इस अस्पताल में व्हील चेयर की खस्ता हालत के चलते रोगी व तीमारदार परेशान

punjabkesari.in Friday, May 24, 2019 - 04:17 PM (IST)

चम्बा: मैडीकल कालेज अस्पताल में खराब पड़ी व्हील चेयर की वजह से लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। अफसोस की बात है कि बार-बार व्हील चेयर की खस्ता हालत से संबंधित मामलों को मैडीकल कालेज अस्पताल प्रबंधन के समक्ष उठाने के बाद भी स्थिति जस की तस बनी हुई है। इसके परिणामस्वरूप रोगियों व उनके तीमारदारों को पेश आने वाली परेशानी का दौर जारी है।

वीरवार को एक बार फिर यह मामला उस समय सामने आया जब एक महिला जिसके पांव में किन्हीं कारणों के चलते चोट आई है, को उपचार के लिए मैडीकल कालेज अस्पताल चम्बा लाया गया। उक्त महिला को एक्स-रे के लिए जब नए ओ.पी.डी. परिसर ले जाया गया तो उसे जिस व्हील चेयर पर ले जाया गया उस चेयर की स्थिति यह थी कि उसका एक पहिया टूटा हुआ था तो साथ ही पांव रखने के लिए फुट रैस्ट तक नहीं था।

फुट रैस्ट टूटने के चलते उसके स्थान पर पट्टी बांधी गई थी। ऐसे में उक्त रोगी महिला को अपने पांव हवा में लटकाने के लिए मजबूर होना पड़ रहा था। ऐसे में न सिर्फ उक्त महिला रोगी को मानसिक परेशानी पेश आ रही थी बल्कि उसके तीमारदारों को भी इस व्हील चेयर की खस्ता हालत के चलते परेशानी पेश आ रही थी। चेयर को धक्का लगाने की बजाय उन्हें बार-बार उठाकर आगे सरकाने के लिए मजबूर होना पड़ा। लोगों का कहना है कि मैडीकल कालेज अस्पताल प्रबंधन इस दिशा में शीघ्र प्रभावी कदम उठाए।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

kirti

Recommended News

Related News