नेरचौक मेडिकल कॉलेज के लैब टैक्रीशियन को कोरोना, RT-PCR Lab 2 दिन के लिए सील

punjabkesari.in Tuesday, Aug 04, 2020 - 05:57 PM (IST)

मंडी (पुरुषोत्तम): मंडी जिला के नेरचौक स्थित लाल बहादुर शास्त्री मेडिकल कॉलेज एवं समर्पित कोविड अस्पताल की कोरोना जांच लैब भी संक्रमण की चपेट में आ गई है, लिहाजा इसे अगले 2 दिनों के लिए सील कर दिया गया है। लैब टैक्रीशियन के कोरोना पॉजिटिव आने के बाद इस लैब को नियमों के तहत अगले 2 दिनों के लिए बंद किया गया है। बता दें कि यह मंडी जिला की इकलौती आरटी-पीसीआर लैब है, जहां पर मंडी, कुल्लू और लाहौल-स्पीति जिलों के सैंपल जांच के लिए आते हैं लेकिन अब यहां जांच के लिए आए 500 सैंपल अब लटक गए हैं।

बताया जा रहा है कि अभी तक यहां 31 जुलाई को लिए सैंपल भी इन प्रोसैस हैं जिससे सैंपल देने के बाद सैंकड़ों लोग इस इंतजार में हैं कि कब उनकी रिपोर्ट आएगी। नेरचौक स्थित लाल बहादुर शास्त्री मेडिकल कॉलेज इस बात की जांच में जुटा है कि लैब टैक्रीशियन किसके संपर्क में आकर संक्रमित हुआ है और कहीं उसके संपर्क में और कर्मचारी तो संक्रमित नहीं हुए हैं, लिहाजा यहां एहतियातन लैब से जुड़े सभी कर्मचारी व डॉक्टर आइसोलेट कर लिए गए हैं। डीसी मंडी त्रग्वेद ठाकुर ने कहा कि सिर्फ 2 दिन के लिए लैब सील हुई है उसके बाद काम शुरू कर दिया जाएगा।

बता दें कि मंडी जिला में नेरचौक मेडिकल कॉलेज को कोविड डैडिकेटिड अस्पताल घोषित किया गया है जहां कोरोना के गंभीर मरीजों का इलाज भी किया जाता है। वहीं मैडीकल कॉलेज नेरचौक के एमएस डॉ. जीवानंद चौहान ने बताया कि लैब टैक्रीशियन की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव पाई गई है, जिसके बाद लैब को एहतियातन 2 दिनों के लिए बंद कर दिया गया है। अब मंडी जिला के सैंपल जांच के लिए हमीरपुर या शिमला भेजे जाएंगे।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

prashant sharma

Recommended News

Related News