खाद्य आपूर्ति बोले-राशन की गुणवत्ता से नहीं होगा कोई समझौता

punjabkesari.in Tuesday, Oct 02, 2018 - 07:41 PM (IST)

धर्मशाला: खाद्य, नागरिक आपूर्ति एवं उपभोक्ता मामले मंत्री किशन कपूर ने कहा कि सरकार प्रदेश में सार्वजनिक वितरण प्रणाली को मजबूत कर अंतिम पंक्ति में खड़े व्यक्ति को लाभ पहुंचाने के लिए प्रयासरत है। इसके लिए प्रदेश की सार्वजनिक वितरण प्रणाली को पारदर्शी एवं प्रभावी बनाने पर जोर दिया गया है। यह बात मंत्री किशन कपूर ने मंगलवार को धर्मशाला के योल में हिमाचल गृहिणी सुविधा योजना के तहत आयोजित नि:शुल्क एल.पी.जी. गैस कनैक्शन वितरण कार्यक्रम में कही। इस मौके पर धर्मशाला उपमंडल की विभिन्न पंचायतों के करीब 200 परिवारों की गृहिणियों को एल.पी.जी. गैस कनैक्शन एवं चूल्हे दिए गए।
PunjabKesari
ठीक से कार्य न करने पर समाप्त होगा फर्म का अनुबंध
मंत्री ने कहा कि अधिकारी यह सुनिश्चित करें कि प्रत्येक पात्र व्यक्ति को उसके हक का बढिय़ा गुणवत्ता का राशन समय पर उपलब्ध हो। अधिकारी सुनिश्चित बनाएं कि उपभोक्ताओं के साथ राशन की गुणवत्ता को लेकर कोई धोखाधड़ी न हो, लोगों की किसी भी प्रकार की शिकायत पर सख्त कार्रवाई करें। उन्होंने कहा कि डिपुओं में बढिय़ा गुणवत्ता के चावल, आटा, दालें तथा चीनी की उपलब्धता तय की गई है। उन्होंने कहा कि खाद्यान्न की गुणवत्ता का सीधा संबंध व्यक्ति के स्वास्थ्य से है और यदि कोई आपूर्ति करने वाली फर्म ठीक से कार्य नहीं करती है तो तुरंत उसका अनुबंध समाप्त कर दिया जाएगा।

ये रहे मौके पर मौजूद
कार्यक्रम में भाजपा मंडल अध्यक्ष कै. रमेश अटवाल, पार्षद तेजेंद्र कौर, पार्षद सेवानिवृत्त ब्रिगेडियर सुभाष पाठक, राजेंद्र कुमार, तेज सिंह, वीरू वालिया एवं जगदीश चंद, महामंत्री बृजलाल, सेवानिवृत्त कर्नल कर्म चंद सहित पार्टी के अन्य पदाधिकारी एवं कार्यकत्र्ता व विभिन्न पंचायतों के लोग एवं विभागीय अधिकारी उपस्थित थे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vijay

Recommended News

Related News