हिमाचल में सबसे ऊंचे आईस हॉकी स्केटिंग रिंक का कृषि मंत्री ने किया उद्घाटन (Watch Pics)

punjabkesari.in Friday, Dec 20, 2019 - 07:12 PM (IST)

शिमला: हिमाचल प्रदेश के जिला लाहौल-स्पीति के काजा में प्रशासन ने समुद्र तल से 3720 मीटर की ऊंचाई पर 50 और 35 मीटर का आईस हॉकी स्केटिंग रिंक तैयार किया है। यह हिमाचल का सबसे ऊंचा आईस हॉकी स्केटिंग रिंक माना जा रहा है। बता दें कि पंजाब केसरी इस आयाेजन का मीडिया पार्टनर है।
PunjabKesari
काजा में हुई भारी बफबारी के बाद प्रशासन ने आइस स्केटिंग रिंक तैयार कर स्कूली बच्चों को आईस हॉकी के प्रति उत्साहित करने के उद्देश्य से यह कदम उठाया है। खेल विभाग की ओर से यहां पहली बार 10 दिवसीय प्रशिक्षण शिविर लगाया गया। शुक्रवार काे कृषि मंत्री डॉ. रामलाल मारकंडा ने कैंप का उद्घाटन किया।
PunjabKesari, Minister Ramlal Markanda Image

कृषि मंत्री डॉ. रामलाल ने कहा कि लाहौल-स्पीति में विंटर स्पोर्ट्स की अपार संभावनाएं हैं। हम यहां पर आने वाले समय में आईस हॉकी व स्कीइंग आदि विंटर स्पोर्ट्स को प्रोत्साहित करेंगे ताकि पयर्टक यहां अधिक से अधिक आ सकें। किब्बर में बर्फानी तेंदुआ को देखने के लिए हर साल लाखों लोग पहुंचते हैं, ऐसे में आईस हॉकी का स्टेडियम यहां पर काफी बड़ा तैयार किया जाएगा। उन्होंने आईस हॉकी के लिए 15 लाख तो स्कीइंग के लिए 15 लाख रुपए की घोषणा की।
PunjabKesari, Minister Ramlal Markanda Image

20 दिसम्बर से लेकर 30 दिसम्बर तक आईस हॉकी का प्रशिक्षण पहली बार काजा में दिया जाएगा। इसमें जिला के 45 बच्चों को प्रशिक्षण दिया जाएगा। लद्दाख वुमैन आईस हॉकी फाऊंडेशन की टीम की राष्ट्रीय खिलाड़ी स्टाजिन चोस्टो, रिंचेन डोलमा और टाशी डोलकर शिविर में बच्चों को आईस हॉकी की बारीकियां सिखाएंगे।
PunjabKesari

इस 10 दिवसीय शिविर के दौरान बच्चों को एडवांस कोचिंग कैंप के लिए लद्दाख भेजा जाएगा। इस दौरान जो भी खर्च आएगा उसका प्रावधान किया जाएगा। डॉ. राम लाल मारकंडा ने कहा कि प्रदेश सरकार खेलों को बढ़ावा देने के लिए नीतियों का निर्माण कर रही है, ऐसे में सरकार की तरफ खिलाड़ियों को बेहतरीन और अत्याधुनिक सुविधाएं दी जा रही हैं।

PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vijay

Recommended News

Related News