विधानसभा चुनाव के लिए AAP ने जारी किए 4 प्रत्याशियाें के नाम, PM को न्यौता देने दिल्ली पहुंचे सीएम जयराम, पढ़ें HP की 10 बड़ी खबरें

punjabkesari.in Wednesday, Sep 21, 2022 - 07:28 AM (IST)

शिमला (ब्यूरो): हिमाचल प्रदेश के शिंकुला, बारालाचा व तांगलंगला दर्रे सहित चोटियों में बर्फ के फाहे गिरे हैं। आम आदमी पार्टी ने विधानसभा चुनावों के लिए प्रत्याशियों की पहली सूची जारी कर दी है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को मंडी में 24 सितम्बर को होने वाली विजय संकल्प रैली के लिए निमंत्रण देने के लिए मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर मंगलवार को दिल्ली पहुंचे। एक निजी चैनल को दिए गए साक्षात्कार के बाद उपजे विवाद पर अब हिमाचल कांग्रेस अध्यक्ष प्रतिभा सिंह ने बयान जारी किया है। हिमाचल में शिमला सहित प्रदेश के कई इलाकों में बारिश का दौर फिर से शुरू हो गया है। मोबाइल फोन पर अश्लील बातें तथा निर्वस्त्र होकर एक महिला तथा उसके साथियों ने एक व्यक्ति से 15 लाख 70 हजार रुपए ठग लिए। 

पढ़ें हिमाचल की बड़ी खबरें सिर्फ यहां

शिंकुला व बारालाचा दर्रे सहित चोटियों में गिरे बर्फ के फाहे
शिंकुला, बारालाचा व तांगलंगला दर्रे सहित चोटियों में मंगलवार को बर्फ के फाहे गिरे। लेह आ-जा रहे पर्यटकों ने बर्फ के फाहों का आनंद उठाया। मनाली में पर्यटकों की आमद धीरे-धीरे बढ़ने लगी है। लेह व काजा की ओर से भी पर्यटक मनाली पहुंच रहे हैं। रोहतांग, लेडी ऑफ  केलांग, नीलकंठ जोत सहित सभी ऊंचाई वाले क्षेत्रों में बर्फ के फाहे गिरे हैं।

AAP ने जारी की प्रत्याशियों की पहली सूची, इन 4 लोगों को मिला टिकट
हिमाचल प्रदेश में भाजपा और कांग्रेस से पहले आम आदमी पार्टी ने विधानसभा चुनावों के लिए प्रत्याशियों की पहली सूची जारी कर दी है। आम आदमी पार्टी ने पहली सूची में 4 प्रत्याशियों के नाम घोषित किए हैं। आम आदमी पार्टी के डॉ. राजन सुशांत को फतेहपुर विधानसभा क्षेत्र से टिकट मिला है। नगरोटा बगवां विधानसभा क्षेत्र से उमाकांत डोगरा को प्रत्याशी बनाया गया है।

गांधी परिवार मेरे परिवार की तरह, मैं उनसे अलग नहीं : प्रतिभा सिंह
एक निजी चैनल को दिए गए साक्षात्कार के बाद उपजे विवाद पर अब हिमाचल कांग्रेस अध्यक्ष प्रतिभा सिंह ने बयान जारी किया है। हिमाचल कांग्रेस अध्यक्ष प्रतिभा सिंह ने कहा कि उन्होंने साक्षात्कार में जो बात कहीं, उसे गलत तरीके से समझा गया। प्रतिभा ने कहा कि गांधी परिवार उनके अपने परिवार की तरह है और वह गांधी परिवार को खुद से अलग नहीं मानतीं।

PM Modi को विजय संकल्प रैली का निमंत्रण देने दिल्ली पहुंचे CM जयराम
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को मंडी में 24 सितम्बर को होने वाली विजय संकल्प रैली के लिए निमंत्रण देने के लिए मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर मंगलवार को दिल्ली पहुंचे। दिल्ली में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात कर जयराम ठाकुर सीधे चौपाल पहुंचेंगे। उसके बाद वह नालागढ़ जाएंगे। मुख्यमंत्री चौपाल व नालागढ़ में करोड़ों रुपए की विकास योजनाओं के लोकार्पण व शिलान्यास करेंगे। 

