उद्योग मंत्री ने पांवटा साहिब में किया 3 दिवसीय होला मोहल्ला मेले का शुभारंभ

punjabkesari.in Friday, Mar 10, 2023 - 04:36 PM (IST)

बोले-नशा समाज के लिए घातक, इसका खात्मा जरूरी
नाहन (ब्यूरो):
उद्योग, संसदीय कार्य एवं आयुष मंत्री हर्षवर्धन चौहान ने वीरवार देर सांय पांवटा साहिब के प्रसिद्ध 3 दिवसीय होला मोहल्ला मेले का शुभारंभ किया। उद्योग मंत्री प्रथम सांस्कृतिक संध्या में बतौर मुख्यातिथि शामिल रहे। उन्होंने द्वीप प्रज्वलित कर सांस्कृतिक संध्या का विधिवत शुभारंभ किया। जनसमूह को संबोधित करते हुए उद्योग मंत्री ने कहा कि गुरु की नगरी का यह मेला बड़ा ही ऐतिहासिक है और सभी धर्मों के लोगों की आस्था का प्रतीक भी है। उन्होंने कहा कि मेलों के माध्यम से समाज में समरसता व सौहार्द बढ़ता है, भाईचारे की भावना को बल मिलता है। उन्होंने कहा कि आज के दौर में मेलों की महत्ता को बनाकर रखना बड़ी चुनौती है, इसके बावजूद प्रदेश के लोगों ने अपनी प्राचीन परम्पराओं को संजो कर रखा है, जोकि खुशी की बात है।
PunjabKesari

उद्योग मंत्री ने कहा कि प्रदेश सरकार का प्रयास है कि राज्य में नशा माफिया को जड़ से खत्म किया जाए इसके लिए जनता के सहयोग की भी जरूरत है। उन्होंने लोगों से आग्रह किया कि यदि उन्हें कहीं भी नशे से संबंधित कोई जानकारी मिले तो वह प्रशासन तथा पुलिस के साथ जरूर सांझा करें। उन्होंने युवाओं से भी आह्वान किया कि वह खेलकूद और शिक्षा की तरफ अपना ध्यान दें और नशे से दूर रहें। उद्योग मंत्री ने कहा कि मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू की अगवाई में प्रदेश में चल रही कांग्रेस की सरकार सत्ता का सुख भोगने के लिए नहीं बल्कि व्यवस्था परिवर्तन के लिए आई है। हमें सबसे पहले राज्य की आर्थिक स्थिति को सुदृढ़ करना है। उन्होंने कहा कि वह केवल मात्र शिलाई क्षेत्र के विधायक ही नहीं बल्कि प्रदेश सरकार के मंत्री के रूप में पूरे सिरमौर जिला में विकास कार्य करवाने के लिए प्रतिबद्ध हैं।
PunjabKesari

इससे पहले कार्यक्रम में पहुंचने पर नगर परिषद पांवटा साहिब की तरफ से उद्योग मंत्री का भव्य स्वागत किया गया। नगर परिषद की तरफ से मुख्यातिथि को सम्मानित भी किया गया। प्रथम सांस्कृतिक संध्या में कलाकारों ने अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन किया, जिसमें पहाड़ी और पंजाबी कलाकार शामिल रहे। सुप्रसिद्ध हिमाचली लोक गायक दिलीप सिरमौरी ने दर्शकों को अपनी गायकी से खूब आनंदित किया।  इस मौके पर अतिरिक्त निदेशक उद्योग ज्ञान सिंह चौहान, एसडीएम पांवटा साहिब गुंजीत सिंह चीमा, डीएसपी रमाकांत ठाकुर, तहसीलदार ऋषभ शर्मा, शिलाई कांग्रेस मंडल अध्यक्ष सीता राम शर्मा, पांवटा कांग्रेस मंडल प्रधान अश्विनी शर्मा, पूर्व नगर परिषद चेयरमैन सरदार तपेन्द्र सैनी, अवनीत लांबा सहित नगर परिषद की चेयरपर्सन निर्मल कौर और उपाध्यक्ष ओम प्रकाश कटारिया, कार्यकारी अधिकारी अजमेर सिंह ठाकुर व पार्षद सहित गण्यमान्य लोग मौजूद रहे।

हिमाचल की खबरें Twitter पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here
अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vijay

Recommended News

Related News