नेरचौक मेडिकल कॉलेज में चिकित्सकों की बड़ी लापरवाही, युवाओं को नशे से बचाने के लिए ठोस नीति बनाएगी सरकार, पढ़ें HP की 10 बड़ी खबरें

punjabkesari.in Sunday, Sep 08, 2024 - 08:59 PM (IST)

हिमाचल डैस्क: लाल बहादुर शास्त्री मेडिकल कालेज नेरचौक में चिकित्सकों द्वारा मरीज के साथ हुई लापरवाही का मामला सामने आया है। राजस्व विभाग (रिकवरी) तहसीलदार के पद पर पुन: नियुक्त हुए हीरा लाल घेज्टा एक रुपया सैलरी लेंगे। प्रदेश के युवाओं को रासायनिक और नशीली दवाओं के सेवन से बचाने के लिए सरकार जल्दी ही ठोस रणनीति तैयार करेगी। अभिनेता अनुपम खेर 48 वर्ष बाद अपने बचपन के दोस्त हरि संधु से मिले। हिमाचल प्रदेश सबोर्डिनेट एलाइड सर्विसिज/पोस्ट की परीक्षा रविवार को प्रदेश के सभी जिला मुख्यालयों में आयोजित हुई। चम्बा शहर के साथ हरदासपुरा वार्ड में दुकानों में सामान सजाने को लेकर 2 गुटों में लड़ाई-झगड़ा हो गया। पांवटा साहिब-यमुनानगर नैशनल हाईवे पर बहराल के पास हुए सड़क हादसे में बाइक सवार एक युवक की माैत हो गई। हमीरपुर जिला के ढुढार गांव में एक 3 वर्षीय बच्चे की बाइक के नीचे दबने से मौत गई। जिला ऊना के देहलां निवासी व्यक्ति ने चंद वर्षों में एक छोटी-सी नौकरी के बाद एक उद्योग लगाने तक का सफर तय किया है। कीरतपुर-नेरचौक फोरलेन पर ऋषिकेश के पास एक सड़क हादसा पेश आया है, जिसमें 4 लोग गंभीर रूप से घायल हो गए हैं। 

पढ़ें हिमाचल की बड़ी खबरें सिर्फ यहां

मेडिकल कॉलेज नेरचौक चिकित्सकों की लापरवाही, प्रसूति के बाद लगा दिए गलत टांके
लाल बहादुर शास्त्री मेडिकल कालेज नेरचौक में चिकित्सकों द्वारा मरीज के साथ हुई लापरवाही का मामला सामने आया है। जानकारी के अनुसार परमजीत कौर पत्नी संता सिंह निवासी गोहर की 14 जुलाई को लाल बहादुर शास्त्री मेडिकल कालेज नेरचौक में नॉर्मल डिलीवरी हुई थी और उसने एक स्वस्थ बालक को जन्म दिया।

एक रुपया सैलरी लेंगे तहसीलदार हीरा लाल घेज्टा, राज्य की आर्थिक स्थिति को देखते हुए लिया फैसला
सरकार ने सेवानिवृत्ति के बाद हीरा लाल घेज्टा को दोबारा राजस्व विभाग (रिकवरी) तहसीलदार पद पर छह महीने की पुनर्नियुक्ति दी है। इसके साथ अब एचएल घेज्टा एक रुपये मासिक वेतन पर कार्य करेंगे। राज्य की आर्थिक स्थिति को देखते हुए उन्होंने यह फैसला लिया है।

रासायनिक व नशीली दवाओं के सेवन से युवाओं को बचाने के लिए सरकार बनाएगी ठोस नीति
प्रदेश के युवाओं को रासायनिक और नशीली दवाओं के सेवन से बचाने के लिए सरकार जल्दी ही ठोस रणनीति तैयार करेगी। इसके लिए सरकार के स्तर पर सभी विभागों और संस्थाओं को एक मंच पर लाया जाएगा।

