हिमाचल की एक और बेटी का भारतीय महिला क्रिकेट टीम में हुआ चयन (Video)

punjabkesari.in Saturday, Feb 23, 2019 - 03:14 PM (IST)

कांगड़ा(निप्पी) : हिमाचल की टीम से खेलने वाली आलराउंडर हरलीन देयोल का चयन भारतीय महिला क्रिकेट टीम में हुआ है। हरलीन देयोल का चयन इंग्लैंड के खिलाफ होने वाली एक दिवसीय शृंखला के लिए हुआ है। सुषमा वर्मा के बाद हरलीन देयोल हिमाचल से देश के लिए खेलने वाली दूसरी खिलाड़ी होंगी। हरलीन मूलत पंजाब की रहने वाली हैं, लेकिन बचपन से ही एचपीसीए महिला अकादमी से जुड़ने के कारण वे हिमाचल के लिए ही खेलती हैं।  
PunjabKesari
हरलीन को बोर्ड की प्रेसिडेंट इलेवन में 18 फरवरी को खेले गए इंग्लैंड के खिलाफ वॉर्मअप मैच के लिए चुना गया था। इसके अलावा हिमाचल महिला टीम ने सीनियर महिला वन डे लीग 2018 के सेमीफाइनल में पहुंचने पर टीम में भी अहम भूमिका रही थी।हरलीन सीनियर महिला क्रिकेट चैलेंजर ट्रॉफी वनडे मैच 2018-19 की टीम रेड टीम में भी थीं। यहां टीम रेड विजेता थी और उस अंतिम मैच में हरलीन ने 42 रन की शानदार पारी खेली थी।
PunjabKesari
उधर, एचपीसीए के प्रवक्ता संजय शर्मा ने कहा कि हरलीन देयोल भारत का प्रतिनिधित्व करने के लिए हिमाचल महिला क्रिकेट अकादमी की दूसरी खिलाड़ी हैं। भारत और इंग्लैंड की महिला टीम को पहला वन-डे मुकाबला 22 फरवरी को हुआ। इसके अलावा दूसरा मैच 25 और अंतिम मुकाबला 28 फरवरी को होगा। तीनों मैच मुंबई में खेले जाएंगे। भारत के सबसे होनहार ऑलराउंडर्स में से एक, हरलीन देओल ने अपने क्रिकेटिंग करियर की शुरुआत 8 साल की उम्र में की थी।

PunjabKesari

उन्होंने अपने भाई के साथ खेलना शुरू कर दिया था। बेहतर अवसर पाने के लिए हरलीन ने अपना आधार पंजाब से हिमाचल प्रदेश में स्थानांतरित कर दिया और एक लेग स्पिनर बन गई।


PunjabKesari

समर्पण और कड़ी मेहनत ने उनके सपने को पूरा किया। जब वह भारत ए के लिए खेलती है, तो भारत की एक दिवसीय कप्तान मिताली राज के नक्शेकदम पर चलती है, क्योंकि वे दोनों एक ही जर्सी नंबर साझा करती हैं।

PunjabKesari

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

kirti

Recommended News

Related News