धर्मशाला में होने वाला कांगड़ा वैली कार्निवल अब 28 सितंबर से होगा शुरू

punjabkesari.in Friday, Sep 20, 2024 - 10:33 AM (IST)

धर्मशाला, (ब्यूरो): पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए धर्मशाला में होने वाले कांगड़ा वैली कार्निवाल की तिथियों में जिला प्रशासन ने फेरबदल कर दिया है। अब यह कार्निवल 28 सितम्बर से 13 अक्तूबर तक धर्मशाला के पुलिस ग्राऊंड में चलेगा। इससे पहले इसका आयोजन 21 सितम्बर से 16 अक्तूबर तक रखा गया था, लेकिन दशहरा होने के चलते अब कार्निवाल की तिथियों में फेरबदल किया गया है।

कार्निवाल में होने वाली सांस्कृतिक संध्याएं पहले प्रस्तावित की गई तिथियों पर ही होंगी। 28 सितम्बर से 2 अक्तूबर तक सांस्कृतिक संध्याएं आयोजित की जाएंगी। जिला प्रशासन कार्निवाल का सफल आयोजन करवाने के लिए जुट गया है तथा कार्निवाल को लेकर आयोजक ने भी पुलिस ग्राऊंड में तैयारियां शुरू कर दी हैं।

जानकारी के अनुसार इस कार्निवाल में आने वाले लोगों के लिए हैलीकॉप्टर और होट बैलून आदि की सवारियां भी उपलब्ध करवाने में प्रशासन जुटा हुआ है ताकि लोगों को इस कार्निवल में काफी रोमांच करने को मिल सके। ए.डी. सी. कांगड़ा सौरभ जस्सल ने बताया कि कांगड़ा वैली कार्निवाल की तिथियों में प्रशासन ने फेरबदल किया है तथा अब पुलिस मैदान में होने वाले दशहरा को भी कार्निवाल के आयोजकों द्वारा करवाया जाएगा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Jyoti M

Related News