शिमला के निजी होटल में देह व्यापार का भंडाफोड़, पुलिस ने पाकिस्तान बॉर्डर के पास दबोचा भगौड़ा, पढ़ें HP की 10 बड़ी खबरें

punjabkesari.in Saturday, Aug 20, 2022 - 07:01 AM (IST)

शिमला (ब्यूरो): हिमाचल प्रदेश के शिमला में एक निजी होटल में देह व्यापार करते 3 युवतियों व 4 युवकों को पकड़ा गया है। कुल्लू व मंडी जिले में हुए सड़क हादसों में सराज भाजपा मंडल अध्यक्ष सहित 4 लोगों की मौत हो गई। चम्बा जिले के बनीखेत व चुवाड़ी में बादल फटने से तबाही मच गई। भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा अपने 2 दिवसीय दौरे पर आज सिरमौर जिले के पांवटा साहिब पहुंचेंगे। कांग्रेस की राष्ट्रीय प्रवक्ता अलका लांबा ने केंद्र सरकार पर निशाना साधा है। वहीं जयराम ठाकुर ने कांग्रेस को आड़े हाथ लिया है। इंदौरा पुलिस ने पाकिस्तान बॉर्डर के साथ लगते गांव से एक भगौड़े को गिरफ्तार किया है। 

पढ़ें हिमाचल की बड़ी खबरें सिर्फ यहां

कांग्रेस में और मचेगी भगदड़, भाजपा में शामिल होंगे कई नेता : जयराम
हिमाचल प्रदेश में आने वाले दिनों में विपक्षी दल कांग्रेस को और झटके लग सकते हैं। इस तरह के संकेत मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने दिए हैं। उन्होंने कहा कि अन्य राज्यों की तर्ज पर हिमाचल प्रदेश में भी रिवाज बदलेंगे तथा फिर से भाजपा की सरकार बनेगी। उन्होंने कहा कि कांग्रेस में आने वाले दिनों में और भगदड़ मचेगी तथा उनके कई नेता भाजपा में शामिल होंगे। 

शिमला के होटल में चल रहे देह व्यापार का भंडाफोड़, 3 युवतियों समेत 4 युवक पकड़े
शिमला में एक निजी होटल में चल रहे देह व्यापार का पुलिस ने भंडाफोड़ किया है। वीरवार देर रात को पुलिस ने होटल में दबिश देकर इस गिरोह में शामिल 3 लड़कियों और 4 युवकों को पकड़ा है। इनमें 4 युवकों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस को पता चला कि कुछ लोग देह व्यापार का धंधा चला रहे हैं। तभी पुलिस स्वयं कस्टमर बनी और होटल में बुलाकर पकड़ लिया। 

अलका लांबा ने साधा केंद्र सरकार पर निशाना
केंद्र सरकार की शह में गुजरात पोर्ट से देश में नशा फैलाया जा रहा है। अफगानिस्तान-पाकिस्तान से होते हुए नशे की खेप गुजरात पहुंच रही है और इसके बाद हरियाणा और पंजाब से होते हुए हिमाचल में भी इसे पहुंचाया जा रहा है। यह बात शुक्रवार को धर्मशाला में पत्रकार वार्ता के दौरान कांग्रेस की राष्ट्रीय प्रवक्ता अलका लांबा ने कही।

लोक सेवा आयोग अध्यक्ष के नियुक्ति आदेश होंगे विड्रा
हिमाचल प्रदेश लोक सेवा आयोग के अध्यक्ष पद पर डाॅ. रचना गुप्ता के नियुक्ति आदेश विड्रा (वापस) होंगे। ऐसा इसलिए क्योंकि डाॅ. रचना गुप्ता ने खुद लिखित तौर पर अध्यक्ष पद को संभालने में अपनी असमर्थता जताई है, ऐसे में राजभवन की तरफ से जल्द इसकी फाइल सरकार को जाएगी, जिसके बाद यह आदेश जारी होंगे। 

पुलिस ने पाकिस्तान बॉर्डर के साथ लगते गांव से पकड़ा भगौड़ा
इंदौरा पुलिस ने वर्ष 2014 के एक मामले में न्यायालय द्वारा घोषित एक भगौड़े को गिरफ्तार करने में सफ लता हासिल की है। भगौड़े को पाकिस्तान बॉर्डर के साथ लगते पंजाब के एक गांव तेजाकलां से देर रात गिरफ्तार किया गया है। एएसपी नूरपुर सुरेंद्र शर्मा ने बताया कि इंदौरा के पराल गांव की एक महिला ने पुलिस थाना इंदौरा में शिकायत दर्ज करवाई थी कि उसकी जमीन के साथ लगती जमीन को बलजिंद्र सिंह व उसके भाई लखविंद्र निवासी तेजाकलां, तहसील फतेहगढ़ चूड़ियां (पंजाब) ने ठेके पर ले रखा था।

