हिमाचल कांग्रेस की 35 सीटों पर टिकट तय, भगवान रघुनाथ का आशीर्वाद लेने कुल्लू जाएंगे PM Modi, पढ़ें HP की 10 बड़ी खबरें

punjabkesari.in Wednesday, Sep 28, 2022 - 06:28 AM (IST)

शिमला (ब्यूरो): विधानसभा चुनाव टिकट आंबटन को लेकर केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक में 46 सीटों में से तथा 35 सीटों पर हमति बन पाई जबकि 11 सीटों को लेकर कोई निर्णय नहीं हो पाया। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का 5 अक्तूबर को फिर से हिमाचल का दौरा तय हो गया है। इस दिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बिलासपुर एम्स का उद्घाटन करेंगे। वहीं शाम को प्रधानमंत्री कुल्लू में होंगे। राजगढ़ क्षेत्र की ग्राम पंचायत करगाणू के पलाशला गांव के पास एक जेसीबी के भूस्खलन के कारण मलबे में दबने का समाचार है। सोलन सेब मंडी के आढ़तियों के साथ करोड़ों रुपए की धोखाधड़ी का मामला सामने आया है। हिमाचल प्रदेश में अब जेओए आईटी के 70 फीसदी पदों को सीधी भर्ती के माध्यम से भरा जाएगा। 

पढ़ें हिमाचल की बड़ी खबरें सिर्फ यहां

हिमाचल कांग्रेस की 46 में से 35 सीटों पर टिकट तय, 11 में फंसा पेंच
विधानसभा चुनाव टिकट आंबटन को लेकर केेंंद्रीय चुनाव समिति की बैठक मंगलवार को दिल्ली में हुई। पार्टी की राष्ट्रीय अध्यक्ष सोनिया गांधी की अध्यक्षता में हुई इस बैठक में 46 सीटों के टिकटों पर बारी-बारी चर्चा हुई तथा 35 सीटों पर ही सहमति बन पाई जबकि 11 सीटों को लेकर कोई निर्णय नहीं हो पाया। बैठक में स्क्रीनिंग कमेटी की अध्यक्ष दीपादास मुंशी, प्रदेश कांग्रेस प्रभारी राजीव शुक्ला, सह-प्रभारी गुरकिरत सिंह कोटली, पूर्व केंद्रीय मंंत्री आंनद शर्मा, कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष प्रतिभा सिंह, नेता प्रतिपक्ष मुकेश अग्रिहोत्री, प्रचार समिति के अध्यक्ष सुखविंद्र सिंह सुक्खू सहित अन्य नेता मौजूद रहे। 

बिलासपुर में AIIMS का उद्घाटन करने के बाद कुल्लू जाएंगे पीएम मोदी
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का 5 अक्तूबर को फिर से हिमाचल का दौरा तय हो गया है। इस दिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बिलासपुर एम्स का उद्घाटन करेंगे। वहीं शाम को प्रधानमंत्री कुल्लू में होंगे। 5 अक्तूबर को प्रधानमंत्री करीब 11 बजे एम्स का उद्घाटन करेंगे। वहीं नैशनल हाईवे की आधारशिला भी रखेंगे। एम्स का उद्घाटन करने के बाद प्रधानमंत्री लुहणू मैदान पहुंचेंगे और जनसभा को संबोधित करेंगे और कांग्रेस पर सीधा निशाना साधेंगे। 

पहाड़ी में भूस्खलन से मलबे में दबी जेसीबी, ऑप्रेटर लापता
राजगढ़ क्षेत्र की ग्राम पंचायत करगाणू के पलाशला गांव के पास एक जेसीबी के भूस्खलन के कारण मलबे में दबने का समाचार है। पंचायत प्रधान विद्यादत्त के अनुसार बद्रिकाश्रम की ओर जाने वाली सड़क भारी बारिश के कारण जगह-जगह मलबा गिरने से बंद हो गई थी। मलबे को हटाने के लिए 2 जेसीबी लगाई गईं थीं।

सोलन सेब मंडी के आढ़तियों से 1 करोड़ से अधिक की ठगी कर व्यापारी फरार
सोलन सेब मंडी के आढ़तियों के साथ करोड़ों रुपए की धोखाधड़ी का मामला सामने आया है। पुलिस ने इस संदर्भ में एक सेब व्यापारी के खिलाफ मामला दर्ज किया है। एसपी वीरेंद्र शर्मा ने बताया कि रूप लाल निवासी बाईपास कथैड जिला सोलन ने शिकायत दर्ज करवाई कि वह सेब मंडी के शैड नंबर-33 में सेब आढ़ती का काम करता है। 

