फोरलेन लोक बॉडी की अहम बैठक, पठानकोट-मंडी फोरलेन पर चर्चा

punjabkesari.in Friday, Dec 04, 2020 - 05:49 PM (IST)

नूरपुर (संजीव महाजन) : फोरलेन लोक बॉडी की विशेष बैठक प्रांत अध्यक्ष राजेश पठानिया की अध्यक्षता में नागिनी में संपन्न हुई। जिसमें हिमाचल की बहुचर्चित एवं महत्वकांक्षी परियोजना पठानकोट मंडी फोर लेन के बारे में विस्तार से प्रभावितों को जानकारी दी गई। पठानिया ने बताया कि आने वाले दो-चार दिनों में सरकार पठानकोट मंडी और लिंक परियोजना के कंडवाल से सिवनी तक के 37 किलोमीटर पैकेज के प्रभावितों को अवॉर्ड लेटर दिए जाएंगे। जिसकी सूचना सरकार जल्द आप तक पहुंच जाएगी और उसके बाद आपसे पैसों की जो कि आपको आपकी जमीनों के बदले में दिए जाएंगे उसकी रिसीविंग के लिए आपके दस्तखत किए जाएंगे। 

विदित है कि संस्था के अध्यक्ष राजेश पठानिया ने गत वर्ष 2019 में इस परियोजना को शुरू करवाने के लिए 17 दिन तक नूरपुर चौगान मैदान में आमरण अनशन किया था। जिस वजह से यह प्रयोजना धरातल पर उतर सकी और वे चाहते हैं कि जनता को कोई असुविधा ना हो और सरकार का भी कोई कार्य किसी गलतफहमी में बाध्य ना हो। इसके लिए पठानिया ने प्रभावितों को यथासंभव सहयोग देने के लिए कहा क्योंकि सरकार ने अपने घोषणा पत्र में चार गुना मुआवजा की बात कही थी, परंतु सरकार अब दोगुना यानी फैक्टर एक के तहत मुआवजा दिया जाएगा।

इसके लिए हम क्लेम अंडर प्रोटेस्ट लेंगे। इसके लिए उन्होंने लोगों को जरूरी हिदायतें दी और यह भी बताया की सरकार फैक्टर एक में आपको जो सर्कल रेट दिए गए हैं उसका दोगुना मिलेगा और उसके ऊपर 12 प्रतिशत ब्याज सालाना दर से 2018 से मिलेगा जो कि सरकार ने हमें लिखित में दिया था। उन्होंने किसी की अफवाहों पर ध्यान ना देने के लिए कहा क्योंकि कुछ लोग यह अफवाह फैलाने में लगे हैं कि जो किराएदार सड़क के किनारे दुकानदार थे उनको भी मुआवजा मिलेगा। यह सरासर गलत है ऐसी किसी भी बात पर भरोसा ना करें। अगर आपको कोई ऐसी इंफॉर्मेशन मिलती है तो पया हमसे या फिर एसडीएम नूरपुर या तहसीलदार नूरपुर से संपर्क करें। आप सब को ज्ञात है पठानकोट मंडी फोरलेन का कार्य युद्ध स्तर पर शुरू हो चुका है और इसके चलते लोगों की इमारतों की नाप नपाई भी शुरू हो चुकी है। हम आशा करते हैं कि सरकार 2019 के तहत जो सरकार ने नोटिफिकेशन बिल्डिंगों के रेट्स की जारी की थी उसी के अनुसार लोगों को पेमेंट की जाए।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

prashant sharma

Recommended News

Related News