जन्माष्टमी पर डल झील में 25 हजार श्रद्धालुओं ने लगाई आस्था की डुबकी
श्रीकृष्ण जन्माष्टमी पर शुक्रवार को लगभग 25 हजार श्रद्धालुओं ने मणिमहेश की पावन डल झील में आस्था की डुबकी लगाई। जन्माष्टमी का छोटा स्नान वीरवार रात साढ़े 9 बजे से विधिवत रूप से शुरू हो गया और शुक्रवार शाम 7 बजे तक जारी रहा। भरमौर से डल झील तक जो यात्री डुबकी लगाने पहुंचे हैं उनमें से कई यात्री स्नान कर वापस भी लौट आए हैं। 

हिमाचल के 2 दिवसीय दौरे पर आज पांवटा पहुंचेंगे जेपी नड्डा
भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा अपने 2 दिवसीय दौरे पर शनिवार को पांवटा साहिब पहुंचेंगे। यहां पर उनका हिमाचल प्रदेश के गठन के 75 वर्ष के अवसर पर आयोजित किए जाने वाले कार्यक्रम में भाग लेंगे। इसके बाद वह नाहन जाएंगे, जहां पर इसी तरह के दूसरा कार्यक्रम में भाग लेंगे। इसके बाद वह सायं शिमला पहुंचने के बाद रविवार को हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय में आयोजित कार्यक्रम में भाग लेंगे।

बनीखेत व चुवाड़ी में बादल फटे, घरों-दुकानों में घुसा पानी, वाहन मलबे में दबे
हिमाचल के चंबा जिले में बनीखेत व चुवाड़ी क्षेत्र में बादल फटने से घरों व दुकानों में पानी व मलबा घुस गया। 6 से अधिक वाहन मलबे में दब गए। इनमें 3 कारें, 2 बाइक, एक पिकअप व एक स्कूटी शामिल हैं। एक कार पानी के तेज बहाव में बह गई। बनीखेत के पद्दर में रात करीब 2 बजे बादल फटने से चेली नाले का जलस्तर एकाएक बढ़ गया।

ट्रक-थार के बीच जबरदस्त टक्कर, हनीमून पर आए दम्पति की मौत
कुल्लू-मनाली नैशनल हाईवे पर 17 मील के एक थार गाड़ी की ट्रक से जबरदस्त टक्कर हो गई। इस हादसे में हनीमून पर आए यूपी के दम्पति की मौत हो गई है। मृतकों की पहचान रोहित कौशिक (23) पुत्र आनंद कौशिक व मानसी (23) पत्नी रोहित मकान नंबर- 89 काकरी, तहसील तालबेहट, जिला ललितपुर यूपी के रूप में हुई है। 

4 बाइक, पिकअप और ट्रक को टक्कर मारने के बाद ढाबे में जा घुसा बल्कर
चंडीगढ़-मनाली एनएच पर स्वारघाट से 7 किलोमीटर दूर बनेर में हरियाणा नंबर का अनियंत्रित हुआ बल्कर 4 मोटरसाइकिलों, एक पिकअप गाड़ी और एक ट्रक को टक्कर मारने के बाद सड़क के साथ लगती चारदीवारी तोड़ एक ढाबे में जा घुसा। राख से लदा बल्कर बिलासपुर की ओर जा रहा था। हादसे के बाद चालक कई घंटे बल्कर में फंसा रहा, जिसे स्थानीय लोगों ने काफी मशक्कत के बाद बाहर निकाला।

कार खाई में गिरी, सराज भाजपा मंडल उपाध्यक्ष की मौत
पुलिस थाना जंजैहली के अंतर्गत चिपटी नाला के पास एक कार के गहरी खाई में लुढ़क जाने से चालक की मौेके पर ही मौत हो गई। पुलिस ने मामला दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी है। इस हादसे में मारे गए व्यक्ति की पहचान सराज भाजपा मंडल उपाध्यक्ष जय प्रकाश पुत्र कश्मीर सिंह के रूप में की गई है। 

NMC की प्रशिक्षु डाॅक्टर की सड़क हादसे में मौत
उपमंडल बल्ह के अंतर्गत खियूरी में नहर की टनल के समीप देर रात हुए कार हादसे में एक प्रशिक्षु डाॅक्टर की मौत हो गई जबकि 4 अन्य घायल हो गए। प्राप्त जानकरी के अनुसार मेडिकल काॅलेज नेरचौक की 4 महिला प्रशिक्षु डाॅक्टरों सहित 1 पुरुष प्रशिक्षु डाॅक्टर देर रात जन्मदिन का जश्न मनाने के लिए खियूरी टनल के साथ बंगलोह सड़क किनारे कार (डीएल 12सीजी-1010) में गए हुए थे। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vijay

Related News

Recommended News