150 मीटर गहरी खाई में गिरी कार, चालक की मौके पर मौत
शिमला जिले के रोहड़ू उपमंडल के अंतर्गत एक कार के खाई में गिरने से चालक की मौके पर ही मौत हो गई। उक्त हादसा पौधार वाली सड़क पर शांगला पानी के पास पेश आया है। जानकारी के अनुसार विवेक (31) पुत्र लोकेंद्र गांव महेंदली डाकघर करासा तहसील रोहडू जिला शिमला आल्टो कार (एचपी 10बी-5079) में जा रहा था।

ग्रामीण विकास विभाग में 32 डिप्टी डायरैक्टर कम प्रोजैक्ट ऑफिसर व बीडीओ का तबादला
प्रदेश सरकार ने विधानसभा चुनाव के चलते ग्रामीण विकास विभाग के 32 डिप्टी डायरैक्टर कम प्रोजैक्ट ऑफिसर व बीडीओ के तबादला आदेश जारी किए हैं। इसके तहत कमल देव सिंह को हमीरपुर से डीआरडीए मंडी, जयंती को डीआरडीए कुल्लू, सुरजीत सिंह को डीआरडीए शिमला, नवीन कुमार को डीआरडीए ऊना, राज कुमार को हमीरपुर, संजीव ठाकुर को सोलन, विनय कुमार को परागपुर ब्लॉक भेजा गया।

दर्दनाक हादसा : सतलुज नदी में समाया वाहन, चालक लापता
कुल्लू जिले के तहत छोटी काशी निरमंड के प्रवेश द्वार बजीर बावड़ी में मंगलवार को एक वाहन अनियंत्रित होकर सतलुज नदी में समा गया, जिसका अभी तक कोई पता नहीं चल पाया है। डीएसपी आनी रविंद्र नेगी ने घटना की पुष्टि करते हुए कहा कि मंगलवार सुबह बजीर बावड़ी के समीप एक वाहन (एचपी 35-7438) के दुर्घटनाग्रस्त होने की सूचना ब्रो थाना को मिली। 

हिमाचल में सीधी भर्ती से भरे जाएंगे JOA IT के 70 फीसदी पद
हिमाचल प्रदेश में अब जेओए आईटी के 70 फीसदी पदों को सीधी भर्ती के माध्यम से भरा जाएगा। इसके अलावा 20 फीसदी पद एलडीआर कोटे से भरे जाएंगे। ऐसे कर्मचारियों की शैक्षणिक योग्यता जमा-2 होनी चाहिए तथा उनको इसके लिए हिमाचल प्रदेश राज्य कर्मचारी चयन आयोग हमीरपुर के माध्यम से परीक्षा आयोजित की जानी वाली परीक्षा उत्तीर्ण करनी होगी। 

हिमाचल का पहला केबल स्टेड पुल सीएम ने किया लोकार्पित
मंडी से कुल्लू राष्ट्रीय राजमार्ग के किनारे हणोगी मंदिर के समीप बना केबल स्टेड पुल आधुनिकता की मिसाल बनकर तैयार हो गया है। हिमाचल का यह पहला केबल स्टेड पुल पर्यटकों को आकर्षित करेगा। मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने विधिवत पूजा-अर्चना कर इसका लोकार्पण किया। पुल न होने से क्षेत्र की जनता को कठिनाइयों का सामना करना पड़ता था। 

OLX पर साइकिल बेचने चली थी महिला, शातिरों ने लगा दी 1.55 लाख की चपत
शिमला में एक के बाद एक लोगों को ठगी का शिकार बनाया जा रहा है। अब ओएलएक्स पर एक महिला को साइकिल बेचने का विज्ञापन देना भारी पड़ गया है। महिला से शातिरों ने लगभग 1.55 लाख रूपए की ऑनलाइन ठगी की है। छोटा शिमला थाना के तहत पुलिस ने मामला दर्ज कर आगामी जंच शुरू कर दी है। शिकायतकर्ता रोहानी सूद निवासी संजय सदन पाइन लॉज छोटा शिमला ने पुलिस को शिकायत दी है कि उसने ओएलएक्स पर साइकिल बेचने का विज्ञापन पोस्ट किया और साइकिल की कीमत 11000 रुपए रखी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vijay

Related News

Recommended News