ज्वालाजी मन्दिर परिसर में फैली गंदगी देख SDM ने जमकर लगाई लताड़ और खुद उठाया झाड़ू

punjabkesari.in Thursday, Jan 16, 2020 - 12:39 PM (IST)

ज्वालामुखी(नितेश): एसडीएम ज्वालामुखी अंकुश शर्मा वीरवार सुबह 6 बजे अचानक प्रसिद्ध शक्तिपीठ ज्वालामुखी मन्दिर का औचिक निरीक्षण करने पहुंचे। इस बीच मन्दिर परिसर में फैली गंदगी को लेकर उन्होंने चिंता व्यक्त की, साथ ही सफाई कर्मचारियों को खूब लताड़ लगाई और भविष्य में सफाई व्यवस्था मन्दिर में सुचारू रखने के सख्त निर्देश दिए। उन्होंने यहां स्प्ष्ट शब्दों में कहा कि यदि सफाई को लेकर कर्मचारियों द्वारा कोताही बरती गई तो वह उनके खिलाफ सख्त कार्रवायी अमल में लाएंगे। इस दौरान एस डी एम ने कर्मचारियों से जैविक और अजैविक कूड़े का अलग-अलग निस्तारण करने की भी बात कही, साथ ही गंदगी के प्रति चेताया भी।
PunjabKesari

दरअसल मन्दिर में फैली गंदगी को देख एस.डी.एम. ज्वालाजी अंकुश शर्मा हाथ मे झाड़ू उठाकर खुद सफाई करने में जुट गए। इस बीच मंदिर अधिकारी बिशन दास शर्मा, उपमंडल अधीक्षक राजन शर्मा सहित मन्दिर के कर्मचारी भी सफाई करने में जुट गए। इस दौरान एस डी एम अंकुश शर्मा ने सुबह 6 बजे से लेकर साढ़े 9 बजे तक मन्दिर परिसर की सफाई की, वहीं पूरे फर्श को वाइपर के साथ पानी फेंककर धोया। इसी बीच कुछेक लोगों ने प्रसाशनिक अधिकारियों द्वारा मंदीर परिसर की गई सफाई की वीडियो और फोटो बना ली, जिसकी हर कोई प्रसंशा कर रहा है।

अब हर हफ्ते के वीरवार को परिसर में होगी सफाई

सफाई करने के बाद एस डी एम ने कहा कि वह कभी भी किसी भी समय मन्दिर परिसर का निरीक्षण करने पहुंच सकते हैं। उन्होंने इसके साथ ही ये भी स्प्ष्ट किया कि अब आगे से हर हफ्ते की वीरवार को उनके साथ प्रसाशनिक अधिकारियों द्वारा मन्दिर परिसर की साफ सफाई की जाएगी। इसके अलावा बाहरी राज्यों से आने बाले श्रद्धालुओं को मन्दिर में किसी भी तरह की कोई परेशानी न हो ओर उन्हें वेहतर सुविधाएं दी जाए, ऐसा सुनिश्चित करने के निर्देश भी एस डी एम ने अधिकारियों और कर्मचारियों को दिए।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

kirti

Recommended News

Related News