हिमाचल में 24 सितम्बर तक बारिश का यैलो अलर्ट
हिमाचल में मानसून विदा लेने से पहले खूब बरसेगा। राजधानी शिमला सहित प्रदेश के कई इलाकों में बारिश का दौर फिर से शुरू हो गया है। हालांकि शिमला शहर में सुबह बारिश व दिन के समय धूप खिली रही लेकिन दोपहर बाद मौसम ने फिर करवट बदल ली। मौसम विभाग ने आने वाले 24 सितम्बर तक बारिश को लेकर यैलो अलर्ट जारी किया है। 

वेटर ने खाना लाने से किया इंकार तो पर्यटक ने कर दी फायरिंग
राजधानी शिमला में बीती रात को उस समय हड़कंप मच गया जब एक टूरिस्ट ने हवा में फायरिंग कर दी। यही नहीं, उसने खुद को होटल के कमरे में बंद कर लिया और वेटर को भी जान से मारने की धमकी दी। पुलिस ने छोटा शिमला में होटल मालिक की शिकायत के आधार पर आर्म्स एक्ट के तहत मामला दर्ज कर लिया है।

शातिरों ने फोन पर अश्लीलता परोस अधेड़ से ठग लिए 15.70 लाख
नादौन थाना के अंतर्गत मोबाइल फोन पर अश्लील बातें तथा निर्वस्त्र होकर एक महिला तथा उसके साथियों ने एक व्यक्ति से 15 लाख 70 हजार रुपए ठग लिए। जानकारी के मुताबिक नादौन क्षेत्र से संबंध रखने वाले एक व्यक्ति को मोबाइल फोन पर एक लिंक आया, जिसे लॉगऑन करते ही एक महिला ने उस अधेड़ उम्र के व्यक्ति से बातें करनी शुरू कर दीं तथा बातों ही बातों में फोन पर अश्लीलता की सारी हदें पार कर दीं। 

हाईकोर्ट ने शिक्षा सचिव को जारी किया नोटिस, जानिए क्या है मामला
सरकारी स्कूलों में शिक्षकों के पद न भरने के मामले में प्रदेश उच्च न्यायालय ने शिक्षा सचिव को नोटिस जारी किए हैं। मामले पर अगली सुनवाई 27 सितम्बर को निर्धारित की है। याचिका में दिए तथ्यों के अनुसार शिमला ग्रामीण की 3 पंचायतों के स्कूलों में शिक्षकों के 46 पद वर्षों से खाली पड़े हैं। यह मामला स्थानीय निवासी पुष्पेंद्र कुमार ने याचिका के माध्यम से अदालत के समक्ष लाया है। 

पांवटा साहिब में पिकअप जीप की टक्कर से राहगीर की मौत
सिरमौर जिले के उपमंडल पांवटा साहिब में तेज रफ्तार पिकअप ने सड़क के किनारे पैदल चल रहे एक मजदूर को टक्कर मार दी , जिस कारण मजदूर की मौत हो गई। प्राप्त जानकारी के अनुसार सुदामा प्रसाद (50) निवासी गांव व डाकघर पूर्णिया, तहसील व जिला अरबल बिहार के बेटे संजीत ने पुलिस में दिए बयान में बताया कि वह व उसका पिता अपने रिश्तेदार के पास सूरजपुर गए थे।

फाेन में बिजली बिल अपडेट करने के आए मैसेज पर क्लिक करते ही लग गई लाखों रुपए की चपत
शातिर ऑनलाइन ठगी करने के नए-नए तरीके ढूंढ रहे हैं। अब वे बिजली का बिल जमा न करवाने पर बिजली कटने व बिजली का बिल अपडेट करवाने के नाम पर ठगी की कोशिश कर रहे हैं। विभिन्न माध्यमों से लोगों को इस संबंध में संदेश भेजे जा रहे हैं और कुछ लोग इन संदेशों को सच मानकर ठगी का शिकार भी हो रहे हैं। ऐसा ही एक मामला कसौली में सामने आया है जहां पर एक व्यक्ति को बिजली का बिल अपडेट करने को लेकर आए मैसेज पर क्लिक करना महंगा पड़ गया।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vijay

Recommended News

Related News