हिमाचल में बिगड़े मौसम के मिजाज, बर्फबारी और बारिश ने बढ़ाई लोगों की परेशानियां

11/29/2019 1:37:46 PM

शिमला : हिमाचल प्रदेश में तीन दिनों से लगातार हो रही बर्फबारी के कारण ऊंचाई वाले इलाके बर्फ से पूरी तरह से ढक गए हैं। निचले इलाकों में भी खूब बारिश हो रही है। शुक्रवार को राजधानी शिमला सहित प्रदेश के अन्य इलाकों में बादल छाए हुए हैं। एक दो स्थानों पर हल्की धूप भी खिली हुई है। यह बर्फबारी और बारिश राहत के साथ-साथ लोगों के लिए परेशानियां लेकर आई है। तापमान में गिरावट से प्रदेश में शीतलहर का प्रकोप जारी है। प्रदेश के कई हिस्सों में यातायात पर भी असर पड़ा है और  200 से ज्यादा छोटी-बड़ी सड़कों पर यातायात बंद है।
PunjabKesari

वहीं किन्नौर जिले के कल्पा व लाहुल-स्पीति के केलंग में न्यूनतम तापमान शून्य डिग्री सेल्सियस से नीचे चला गया है। मौसम विज्ञान केंद्र शिमला ने शुक्रवार को भी प्रदेश के कई क्षेत्रों में बारिश और बर्फबारी होने के आसार जताए है जबकि शनिवार से मौसम साफ रहने का अनुमान है। इसी तरह चंबा जिला भी शीतलहर की चपेट में है। गुरुवार से जिले में बारिश का क्रम जारी है तो वहीं कबायली क्षेत्र भरमौर तथा पांगी में ताजा बर्फबारी होने से पारा नीचे लुढ़क गया है। पांगी घाटी की बात करें तो दो दिनों से जारी बर्फवारी से जनजीवन पटरी से उतर गया है। पांगी के ऊपरी इलाकों में दो से ढाई फीट तो वहीं निचले क्षेत्रों में करीब डेढ़ फीट बर्फबारी हुई है। घाटी में बिजली की आपूर्ति पूरी तरह ठप्प पड़ गई है।
PunjabKesari

कुल्लू जिला की ऊंची चोटियों और लाहौल स्पीति में मौसम बिगड़ा हुआ है। यहां पर रुक-रुक कर बर्फबारी हो रही है। कुल्लू के निचले इलाकों में बादलों के बीच सर्यदेव के लोगों को दर्शन हो रहे हैं। लोग ठंड से बचने के लिए अलाव का सहारा ले रहे हैं। जिला कांगड़ा में रुक-रुक कर बारिश हो रही है।
PunjabKesari


Edited By

Simpy Khanna

Related News