सुरक्षा व्यवस्था से लैस हुआ ज्वालामुखी मंदिर, चप्पे-चप्पे पर पुलिस की नजर (Video)

punjabkesari.in Wednesday, Apr 10, 2019 - 07:29 PM (IST)

ज्वालामुखी (पंकज शर्मा): विश्व विख्यात शक्तिपीठ श्री ज्वालामुखी मंदिर में चैत्र नवरात्रों के लिए पुलिस प्रशासन के पुख्ता इंतजाम कर लिए हैं। इन नवरात्रों में ज्वालामुखी शहर को 6 सैक्टरों में बांटा गया है। बुधवार को पांचवें नवरात्रे में ज्वालामुखी मंदिर में बाहर से आने वाले हजारों श्रद्धालुओं ने लाइनों में लगकर ज्वाला मां की पवित्र ज्योतियों के दर्शन किए और मां का शुभाशीर्वाद प्राप्त किया। बता दें कि ज्वालामुखी मंदिर में चैत्र नवरात्रे 6 से 15 अप्रैल तक चलेंगे।
PunjabKesari, Devotee Image

2 मैटल डिटैक्टरों से गुजर रहे श्रद्धालु

इस संदर्भ में डी.एस.पी. तिलकराज ने कहा कि नवरात्रों में सुरक्षा व्यवस्था के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं। नवरात्रों में ज्वाला माता के दर्शन करने आए श्रद्धालुओं से नारियल लेकर मंदिर के बाहर मां के चरणों में चढ़ाया जा रहा है और श्रद्धालुओं को 2 मैटल डिटैक्टरों से गुजार कर मंदिर में भेजा जा रहा है, वहीं पुलिस जवानों के पास हैंड मैटल डिटैक्टेर भी दिए गए हैं ताकि किसी भी संदिग्ध व्यक्ति कि तलाशी ली जा सके और उसे पकड़ा जा सके।
PunjabKesari, Metal Detector Image

155 पुलिस व होमगार्ड के जवान सुरक्षा व्यवस्था में तैनात

इन नवरात्रों में पुलिस प्रशासन द्वारा 155 पुलिस व होमगार्ड के जवान सुरक्षा व्यवस्था में तैनात किए गए हैं जोकि 24 घंटे तैनात रहेंगे और पूर शहर के चप्पे-चप्पे पर नजर रखेंगे ताकि कोई अप्रिय घटना न हो सके। इन नवरात्रो में 48 सी.सी.टी.वी. कैमरों से भी पूरे मंदिर परिसर व पूरे शहर पर नजर रखी जा रही है ताकि कोई भी अप्रिय घटना न हो सके। इन नवरात्रों में यातायात की दृष्टि से पूरे शहर 8 बड़ी और छोटी पार्किंग बनाई गई हैं। इनके द्वारा पुलिस विभाग यातायात व्यवस्था रैगुलेट कर रहा है।
PunjabKesari, DSP Tilakraj Image


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vijay

Recommended News

Related News