कोईं पिंडदान करते बहा तो किसी की सड़क हादसे में मौत, पढ़ें हिमाचल की 10 बड़ी खबरें

punjabkesari.in Thursday, Oct 03, 2024 - 08:19 PM (IST)

शिमला (ब्यूरो): पुलिस थाना डमटाल के तहत भद्रोया गांव में गुरु रविदास जगत गिरी आश्रम के साथ बहती चक्की खड्ड में श्राद्ध के अंतिम दिन अपने पूर्वजों का पिंड दान करने निकले बाप बेटा चक्की खड्ड में गिर जाने के कारण काल का ग्रास बन गए। जीवन में कठिनाइयों का सामना करना और उन्हें पार करना किसी भी व्यक्ति के लिए चुनौतीपूर्ण हो सकता है। जिला मुख्यालय नाहन से कुछ किलोमीटर दूर जुड्डा का जोहड़ के समीप एक ट्रक दुर्घटनाग्रस्त हो गया।

अतिरिक्त जिला एवं सत्र न्यायाधीश अभय मंडयाल ने दुर्घटना के मामले में दोषी रणजीत सिंह पुत्र महेश सिंह को 7 साल की सजा और एक लाख रुपए के जुर्माने की सजा सुनाई है। उपमंडल के धौलाकुआं में बिजली बोर्ड से सहायक अभियंता के पद से सेवानिवृत्त सोम चंद को बिजली बोर्ड की लापरवाही के कारण परिवार सहित घर को छोड़कर दूसरी जगह रहने को मजबूर होना पड़ रहा है। टमाटर के दाम वीरवार को सोलन मंडी में इस वर्ष के उच्चतम आंकड़े को छू गए। युवा कांग्रेस गगरेट के अध्यक्ष अमन ठाकुर को शराब तस्करी के आरोप में पंजाब के रूपनगर जिले में पंजाब पुलिस ने रंगे हाथों पकड़ा है। पूर्व केंद्रीय मंत्री व हमीरपुर लोकसभा क्षेत्र से सांसद अनुराग सिंह ठाकुर ने नवरात्रि के प्रथम दिन पंचकूला स्थित मां मनसा देवी की पूजा-अर्चना की। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पड़ोसी राज्यों में चुनावी रैलियों के दौरान हिमाचल की आर्थिक स्थिति का हवाला देकर गलत प्रचार कर रहे हैं।

पढ़ें हिमाचल की बड़ी खबरें सिर्फ यहां

पूर्वजों का पिंडदान करने पहुंचे पिता-पुत्र चक्की खड्ड में बहे, पिता का श#व बरामद
पुलिस थाना डमटाल के तहत भद्रोया गांव में गुरु रविदास जगत गिरी आश्रम के साथ बहती चक्की खड्ड में श्राद्ध के अंतिम दिन अपने पूर्वजों का पिंड दान करने निकले बाप बेटा चक्की खड्ड में गिर जाने के कारण काल का ग्रास बन गए।

कभी पेट भरने के लिए मांगी थी भीख, अब MBBS कर डॉक्टर बनी धर्मशाला की पिंकी
जीवन में कठिनाइयों का सामना करना और उन्हें पार करना किसी भी व्यक्ति के लिए चुनौतीपूर्ण हो सकता है, लेकिन अगर मन में कुछ कर गुजरने की चाह हो, तो कठिन से कठिन राह भी आसान हो जाती है। इस बात का उदाहरण पेश किया है धर्मशाला की पिंकी हरयान ने।

जुड्डा का जोहड़ के समीप खाई में गिरा ईंटों से लदा ट्रक, एक की मौ.त
जिला मुख्यालय नाहन से कुछ किलोमीटर दूर जुड्डा का जोहड़ के समीप एक ट्रक दुर्घटनाग्रस्त हो गया। हादसे में ट्रक चालक की मौके पर ही मौत हो गई। देर रात हुए इस हादसे का वीरवार दोपहर बाद पता चला। फिलहाल पुलिस हादसे के कारणों की जांच कर रही है।

