काम पूर्व सरकार के समय से चल रहे हैं उनका बजट रोक दिया गया है और बदले की भावना से विकास को प्रभावित किया जा रहा है। इस प्रकार का भेदभाव कतई सहन नहीं किया जाएगा और आने वाले लोकसभा चुनाव में जनता इसका कड़ा जवाब देगी। 

क्या पूर्व सरकारों ने 5 साल बिना ऋण लिए काटे?
जयराम ने कहा कि सत्ता में आते ही इस सरकार ने ऋण का रोना रोया और मेरे ऊपर आरोप लगाते रहे कि जयराम ने इतना ज्यादा ऋण लिया, जैसे मैंने अपने घर के लिए कर्जा लिया हो। जयराम ने कहा कि क्या आज से पूर्व में रही सरकारों ने बिना ऋण ही 5 साल काटे। मैंने पहले 2 वर्ष में केवल 5 हजार करोड़ का ऋण लिया था जबकि इस कांग्रेस सरकार ने पहले 3 महीने में ही 6 हजार करोड़ का ऋण ले लिया।

ओपीएस भी पूरी तरह लागू नहीं
नेता प्रतिपक्ष ने कहा कि कांग्रेस ने कर्मचारियों के लिए ओपीएस बहाली का वायदा किया था जोकि अभी तक पूरी तरह से लागू नहीं कर पाए हैं। उनकी सरकार ने 60 वर्ष से ऊपर सभी को पैंशन देने का कोई वायदा या गारंटी नहीं दी थी फिर भी हमने इसे लागू कर 8 लाख से ज्यादा लोगों को इसका लाभ पहुंचाया। कांग्रेस सरकार महिलाओं को हर साल 18000 देने का वायदा लेकर सत्ता में आई है लेकिन आज तक किसी महिला को लाभ नहीं मिला। इस अवसर पर सराज भाजपा के मंडलाध्यक्ष भागीरथ शर्मा, गुलजारी ठाकुर, किशोर व रजनी ठाकुर समेत अन्य पदाधिकारी व कार्यकर्ता उपस्थित रहे।

हिमाचल की खबरें Twitter पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here
अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vijay

Recommended News

Related News