राष्ट्रीय रिवर राफ्टिंग प्रतियोगिता में छाई भारतीय सेना, ओवरआल विजेता का जीता खिताब

punjabkesari.in Sunday, Mar 28, 2021 - 07:04 PM (IST)

शिमला (देवेंद्र): सुन्नी के पंदोआ में रोमांच से भरी राष्ट्रीय रिवर राफ्टिंग प्रतियोगिता संपन्न हुई। इसमें भारतीय सेना ने ओवरऑल विजेता का खिताब अपने नाम किया। रिवर राफ्टिंग के डाऊन रिवर स्प्रिंटइवैंट में पहले 3 स्थानों पर भारतीय सेना की टीमें रहीं। आरैक्स इवैंट में अटल बिहारी वाजपेयी माऊंटेनियरिंग एंड अलाइड इंस्टीच्यूट मनाली ने प्रथम और भारतीय सेना की टीम ने दूसरा स्थान हासिल किया। सलालम इवैंट में भी पहले 3 स्थानों पर भारतीय सेना की टीमें रहीं। मिक्स प्रतियोगिता (महिला एवं पुरुष) मुकाबले में बीएसएफ की टीम ने प्रथम स्थान हासिल किया जबकि माऊंटेनियरिंग इंस्टीच्यूट मनाली ने दूसरा तथा बीएसएफ की टीम तीसरे स्थान पर रही।

सचिव पर्यटन देवेश कुमार ने पुरस्कृत की टीमें 

अटल बिहारी वाजपेयी इंस्टीच्यूट ऑफ माऊंटेनियरिंग एंड अलाइड स्पोर्ट्स मनाली और पर्यटन विभाग के संयुक्त तत्वावधान से करवाई गई रिवर राफ्टिंग प्रतियोगिता में भारतीय सेना की 4 टीमों, बीएसएफ की 2, अटल बिहारी वाजपेयी इंस्टीच्यूट ऑफ माऊंटेनियरिंग एंड अलाइड स्पोर्ट्स मनाली की एक, अरुणाचल की एक, जे एंड के की एक तथा पंजाब पुलिस की एक टीम ने भाग लिया। पंदोआ में 5 दिन चली इस प्रतियोगिता के समापन अवसर पर सचिव पर्यटन देवेश कुमार ने बतौर मुख्यातिथि भाग लिया। उन्होंने शानदार प्रदर्शन करने वाली टीमों को पुरस्कृत किया।

फ्रांस में होने वाली वर्ल्ड चैम्पियनशिप में भाग लेंगी 2 टीमें

मनाली स्थित अटल बिहारी वाजपेयी इंस्टीच्यूट ऑफ माऊंटेनियरिंग एंड अलाइड स्पोर्ट्स के निदेशककर्नल नीरण राणा ने बताया कि राष्ट्रीय प्रतियोगिता में बेहतरीन प्रदर्शन करने वाली 2 टीमें फ्रांस में 28 जून को होने वाली वर्ल्ड चैम्पियनशिप में भाग लेंगी। वर्ल्ड चैम्पियनशिप के लिए टीम का चयन आईआरएस द्वारा किया जाएगा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vijay

Related News

Recommended News