Kangra: मनसिम्बल के नितिन और रप्पड़ के साहिल बने इंस्पेक्टर, गांवों में खुशी की लहर

punjabkesari.in Sunday, Oct 06, 2024 - 02:05 PM (IST)

मारंडा/गंगथ (पवनेश/कर्ण)। कांगड़ा जिला के अंतर्गत आते भवारना के मनसिम्बल गांव और गंगथ के रप्पड़ गांव के दो युवाओं ने अपने माता-पिता और गांवों का नाम रोशन करते हुए केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) में इंस्पेक्टर के पद पर नियुक्ति प्राप्त की है। मनसिम्बल गांव के नितिन नरयाल और रप्पड़ गांव के साहिल ने कड़ी मेहनत और लगन से यह मुकाम हासिल किया है।

मनसिम्बल निवासी नितिन नरयाल के पिता संजय नरयाल वैटर्नरी फार्मासिस्ट थे जबकि माता मनोरमा देवी गृहिणी हैं। नितिन ने अपनी प्रारंभिक पढ़ाई माऊंट कार्मल स्कूल ठाकुरद्वारा से की और स्नातक की पढ़ाई कैप्टन विक्रम बतरा कॉलेज पालमपुर से पूरी की। नितिन हमेशा से होनहार और मेहनती छात्र रहा है। नितिन ने अपनी सफलता का श्रेय अपने अध्यापकों और माता को दिया है।

इसी तरह रप्पड़ निवासी साहिल ने भी अपनी मेहनत से यह मुकाम हासिल किया है। साहिल के पिता बलवान सिंह ने बताया कि साहिल की प्राथमिक शिक्षा गांव रप्पड़ में हुई और 10वीं तक की पढ़ाई गंगथ के राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय में हुई। साहिल ने कम्प्यूटर साइंस में बीटैक अरनी विश्वविद्यालय इंदौरा से की। बलवान सिंह ने बताया कि मध्य प्रदेश के नीमच में केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल के सैंटर में ऑफिसर्स ने उनके बेटे के कंधों पर स्टार लगाए।

नितिन और साहिल की इस सफलता से उनके गांवों में खुशी की लहर दौड़ गई है। दोनों युवाओं को गांव वालों ने बधाई दी है और उनके उज्जवल भविष्य की कामना की है। दोनों युवा अपने गांवों के लिए प्रेरणास्त्रोत बन गए हैं।

हिमाचल प्रदेश की खबरें पढ़ने के लिए हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ें Click Here

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Jyoti M

Related News