टॉर्क फार्मास्यूटिकल्स की बद्दी व झाड़माजरी यूनिट में आयकर विभाग की छापेमारी

punjabkesari.in Wednesday, Dec 08, 2021 - 09:20 PM (IST)

बरोटीवाला (ठाकुर): देश की नामी कंपनी टॉर्क फार्मास्यूटिकल में आयकर विभाग ने छापेमारी की है। पंजाब, हरियाणा, हिमाचल व देशभर में बुधवार सुबह 7 बजे एक साथ आयकर विभाग की अलग-अलग टीमों ने छापेमारी कर सब कुछ सील कर दिया और रिकाॅर्ड खंगाला जा रहा है। इसमें कंपनी का मुख्य कार्यालय, सभी ब्रांच ऑफिस, फैक्टरियां व गोदाम शामिल हैं। वर्ष 1985 में टोरैक्स कफ सिरप को लेकर अस्तित्व में आई टॉर्क फार्मास्यूटिकल्स के 6 मुख्य ब्रांड टोरैक्स कफ सिरप, स्किन क्रीम नो स्कार्स, यू-बी फेयर साबुन व क्रीम, पानी का ब्रांड जल, कैटोमैक शैंपू व आयुर्वैदिक प्रोडक्ट्स समेत अनेकों उत्पाद हैं। कंपनी कैप्सूल, टैबलेट, डाई सिरप, ऑरल सस्पैंशन, स्किन क्रीम, साबुन व शैंपू समेत अन्य उत्पादों का निर्माण करती है। टॉर्क विदेशों में भी अपने उत्पाद निर्यात कर रही है।  सूत्रों से पता चला है कि वित्तीय अनियमितताओं और टैक्स चोरी को लेकर यह छापेमारी की गई है।

सुबह 7 बजे बद्दी और झाड़माजरी यूनिट पहुंची आयकर विभाग की टीमों ने उद्योग को सील कर दिया। सुबह 7 बजे बद्दी और झाड़माजरी स्थित टॉर्क फार्मास्यूटिकल्स के प्लांट की 7 बजे की शिफ्ट शुरू होनी थी। शिफ्ट शुरू होने से पहले ही आयकर विभाग की गाडिय़ां झाड़माजरी पहुंची और प्लांट को सील कर दिया। उद्योग का जो स्टाफ अंदर था वह अंदर रह गया और बाहर का बाहर ही रह गया। पता चला है कि अंदर जाते ही आयकर विभाग की टीम ने सबसे पहले सब के मोबाइल कब्जे में लिए और पड़ताल शुरू कर दी।

सूत्रों से पता चला है कि आयकर विभाग की टीम में हरियाणा, पंजाब और चंडीगढ़ के अधिकारी शामिल हैं। 7 बजे जैसे ही आयकर विभाग टीमें साई रोड और झाड़माजरी के एलंबिक चौक के समीप प्लांट पर पहुंची तो सिक्योरिटी समेत कंपनी प्रबंधकों के होश उड़ गए। चंद मिनटों में दोनों प्लांटों को सील कर रिकार्ड को खंगालना शुरू किया। देर शाम तक आयकर विभाग के अधिकारी कंपनी के दोनों यूनिट में डेरा डाले रहे। आयकर विभाग के उच्चाधिकारी का कहना है छापेमारी खत्म होने और पड़ताल के बाद ही आधिकारिक तौर पर इस मामले को लेकर जानकारी दी जाएगी। एसपी बद्दी मोहित चावला ने बताया कि आयकर विभाग के अधिकारियों ने जितने पर्याप्त पुलिस जवानों की मांग की थी उनके साथ भेजे गए हैं।

हिमाचल की खबरें Twitter पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here
अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vijay

Recommended News

Related News