1025 मीटर लंबे तिरंगे के साथ निकाली यात्रा, कोरोना से डेढ़ साल की बच्ची की मौत, पढ़ें HP की 10 बड़ी खबरें

punjabkesari.in Tuesday, Aug 16, 2022 - 04:41 AM (IST)

शिमला (ब्यूरो): हिमाचल में रविवार को प्रदेश के विभिन्न क्षेत्रों में जमकर बारिश हुई। वीर भूमि पालमपुर में आजादी के अमृत महोत्सव पर 1025 मीटर लंबे राष्ट्रीय ध्वज के साथ महातिरंगा यात्रा निकाली गई। सरकारी नौकरी दिलवाने के नाम पर जालसाजों ने 2 सगे भाइयों से करीब 16 लाख रुपए ठग लिए। रविवार को कोरोना संक्रमण से मंडी जिले में डेढ़ वर्षीय की बच्ची की मौत हो गई। स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर हिमाचल के 4 पुलिस अधिकारियों को पदक से सम्मानित किया गया है।

पढ़ें हिमाचल की बड़ी खबरें सिर्फ यहां

हिमाचल में ऑरैंज अलर्ट के बीच जमकर बरसे मेघ
हिमाचल में 2 दिन से धीमे पड़े मानसून ने एक बार फिर रफ्तार पकड़ ली है। ऑरैंज अलर्ट के बीच रविवार को प्रदेश के विभिन्न क्षेत्रों में जमकर बारिश हुई। वहीं मौसम विभाग ने अब प्रदेश में आगामी 18 अगस्त तक मौसम के खराब रहने की संभावना जताई है। मौसम विज्ञान केंद्र शिमला ने अगले 24 घंटे यानी सोमवार 15 अगस्त को राज्य में भारी वर्षा का ऑरैंज अलर्ट जारी किया है, ऐसे में प्रदेश भर में आयोजित होने वाले स्वतंत्रता दिवस के कार्यक्रमों में बारिश खलल डाल सकती है।

वीर भूमि पालमपुर में 1025 मीटर लंबे राष्ट्रीय ध्वज के साथ निकाली यात्रा
वीर भूमि पालमपुर में आजादी के अमृत महोत्सव पर रिकाॅर्ड 1025 मीटर लंबे राष्ट्रीय ध्वज के साथ महातिरंगा यात्रा का आयोजन किया गया। प्रदेश के इतिहास में यह अब तक ही सबसे लंबे राष्ट्रीय ध्वज के साथ यात्रा रही। भारतीय जन सेवा संस्था, इंसाफ संस्था, श्री गीता विद्या पीठ संस्था, ओम मंगलम संस्था के संयुक्त तत्वावधान में प्रशासन के सहयोग से आयोजित यह तिरंगा यात्रा शहीद कैप्टन विक्रम बतरा मैदान में शहीदों को श्रद्धासुमन अर्पित करने के साथ आंरभ हुई।

नौकरी दिलाने के नाम पर 2 भाइयों से 16 लाख की ठगी
जसवां-परागपुर में भी बेरोजगार युवा अब नौकरी की तलाश में ठगी का शिकार हो रहे हैं। अधूरी जानकारी की वजह से युवा नौकरी पाने की चाहत में घर की सारी पूंजी गंवा रहे हैं। ऐसा एक मामला पुलिस थाना रक्कड़ के अंतर्गत सामने आया है, जहां सरकारी नौकरी दिलवाने के नाम पर जालसाजों ने 2 सगे भाइयों से करीब 16 लाख रुपए ठग लिए।

हिमाचल में कोरोना से डेढ़ साल की बच्ची की मौत, 146 नए पॉजिटिव मामले
हिमाचल प्रदेश में रविवार को कोरोना संक्रमण से 1 मौत हुई है जबकि 146 नए पॉजिटिव मामले सामने आए हैं। जानकारी के अनुसार कोरोना से मंडी जिले में डेढ़ वर्षीय की बच्ची की मौत हुई है। वहीं नए मामलों में बिलासपुर के 23, चम्बा के 15, हमीरपुर के 4, कांगड़ा के 19, कुल्लू के 5, मंडी के 17, शिमला के 40, सोलन के 15 व ऊना जिले के 8 मरीज शामिल हैं। 

