Himachal: निजी अस्पतालों में हिमकेयर योजना बंद, सरकारी कर्मचारी और सेवानिवृत्त अधिकारी भी योजना से बाहर

punjabkesari.in Saturday, Aug 03, 2024 - 01:15 PM (IST)

शिमला: हिमालच प्रदेश की सुक्खू सरकार ने मुख्यमंत्री हिमाचल स्वास्थ्य देखभाल योजना-हिमकेयर में बड़ा बदलाव कर दिया है। सरकार ने योजना में बदलाव करते हुए 2 बड़े निर्णय लिए हैं। पहले निर्णय में 1 सितम्बर, 2024 से निजी अस्पतालों का पैनल इस योजना से हटा दिया जाएगा। वहीं दूसरे निर्णय में सभी सरकारी सेवारत और सेवानिवृत्त अधिकारियों को इस योजना से तत्काल प्रभाव से बाहर कर दिया गया है। बताया जा रहा है कि सरकार ने ये निर्णय योजना में गंडबड़ियों को देखते हुए लिया है। इस संदर्भ में स्वास्थ्य सचिव हिमाचल प्रदेश एम. सुधा देवी की तरफ से आदेश जारी कर दिए गए हैं। 
PunjabKesari

बता कि दें मुख्यमंत्री हिमाचल स्वास्थ्य देखभाल योजना-हिमकेयर की शुरूआत हिमाचल प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर की सरकार के दौरान 2018 में की गई थी। इस योजना का उद्देश्य राज्य के निवासियों को गुणवत्तापूर्ण और सस्ती स्वास्थ्य सेवाएं प्रदान करना था। इस योजना के तहत, पात्र परिवारों को स्वास्थ्य बीमा कवर प्रदान किया गया था, जिससे अस्पताल में भर्ती होने और चिकित्सा सेवाओं के लिए आर्थिक सहायता मिलती थी। योजना में सरकारी और निजी दोनों प्रकार के अस्पतालों को शामिल किया गया था ताकि मरीजों को अधिक विकल्प मिल सकें।
PunjabKesari

योजना के तहत एक निर्धारित राशि तक के इलाज की सुविधा प्रदान की गई थी। इसमें गंभीर बीमारियों और सर्जरी को भी शामिल किया गया था। योजना का लाभ मुख्यतः गरीब और मध्यम वर्ग के परिवारों को दिया गया था। इसमें सरकारी कर्मचारियों और उनके परिवारों को भी शामिल किया गया था, लेकिन अब वर्तमान सरकार द्वारा लिए गए निर्णय से आम जनता को मुश्किलों का सामना करना पड़ सकता है। 
हिमाचल की खबरें Twitter पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here
अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vijay

Related News