Kullu: LPG लीकेज से फटा सिलेंडर, पति-पत्नी झुलसे

punjabkesari.in Saturday, Oct 05, 2024 - 02:59 PM (IST)

हिमाचल डेस्क। हिमाचल प्रदेश के कुल्लू जिले की तहसील भुंतर के तहत आने वाले शमशी में एक गंभीर हादसा सामने आया है। बताया जा रहा है कि घर में LPG गैस के लीकेज के चलते एक सिलिंडर फट गया, जिससे कमरे में आग लग गई। इस हादसे में पति-पत्नी दोनों झुलस गए हैं।

घटना का विवरण

हादसे के शिकार मोहन लाल (68 वर्ष) और उनकी पत्नी टिकी देवी (58 वर्ष) को गंभीर रूप से झुलसने के बाद क्षेत्रीय अस्पताल कुल्लू में उपचार के लिए लाया गया है। अस्पताल के चिकित्सा अधिकारियों के अनुसार, महिला अधिक झुलस गई है और उनकी स्थिति नाजुक बनी हुई है।

पुलिस का बयान

कुल्लू के एसपी, डॉ. कार्तिकेयन गोकुलचंद्रन ने बताया कि मामले की पूरी जानकारी जुटाई जा रही है और स्थानीय प्रशासन ने हादसे के कारणों की जांच शुरू कर दी है। उन्होंने इस घटना को दुर्भाग्यपूर्ण बताते हुए लोगों से सावधानी बरतने की अपील की है।

सावधानी बरतें

यह हादसा हमें याद दिलाता है कि गैस के उपकरणों का सही तरीके से उपयोग करना कितना आवश्यक है। LPG गैस लीकेज के दौरान तुरंत सतर्क रहना चाहिए और यदि किसी भी तरह की गंध महसूस हो तो तुरंत गैस की सप्लाई बंद कर देनी चाहिए।

हम सभी को इस तरह की घटनाओं से बचने के लिए सतर्क रहना चाहिए और अपने आसपास के लोगों को भी जागरूक करना चाहिए। इस घटना में घायल हुए मोहन लाल और टिकी देवी के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना की जा रही है।

हिमाचल प्रदेश की खबरें पढ़ने के लिए हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ें Click Here


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Jyoti M

Related News