Hamirpur: आंगनवाड़ी के 8 पदों के लिए करें साक्षात्कार 25 नवम्बर को, ऐसे करें आवेदन

punjabkesari.in Saturday, Oct 26, 2024 - 04:04 PM (IST)

हमीरपुर (ब्यूरो): बाल विकास परियोजना हमीरपुर के अंतर्गत 8 आंगनवाड़ी केंद्रों में खाली पड़े 8 पदों को भरने के लिए पात्र महिलाओं से 20 नवम्बर तक बाल विकास परियोजना अधिकारी (सीडीपीओ) कार्यालय हमीरपुर में सादे कागज पर आवेदन आमंत्रित किए गए हैं। इन पदों में आंगनवाड़ी कार्यकर्ता के 3 और सहायिका के 5 पद शामिल हैं। सीडीपीओ संजय गर्ग ने बताया कि आंगनवाड़ी केंद्र मोहीं-5, आंगनवाड़ी केंद्र कुसवाड़ और नगर परिषद क्षेत्र हमीरपुर के आंगनवाड़ी केंद्र 3-सी में आंगनवाड़ी कार्यकर्ता का एक-एक पद भरा जाएगा।

इसी प्रकार आंगनवाड़ी केंद्र दड़ूही-1, आंगनवाड़ी केंद्र भटेरड़, नगर परिषद क्षेत्र हमीरपुर के आंगनवाड़ी केंद्र 2-ए, आंगनवाड़ी केंद्र घुमारड़ा और आंगनवाड़ी केंद्र मुठान में आंगनवाड़ी सहायिका का एक-एक पद भरा जाएगा। संजय गर्ग ने बताया कि आवेदक महिला की आयु 18 से 35 वर्ष तक और शैक्षणिक योग्यता कम से कम बारहवीं पास होनी चाहिए तथा उसका नाम संबंधित आंगनवाड़ी केंद्र के अंतर्गत आने वाले क्षेत्र के परिवार सर्वेक्षण रजिस्टर में दर्ज होना चाहिए।

उन्होंने बताया कि अभ्यर्थी के परिवार की समस्त स्रोतों से वार्षिक आय 50 हजार रुपए से अधिक न हो तथा उसका आय प्रमाण पत्र कार्यकारी दंडाधिकारी द्वारा जारी किया गया हो। उन्होंने बताया कि अगर कोई आंगनवाड़ी सहायिका आंगनवाड़ी कार्यकर्ता के पद के लिए आवेदन करती है तो उसके परिवार की वार्षिक आय की गणना में उसके मानदेय को शामिल करने से छूट मिलेगी। उन्होंने बताया कि उम्मीदवारों के साक्षात्कार 25 नवम्बर को सुबह 10 बजे एसडीएम कार्यालय हमीरपुर में आरंभ होंगे।
हिमाचल की खबरें Twitter पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here
अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here
हिमाचल प्रदेश की खबरें पढ़ने के लिए हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ें Click Here


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Kuldeep

Related News