HPTU : स्नातक और स्नातकोत्तर विषयों में प्रवेश के लिए काऊंसलिंग प्रक्रिया शुरू

punjabkesari.in Thursday, Jun 08, 2023 - 11:39 PM (IST)

हमीरपुर (ब्यूरो): हिमाचल प्रदेश तकनीकी विश्वविद्यालय हमीरपुर ने स्नातक और स्नातकोत्तर विषयों में प्रवेश लेने के लिए काऊंसलिंग प्रक्रिया शुरू कर दी है। तकनीकी विश्वविद्यालय और संबंधित सरकारी व निजी शिक्षण संस्थानों में बीटैक, बीफार्मेसी, एमटैक, एमबीए, एमसीए, बीआर्क सहित अन्य विषयों की काऊंसलिंग के लिए ऑनलाइन आवेदन मांगे हैं। 9 जून से पात्र अभ्यर्थी काऊंसलिंग का ऑनलाइन फॉर्म भर सकते हैं।

तकनीकी विश्वविद्यालय के अधिष्ठाता शैक्षणिक प्रो जयदेव ने कहा कि नए सत्र में प्रवेश लेने के लिए काऊंसलिंग प्रक्रिया शुरू हो रही है, जिसके लिए पहले अभ्यर्थियों को ऑनलाइन आवेदन करने होंगे। उन्होंने कहा कि बीटैक (लेटरल व डायरैक्ट एंट्री), बीफार्मेसी (लेटरल व डायरैक्ट एंट्री), बबीए, बीसीए, बीएससी एचएमसीटी, बीएचएमसीटी, बीआर्क, एमबीए, एमबीए पर्यटन, एमसीए, एमटैक, एमफार्मेसी, एमएससी पर्यावरण विज्ञान, भौतिकी और पीजी डिप्लोमा योग में प्रवेश के लिए काऊंसलिंग आयोजित की जाएगी जिसके लिए 9 जून से पात्र अभ्यर्थी ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। उपरोक्त सभी स्नातक व स्नातकोत्तर विषय में प्रवेश के लिए पात्रता संबंधी जानकारी तकनीकी विवि की वैबसाइट पर लगी सूचना विवरणिका में देख सकते हैं, जिसमें सभी विषयों में प्रवेश के लिए पात्रता का पूरा ब्यौरा दिया है।

अधिष्ठाता शैक्षणिक ने कहा कि जिन अभ्यर्थियों ने तकनीकी विश्वविद्यालय की प्रवेश परीक्षा (कॉमन एट्रैंस टैस्ट) दी है, उन्हें भी काऊंसलिंग के लिए ऑनलाइन आवेदन करना होगा। इसके अलावा बीटैक में डायरैक्ट एंट्री के लिए जेईई मेन परीक्षा देने वाले को भी काऊंसलिंग के लिए ऑनलाइन आवेदन करना होगा। जल्द की उपरोक्त विषयों की काऊंसलिंग का शैड्यूल जारी किया जाएगा।

हिमाचल की खबरें Twitter पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here
अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vijay

Recommended News

Related News