जंगल की आग ने चपेट में लिया आशियाना, महिला को मिली दर्दनाक मौत

punjabkesari.in Wednesday, May 30, 2018 - 11:19 PM (IST)

शिमला: शिमला के अंतर्गत आने वाले क्षेत्र सुन्नी से 7 किलोमीटर दूर लुन्सु में मंगलवार देर रात को मकान में लगी आग में एक महिला की झुलसने से मौत हो गई जबकि एक नाबालिग लड़की गंभीर रूप से झुलस गई। वहीं आग में 2 गऊएं व बछडिय़ां भी जिंदा जल गईं हैं। जानकारी के अनुसार उक्त मकान 4 कमरों का बना हुआ था। बताया जा रहा है कि आग पहले जंगल में लगी थी, ऐसे में जंगल से आग की लपटें कुछ इस तरह से उठीं कि देखते-देखते ही सुरेश कुमार नामक व्यक्ति के घर तक पहुंच गईं, जिससे लीला दासी (67) की झुलसने से मौत हो गई जबकि 17 साल की महेश्वरी देवी गंभीर रूप से झुलस गई।


झुलसी नाबालिग लड़की आई.जी.एम.सी. रैफर
झुलसी हुई महेश्वरी देवी को पहले सुनी अस्पताल लाया गया, जहां से उसे आई.जी.एम.सी. रैफर कर दिया गया। वहीं स्थानीय लोगों ने घटना की सूचना दमकल विभाग को दी, जिस पर दमकल विभाग के कर्मियों ने मौके पर जाकर आग पर काबू पाया और लाखों की संपत्ति को जलने से बचा लिया। इस घटना में बाकी लोगों के मकान जलने से बच गए। अगर समय रहते दमकल विभाग ने आग पर काबू न पाया होता तो यहां पर इससे भी ज्यादा नुक्सान हो सकता था। 


देरी से पहुंचीं दमकल विभाग की गाड़ियां
जब जंगल से आग मकान तक पहुंची तो ऐसे में लोगों ने इसकी सूचना दमकल विभाग को दी लेकिन उस दौरान गाडिय़ां आग बुझाने के लिए किसी अन्य जगहों पर गई हुईं थीं, ऐसे में गाडिय़ां देरी से पहुंचीं। इस दौरान मकान जलकर राख हो गया था। अगर दमकल विभाग की गाडिय़ां समय पर पहुंची होतीं तो शायद महिला भी झुलसने से बच जाती।


पोस्टमार्टम के बाद परिजनों को सौंपा जाएगा शव
एस.एच.ओ. सुन्नी जगदेव शर्मा ने बताया कि आग पहले जंगल में लगी थी और बाद में मकान तक पहुंच गई। एक महिला की मौत हुई है, जिसका पोस्टमार्टम करवाकर शव परिजनों को सौंप दिया गया है। वहीं एक नाबालिग लड़की जलने के चलते आई.जी.एम.सी. में भर्ती है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vijay

Recommended News

Related News