टैस्ट सीरीज के अंतिम मुकाबले को धर्मशाला पहुंचीं भारत-इंगलैंड की टीमें, ये खिलाड़ी नहीं आए साथ

punjabkesari.in Sunday, Mar 03, 2024 - 06:45 PM (IST)

धर्मशाला (तनुज): भारत-इंगलैंड टैस्ट सीरीज के अंतिम मुकाबले के लिए रविवार को इंडिया की टीम बिना कप्तान के धर्मशाला पहुंची। इंडिया टीम के कप्तान रोहित शर्मा, जसप्रीत बुमराह, रविंद्र जडेजा सहित कुछ अन्य खिलाड़ी भी टीम के साथ धर्मशाला नहीं पहुंचे और यह खिलाड़ी अब मैच से पहले धर्मशाला आएंगे। रविवार को गग्गल एयरपोर्ट पर दोनों टीमों के खिलाड़ी एक ही विमान से पहुंचे, जबकि एयरपोर्ट से दोनों ही टीमों के खिलाड़ियों को कड़े सुरक्षा पहरे में अलग-अलग धर्मशाला के लिए रवाना किया गया। भारतीय टीम सीरीज में 3-1 से पहले ही बढ़त बना चुकी है। धर्मशाला पहुंची दोनों ही टीमें 5 व 6 मार्च को अलग-अलग समय में एचपीसीए स्टेडियम में प्रैक्टिस करेंगी। दोनों टीमों के खिलाड़ियों के ठहरने की व्यवस्था धर्मशाला के समीप कंडी स्थित होटल में की गई है। 
PunjabKesari

बारिश की बूंदाबांदी के बीच हुआ खिलाड़ियों का स्वागत
रविवार सुबह के समय मौसम खराब होने के चलते बारिश की बूंदाबांदी के बीच दोनों ही टीमों के खिलाड़ियों का स्वागत हुआ। एयरपोर्ट पर पहुंचने के बाद पहले भारतीय टीम के खिलाड़ियों को कड़े सुरक्षा पहरे में धर्मशाला के लिए रवाना किया गया, उसके कुछ ही देर के बाद इंगलैंड टीम के खिलाड़ी धर्मशाला के लिए रवाना हुए। सोमवार को दोनों टीमों का स्टेडियम में प्रैक्टिस शैड्यूल था लेकिन यह शैड्यूल कैंसिल हो गया, ऐसे में दोनों ही टीमें सोमवार को प्रैक्टिस के लिए मैदान में नहीं आएंगी।
PunjabKesari

पहले दिन ऑफलाइन टिकट के लिए नहीं जुटी भीड़
भारत-इंगलैंड टैस्ट मैच की ऑफलाइन टिकट बिक्री रविवार से आरंभ हो गई। सुबह से ही मौसम खराब होने के चलते पहले दिन क्रिकेट प्रेमियों की ज्यादा भीड़ नहीं जुट पाई। रविवार की छुट्टी होने के चलते उम्मीद जताई जा रही थी कि पहले दिन ऑफलाइन टिकट के लिए भीड़ जुटेगी लेकिन खराब मौसम के चलते भीड़ नहीं जुट पाई। वहीं, ऑनलाइन माध्यम से टिकट बिक्री पहले ही शुरू हो चुकी है। ऑनलाइन माध्यम से सबसे सस्ता टिकट 1 हजार रुपए का है, यह टिकट 5 दिन के लिए होगा। कॉर्पोरेट बॉक्स को छोड़कर सबसे महंगा टिकट 15 हजार रुपए में बिक रहा है। इसके अलावा 1200, 1500, 7500 के भी टिकट भी उपलब्ध हैं। इसमें कॉर्पोरेट बॉक्स के दाम डेढ़ लाख प्रति बॉक्स निर्धारित किए गए हैं।

100 रुपए में स्टूडैंट्स टिकट
रविवार से ऑफलाइन टिकट बिक्री के साथ स्टूडैंट्स टिकट भी मिलना शुरू हो गए हैं। टैस्ट मैच के लिए स्टूडैंट टिकट 100 रुपए में मिलेंगे लेकिन इसके लिए स्टूडैंटस को अपना आईडी कार्ड या आधारकार्ड दिखाना होगा। यही नहीं खरीदे गए स्टूडैंट टिकट को रिसेल या किसी अन्य को नहीं दिया जा सकेगा। स्टूडैंट्स टिकट्स प्रतिदिन के हिसाब से बेचे जाएंगे। एक स्टूडैंटस केवल 2 ही टिकट खरीद सकेगा। स्टूडैंट्स टिकट्स की मात्रा सीमित है, ऐसे में इन टिकटों की बिक्री पहले आओ, पहले पाओ के आधार पर की जाएगी।

मैच से पहले आएंगे कुछ खिलाड़ी : विशाल
एचपीसीए के ज्वाइंट सैक्रेटरी विशाल शर्मा ने बताया कि दोनों टीमों के खिलाड़ियों का स्वागत हिमाचली संस्कृति के मुताबिक होटल में किया गया। एचपीसीए टैस्ट मैच के लिए पूरी तरह तैयार है। इंगलैंड टीम के खिलाड़ियों का आगमन हो चुका, लेकिन भारतीय टीम के कुछ खिलाड़ी टैस्ट मैच से पहले धर्मशाला पहुंचेंगे, जिनमें भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा भी शामिल हैं।
हिमाचल की खबरें Twitter पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here
अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vijay

Recommended News

Related News