शिमला में मात्र 17 दिन में 1268 नंबर BSNL में पोर्ट, 249 रुपए का प्लान सबसे बेहतर

punjabkesari.in Friday, Jul 19, 2024 - 02:49 PM (IST)

शिमला : जियो व एयरटैल टैलीकॉम कंपनी में रिचार्ज महंगा होने बाद अब मोबाइल उपभोक्ता अपने जियो व एयरटेल मोबाइल नंबर बी.एस.एन.एल. में पोर्ट करवाने में जुट गए हैं। इस बात का अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है शिमला शहर व जिला में मात्र 17 दिन यानी 1 से लेकर 17 जुलाई तक 1268 मोबाइल उपभोक्ताओं ने अपने नंबर बी.एस.एन.एल. में पोर्ट करवाए हैं। निगम अधिकारियों से मिली जानकारी के अनुसार उपभोक्ता लगातार बी.एस.एन.एल. कार्यालय पहुंच कर अपने नंबर पोर्ट करवा रहे हैं और वहीं बी. एस. एन. एल. 4जी सेवाओं का लाभ ले रहे हैं। निगम के अनुसार शिमला शहर में बी.एस.एन.एल. 4जी इंटरनेट में बेहतरीन स्पीज मुहैया करवा रहा है। शहर के कुछ हिस्सों सहित जिला कई क्षेत्रों में 4जी स्पीड से इंटरनैट नहीं चल रहा है। इसके लिए निगम पूरे प्रयास कर रहा है और नई तकनीकों से इंटरनैट स्पीड का दुरुस्त करने का काम कर रहा है। वहीं शिमला शहर के कई क्षेत्र ऐसे हैं जहां इंटरनैट स्पीड बहुत ही बेहतर तरीके से काम कर रही है।

सुविधाओं में होगा सुधार
सेल मार्किटिंग के ए.जी.एम. अशोक कुमार ने कहा, ''बी.एस.एन.एल. में लगातार उपभोक्ता अपने नंबर पोर्ट करवा रहे हैं। पिछले एक माह में में बहुत से लोगो ने अपने नंबर बी. एस.एन.एल. में पोर्ट करवाए हैं। बात करें इस माह में अब तक तो शिमला जिला में 1268 उपभोक्ता अपने नंबर बी.एस.एन.एल. में पोर्ट करवा चुके हैं। वहीं कुछेक क्षेत्रों में बी.एस.एन.एल. की 4जी स्पीड में परेशानी है। इस माह के अंत तक 4जी सेवाओं में और भी सुधार होगा।

सबसे बेहतर 249 रुपए वाला प्लान, 45 दिन वैधता, 2 जी.बी. डेली
निगम अधिकारियों के अनुसार बी. एस. एन. एल. में तो ऐसे तो बहुत से बेहतरीन प्लान है लेकिन निगम का सबसे बेहतर और सभी के बजट में आने वाला रिचार्ज प्लान 249 रुपए का है। जिसमें निगम उपभोक्ताओं प्रतिदिन (डेली) 2 जी. बी. इंटरनैट डाटा उपभोक्ताओं को दिया जा रहा है। वहीं इसमें 45 दिन की वैधता दी जा रही है। इसके अतिरिक्त अनलिमिटिड फ्री कॉल्स भी इसमें दी जा रही है। निगम का मानना है कि ये प्लान सभी के बजट में आएगा।

पहले डाली फ्री की आदत अब, हजारों में पहुंचा दिए रिचार्ज जियो, एयरटेल महंगा होने पर मोबाइल उपभोक्ताओं में भारी रोष है। जियो व एयरटेल का नंबर प्रयोग अरविंद शर्मा, गोविंद कुमार, अनिल शर्मा, गौरव गुप्ता, नीरज शर्मा, प्रदीप भार्गव, अजय कुमार, कुलदीप पराशर, चंद्र प्रकाश, कुलदीप डोगरा, विवेक चौहान आदि उपभोक्ताओं का कहना है कि पहले टैलीकॉम कंपनियों ने फ्री में 2 में सिम दी और फ्री में 4जी इंटरनैट सेवा और अब जब उपभोक्ता इंटरनैट के आदी हो चुके हैं और तो धीरे-धीरे रिचार्ज की दरें हजारों रुपए तक पहुंचा दीं। दरें अब इतनी बढ़ चुकी हैं कि आम लोगों से दूर हो गई हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Rahul Singh

Related News