हिमाचल की बहू-बेटियों को दी जाएंगी अढ़ाई लाख नौकरियां 
कांग्रेस ने वायदा किया है कि हिमाचल में 5 लाख नौकरियां दी जाएंगी। इनमें से अढ़ाई लाख नौकरियां हिमाचल प्रदेश की बहू-बेटियों को दी जाएंगी। यह बात हरोली विधानसभा क्षेत्र के घालूवाल में आयोजित बेटी सशक्तिकरण सम्मेलन को संबोधित करते हुए नेता विपक्ष मुकेश अग्रिहोत्री ने कही। 

घर के आंगन में खेल रहे 3 साल के मासूम को ऐसे मिली दर्दनाक मौत
थाना चिंतपूर्णी के अंतर्गत किन्नू के निकट गुरेट गांव में 3 वर्षीय बच्चे की टैंक में डूबने से मौत हो गई। मामला रविवार दोपहर बाद का बताया जा रहा है। जब बच्चा घर के आंगन में खेल रहा था तो उसका पांव फिसल गया और टैंक में जा गिरा। बच्चे की पहचान लक्ष्य पुत्र कैलाश के रूप में हुई है। 

SP सोलन वीरेंद्र शर्मा राष्ट्रपति पदक से सम्मानित
75वें स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर गृह मंत्रालय ने पुलिस अधिकारियों व कर्मचारियों को विशिष्ट सेवाओं के लिए राष्ट्रपति पुलिस पदक एवं सराहनीय सेवाओं के लिए पुलिस पदक से सम्मानित किए जाने की घोषणा कर दी है। इसके तहत हिमाचल के 4 पुलिस अधिकारियों को पदक से सम्मानित किया गया है। गृह मंत्रालय द्वारा की गई घोषणा के अनुसार पुलिस अधीक्षक जिला सोलन वीरेंद्र शर्मा को विशिष्ट सेवा के लिए राष्ट्रपति पुलिस पदक प्रदान किया गया है।

चंडीगढ़-मनाली NH पर पुलिस ने पकड़ी शराब की बड़ी खेप
राष्ट्रीय उच्चमार्ग चंडीगढ़-मनाली पर एसआईयू की टीम ने कल्लर के पास भारी मात्रा में अवैध रूप से ले जाई जा रही शराब बरामद करने में सफलता हासिल की है। पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार एसआईयू की टीम ने कल्लर के पास नाका लगाया हुआ था। इसी दौरान एक गाड़ी (एचपी 69-5485) आई जो पीछे आ रही पिकअप जीप को एस्कॉर्ट कर रही थी।

मिठाई खिलाने के बहाने 7 वर्षीय मासूम से हैवानियत
पुलिस थाना गोहर के अंतर्गत 7 वर्षीय बच्ची से दुष्कर्म का मामला सामने आया है। शिकायत मिलने के बाद पुलिस ने पोक्सो अधिनियम के तहत मामला दर्ज कर प्रवासी आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। जानकारी के अनुसार पीड़िता बच्ची के माता-पिता गोहर क्षेत्र में मजदूरी का कार्य करते हैं तथा 22 वर्षीय आरोपी भी चैलचौक के जासन में मजदूरी का कार्य करता है।

दिल्ली-भुंतर के बीच उड़ान भरेगा ATR-42 विमान
एयर इंडिया की सहायक कंपनी एलायंस एयर का एटीआर-42 विमान कुल्लू-मनाली हवाई अड्डे पर सोमवार 15 अगस्त को उतरेगा। पूर्व सांसद महेश्वर सिंह ने रविवार को हवाई अड्डे का दौरा किया और एयरपोर्ट अथॉरिटी से मिले तथा कहा कि एटीआर-42 विमान के उतरने की सभी तैयारियां पूर्ण कर ली हैं। भुंतर हवाई अड्डे के लिए एटीआर-42 उड़ानों की प्रक्रिया अप्रैल से चल रही थी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vijay

Related News

Recommended News