फेसबुक व यू-ट्यूब पर लाइव होगा अंतर्राष्ट्रीय कुल्लू दशहरा : डॉ. ऋचा वर्मा

punjabkesari.in Saturday, Oct 24, 2020 - 06:47 PM (IST)

कुल्लू (ब्यूरो): डीसी कुल्लू डॉ. ऋचा वर्मा ने कहा कि इस बार कोविड-19 संकट के बीच अंतर्राष्ट्रीय कुल्लू दशहरा उत्सव सूक्ष्म रूप से मनाया जा रहा है। दशहरे की परम्पराओं का निर्वहन करने को लेकर सभी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं। उन्होंने कहा कि रविवार को बाद दोपहर 2 बजे रथ यात्रा का आयोजन किया जाएगा। रथ यात्रा में सीमित संख्या में लोगों को आने की अनुमति प्रदान की गई है। उन्होंने कहा कि रथ यात्रा में भाग लेने वाले सभी लोगों के कोविड टैस्ट अनिवार्य किए गए हैं और केवल वही लोग भाग ले रहे हैं जिनकी कोरोना रिपोर्ट नैगेटिव आई है।

डीसी ने कहा कि कोरोना संक्रमण से बचाव के दृष्टिगत लोगों को घर बैठे दशहरे की परम्पराओं को देखने की सुविधा उपलब्ध करवाई गई है। इसके लिए लिंक जारी किए गए हैं जिन्हें लोग अपने मोबाइल फोन, लैपटॉप अथवा डैस्कटॉप पर यू-ट्यूब व फेसबुक पर खोल सकते हैं। यू-ट्यूब पर कुल्लू दशहरा आफिशियल चैनल पर देख सकते हैं। उन्होंने कहा कि कुल्लू में धारा-144 के तहत अधिक संख्या में लोगों की भीड़ पर प्रतिबंध रहेगा। उन्होंने कहा कि सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं और इसके लिए पर्याप्त संख्या में पुलिस बलों को तैनात किया गया है।

डीसी ने लोगों से अपील की है कि कोरोना संकट के चलते अपने आप को तथा अपने प्रियजनों को सुरक्षित रखने के लिए दशहरा उत्सव का घर पर ही आनंद लें। अनावश्यक बाजारों में आवाजाही करना किसी भी व्यक्ति के लिए सुरक्षित नहीं है। उन्होंने कहा कि कोरोना के मामले आए दिन बढ़ रहे हैं और इस महामारी को कतई भी हल्के में नहीं लिया जा सकता। उन्होंने लोगों से फेस कवर का अच्छे से इस्तेमाल करने का आग्रह किया है।

डीसी ने कुल्लू जिला के लोगों को दशहरा उत्सव की बधाई दी है। उन्होंने कहा कि यह उत्सव लोगों के जीवन में नई उंमग व उत्साह लेकर आएगा और समाज में आपसी भाईचारे व सौहार्द को बढ़ाने में मददगार होगा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vijay

Recommended News

Related News