Shimla पुलिस की बड़ी कामयाबी, अंतर्राज्यीय चिट्टा तस्करी गिरोह का सरगना गिरफ्तार

punjabkesari.in Friday, Sep 20, 2024 - 11:26 PM (IST)

शिमला (संतोष): शिमला पुलिस की ड्रग पैडलरों के खिलाफ चल रही मुहिम के तहत न केवल आधा किलो के करीब चिट्टा पकड़ा है, अपितु चिट्टा तस्करी गिरोह का सरगना भी पुलिस ने धर दबोचा है। खास बात यह है कि चिट्टे की तस्करी पाकिस्तान से हिमाचल में हो रही थी। पुलिस के अनुसार चिट्टा तस्करी के मुख्य सरगना शाही महात्मा को शुक्रवार दोपहर को गिरफ्तार किया है। शाही महात्मा काफी समय तक जम्मू-कश्मीर के सीमावर्ती इलाकों में भी रह चुका है। इस दौरान उसने सीमा पार पाकिस्तान से हो रही चिट्टा तस्करी के नैटवर्क का पता लगाया। शाही महात्मा उर्फ शशि महात्मा उर्फ शशि नेगी गांव बिजौरी रंटाड़ी, रोहड़ू का रहने वाला है और जिला शिमला में लंबे समय से चिट्टा तस्करी का नैटवर्क चला रहा है। 

पुलिस ने कोटखाई में विगत बुधवार रात को 468 ग्राम चिट्टे के साथ गिरफ्तार मुद्दसीर अहम्मद को गिरफ्तार किया था जो इसके इशारे पर चिट्टा रोहड़ू लेकर जा रहा था। उसी के खुलासे के बाद उक्त सरगना को पकड़ा है। शिमला जिले में इससे पहले दर्ज चिट्टा तस्करी के 5 मामलों में गिरफ्तार 9 लोग भी इसके नैटवर्क का हिस्सा रहे हैं। इन सभी मामलों में शाही महात्मा की संलिप्तता सामने आने के बाद पुलिस और एंटी नारकोटिक्स टास्क फोर्स ने संयुक्त रूप से इसे पकड़ने की योजना बनाई और इसकी हर गतिविधि पर नजर रखी।

एसपी शिमला संजीव गांधी ने कहा कि कोटखाई में पकड़ी गई 468 ग्राम चिट्टे की खेप के मामले में पुलिस ने कहा कि अंतर्राज्यीय चिट्टा तस्करी के सरगना शाही महात्मा को गिरफ्तार कर लिया गया है। अब तक की जिला पुलिस की चिट्टा और ड्रग पैडलरों के खिलाफ चल रही मुहीम की यह सबसे बड़ी उपलब्धि है, जहां न केवल आधा किलो चिट्टा पकड़ा गया है, अपितु पाकिस्तान से आपूर्ति करने वाला मुख्य सरगना गिरफ्तार किया गया है।
हिमाचल की खबरें Twitter पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here
अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vijay

Related News