दुर्घटना के मामले में दोषी चालक को 7 साल कैद और एक लाख रुपए जुर्माना
अतिरिक्त जिला एवं सत्र न्यायाधीश अभय मंडयाल ने दुर्घटना के मामले में दोषी रणजीत सिंह पुत्र महेश सिंह को 7 साल की सजा और एक लाख रुपए के जुर्माने की सजा सुनाई है।

अपने ही विभाग की लापरवाही का शिकार हुआ सेवानिवृत्त अधिकारी, परिवार सहित घर छोड़ने को मजबूर
उपमंडल के धौलाकुआं में बिजली बोर्ड से सहायक अभियंता के पद से सेवानिवृत्त सोम चंद को बिजली बोर्ड की लापरवाही के कारण परिवार सहित घर को छोड़कर दूसरी जगह रहने को मजबूर होना पड़ रहा है। उन्होंने बताया कि धौलाकुआं में उनका पुराना मकान है। मकान के ऊपर से 33 केवी की बिजली की लाइन जा रही है जो की मकान के छत से मात्र 3 फुट की ऊंचाई पर है।

टमाटर ने छूआ इस वर्ष का उच्चतम आंकड़ा, 1900 रुपए में बिका क्रेट
टमाटर के दाम वीरवार को सोलन मंडी में इस वर्ष के उच्चतम आंकड़े को छू गए। टमाटर के दाम बढ़ने से स्थानीय किसानों को लाभ मिल रहा है, हालांकि अब बहुत कम किसानों के पास टमाटर की फसल बची है। बाहरी राज्यों से भी इन दिनों टमाटर नहीं आ रहा है।

नेपाली जोड़े पर विश्वास करना पड़ा महंगा, जहरीला खाना खिलाकर लूटा परिवार
शिमला जिला के जुब्बल उपमंडल के गांव चीवा में एक घटना ने सबको हैरान कर दिया है। एक नेपाली जोड़े ने काम के बहाने घर में घुसकर परिवार को जहरीला खाना खिला दिया और लाखों के जेवरात लेकर फरार हो गए।

युवा कांग्रेस गगरेट का अध्यक्ष शराब तस्करी के आरोप में गिरफ्तार
युवा कांग्रेस गगरेट के अध्यक्ष अमन ठाकुर को शराब तस्करी के आरोप में पंजाब के रूपनगर जिले में पंजाब पुलिस ने रंगे हाथों पकड़ा है। पंजाब पुलिस ने मामला दर्ज करने के बाद उसे न्यायालय में पेश किया, जहां से उसे 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया है।

एमएसपी और हिमाचल की दुर्दशा पर अनुराग ठाकुर ने घेरी कांग्रेस, गांधी परिवार पर साधा निशाना
पूर्व केंद्रीय मंत्री व हमीरपुर लोकसभा क्षेत्र से सांसद अनुराग सिंह ठाकुर ने नवरात्रि के प्रथम दिन पंचकूला स्थित मां मनसा देवी की पूजा-अर्चना की। इस दौरान अनुराग ठाकुर ने कहा कि कांग्रेस ने एमएसपी को लेकर किसान भाइयों को सिर्फ बहकाने की राजनीति की है। मोदी सरकार ने जो ऐतिहासिक किसान हितैषी कदम उठाए हैं वैसा कोई पूर्ववर्ती कांग्रेस सरकार ने नहीं किया है।

हिमाचल में कोई आर्थिक संकट नहीं, गलत प्रचार कर रहे प्रधानमंत्री : नरेश चौहान
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पड़ोसी राज्यों में चुनावी रैलियों के दौरान हिमाचल की आर्थिक स्थिति का हवाला देकर गलत प्रचार कर रहे हैं। मुख्यमंत्री के प्रधान सलाहकार (मीडिया) नरेश चौहान ने वीरवार को सचिवालय में आयोजित पत्रकार वार्ता में यह बात कही।
 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vijay

Related News