राठौर ने PM Modi के देशव्यापी संदेश पर साधा निशाना, जानिए क्या कहा

punjabkesari.in Friday, Apr 03, 2020 - 09:56 PM (IST)

शिमला (ब्यूरो): कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष कु लदीप सिंह राठौर ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आज देशव्यापी संदेश पर निराशा जताते हुए कहा है कि उनके संदेश अर्थहीन व देश को अंधविश्वास की तरफ धकेल रहे हैं। विश्वव्यापी कोरोना महामारी पर पहले थाली बजाने का आह्वान किया और अब अपने घरों में दीये जलाने का आह्वान कर प्रधानमंत्री इस चुनौती से निपटने के लिए देश को गुमराह करने का प्रयास कर रहे हैं। कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष ने यहां जारी बयान में कहा कि सरकार को इस माहमारी से निपटने के लिए बहुमूल्य सुझावों पर अमल करना चाहिए न कि ऐसी ढकोसलेबाजी करनी चाहिए।

विपदा को भी एक उत्सव के तौर पर देख रहे प्रधानमंत्री

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री इस विपदा को भी एक उत्सव के तौर पर देख रहे हैं, जो बहुत ही अफसोसजनक है। थालियां बजाने या दीये जलाने का आयोजन एक खुशी के मौके पर ही हो सकता है, विपदा की घड़ी में ऐसा नहीं हो सकता। राठौर ने कहा है कि देश को इस समय एक ऐसे संदेश और प्रोत्साहन की जरूरत है, जिससे इस माहमारी के खिलाफ  लडऩे में देश के लोगों का मनोबल बढ़े। उन्होंने कहा है कि देश इस समय गंभीर चुनौतियों से जूझ रहा है। इन चुनौतियों से निपटने के लिए अभी से तैयार होना होगा। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री को सभी राजनीतिक दलों के साथ संवाद कर देश के पुनर्निर्माण के लिए एक दीर्घकालिक योजना पर काम करना होगा, जिससे देश की अर्थव्यवस्था पटरी पर आ सके।

सरकार की जिम्मेदारी सुरक्षा

राठौर ने कहा है कि देश को अब ऐसी नीतियों की आवश्यकता है, जिससे देश का विकास पुन: पटरी पर आ सके। कोरोना के खिलाफ जंग में पूरा देश सरकार के साथ खड़ा है, ऐसे में सरकार को अपना दायित्व पूरा करना होगा। इस कार्य में लगे डॉक्टरों व मैडीकल की टीमों के साथ-साथ सुरक्षा में लगे पुलिस कर्मियों के हितों और उनकी सुरक्षा की जिम्मेदारी भी सरकार की ही है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vijay

Recommended News

Related News