Valentines Day हो तो ऐसा, मौत से जंग लड़ रही पत्नी को पति ने तोहफे में दी नई जिंदगी

punjabkesari.in Friday, Feb 14, 2020 - 06:26 PM (IST)

पांवटा साहिब (ब्यूरो): कहते हैं कि पत्नी के प्रेम का पति की गरीबी में और पति के प्रेम का पत्नी की बीमारी में पता चलता है। ऐसा ही एक मामला यहां देखने में आया है, जब दोनों किडनियां खराब होने के बाद जिंदगी और मौत के बीच जंग लड़ रही पत्नी के लिए पति ने अपनी किडनी देकर वैलेंटाइन्स डे पर प्यार का इजहार किया।

क्या है पूरा मामला

दरअसल पांवटा साहिब के वार्ड नम्बर-12 निवासी विद्युत बोर्ड के अधिशासी अभियंता राजेंद्र प्रसाद शर्मा की पत्नी रेणुका शर्मा का इलाज गंभीर बीमारी के चलते पीजीआई में चल रहा था लेकिन लंबे इलाज के बावजूद रेणुका शर्मा की दोनों किडनियां खराब हो गईं। एक क्षण गंवाए बिना राजेंद्र प्रसाद शर्मा ने किडनी ट्रांसप्लांट के लिए अपने टैस्ट करवाने शुरू कर दिए। सौभाग्य से उनके सैंपल पत्नी के सैंपल से मैच हो गए। अब देर थी तो केवल पीजीआई से ऑप्रेशन की डेट मिलने की। राजेंद्र प्रसाद ने प्रयास जारी रखे और परिणाम सामने आया। संयोगवश पीजीआई से ऑप्रेशन के लिए 14 फरवरी की तिथि मिली। इससे बेहतर प्यार के इजहार का और कौन-सा दिन हो सकता है।

पत्नी पहली जिम्मेदारी : राजेंद्र प्रसाद

पूछे जाने पर राजेंद्र शर्मा सहजता से कहते हैं कि ये तो उनकी पहली जिम्मेदारी है। वे तो काफी समय से ऑप्रेशन की डेट लेने की कोशिश कर रहे थे। हां, ये सुखद संयोग है कि इस दिन वैलेंटाइन्स डे है। वैसे वे आपसी प्यार, सौहार्द व सहयोग से गुजारे जाने वाले दिन को वैलेंटाइन्स डे मानते हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vijay

Recommended News

Related News