48 वर्ष बाद बचपन के दोस्त से मिले अभिनेता अनुपम खेर, शिमला में बिताए पलों को किया याद
अभिनेता अनुपम खेर 48 वर्ष बाद अपने बचपन के दोस्त हरि संधु से मिले। इस मुलाकात के दौरान दोनों ने शिमला व स्कूल में बिताए पलों को याद किया। यह मुलाकात मुम्बई में हुई। हरि संधु अनुपम खेर के ऑफिस में पहुंचे, जहां पर दोनों की मुलाकात हुई।

209 परीक्षा केंद्रों पर सबोर्डिनेट एलाइड सर्विसिज परीक्षा आयोजित, जानें कितने उम्मीदवारों ने लिया भाग
हिमाचल प्रदेश सबोर्डिनेट एलाइड सर्विसिज/पोस्ट की परीक्षा रविवार को प्रदेश के सभी जिला मुख्यालयों में आयोजित हुई। हिमाचल प्रदेश लोक सेवा आयोग ने इस परीक्षा के लिए सभी जिलों में परीक्षा केंद्र स्थापित किए थे और सभी केंद्रों पर यह परीक्षा सुचारू रूप से आयोजित हुई। 

मामूली कहासुनी पर चाचा ने खो दिया आपा, भतीजे पर तेजधार हथियार से किया वार
चम्बा शहर के साथ हरदासपुरा वार्ड में दुकानों में सामान सजाने को लेकर 2 गुटों में लड़ाई-झगड़ा हो गया। इस दौरान तेजधार हथियार से हमले के बाद एक व्यक्ति घायल हो गया। घायल को उपचार के लिए मेडिकल काॅलेज चम्बा लाया गया।

बाइक पर सवार होकर घूमने निकले थे 2 दोस्त, रास्ते में वाॅलीबाॅल ने करवा दिया बड़ा हादसा
पांवटा साहिब-यमुनानगर नैशनल हाईवे पर बहराल के पास हुए सड़क हादसे में बाइक सवार एक युवक की माैत हो गई जबकि एसएचओ करतार सिंह ने दूसरे युवक को अस्पताल पहुंचाकर उसकी जान बचा ली। 

घर के आंगन में खड़ी बाइक के पास खेल रहा था 3 साल का मासूम, अचानक हो गया ये दर्दनाक हादसा
हमीरपुर जिला के विकास खंड बिझड़ी की बिझड़ी पंचायत के ढुढार गांव में एक दर्दनाक हादसा पेश आया है। यहां एक 3 वर्षीय बच्चे की बाइक के नीचे दबने से मौत गई। मृतक बच्चे की पहचान अथर्व अथर्व पुत्र अमित सांख्यान के रूप में की गई है।

देहलां के संदीप के लिए कोरोना काल बना वरदान, जानें कैसे बने सफल उद्योगपति
जिला ऊना के देहलां निवासी व्यक्ति ने चंद वर्षों में एक छोटी-सी नौकरी के बाद एक उद्योग लगाने तक का सफर तय किया है। संदीप मनन बताते हैं कि एक किसान परिवार से उठकर अपने बहन-बहनोई के पास जालंधर शहर में शिक्षा हासिल करने के बाद सन 1999 में वहीं एक फर्म में नौकरी शुरू की। 

कीरतपुर-नेरचौक फोरलेन पर हादसा, ऋषिकेश के पास 4 वाहनों की टक्कर में 4 लोग घायल
कीरतपुर-नेरचौक फोरलेन पर ऋषिकेश के पास एक सड़क हादसा पेश आया है, जिसमें 4 लोग गंभीर रूप से घायल हो गए हैं। जानकारी के अनुसार ऋषिकेश के पास 4 वाहन आपस में टकरा गए। इस हादसे में 2 बच्चों सहित 4 लोगों को गम्भीर चोंटें आई हैं।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vijay

Related News