Himachal: कांगड़ा एयरपोर्ट के विस्तार के लिए 14 गांवों की भूमि का होगा अधिग्रहण, पांच जिलों में बाढ़ की चेतावनी, 23 अगस्त तक बारिश का यैलो अलर्ट, पढ़ें HP की 10 बड़ी खबरें

punjabkesari.in Saturday, Aug 17, 2024 - 08:52 PM (IST)

शिमला: कांगड़ा एयरपोर्ट के विस्तार के लिए 14 गांवों की 122-54-86 हैक्टेयर भूमि का अधिग्रहण होगा। इसके तहत कांगड़ा तहसील के 10 गांव और शाहपुर तहसील के 4 गांव कांगड़ा एयरपोर्ट के विस्तारीकरण के दायरे में आएंगे। इस संबंध में प्रधान सचिव पर्यटन एवं नागरिक उड्डयन देवेश कुमार की ओर से अधिसूचना जारी हो गई है। यैलो अलर्ट के बीच राजधानी शिमला में सुबह व शाम को खिली धूप के बावजूद यहां 11 मिलीमीटर वर्षा रिकार्ड की गई है जबकि नारकंडा, मंडी, हमीरपुर, चंबा, जुब्बड़हट्टी में हल्की वर्षा हुई, वहीं प्रदेश के अन्य इलाकों में बादलों के साथ धूप खिली। रात्रि में अधिक वर्षा हो रही है और कहीं-कहीं पर भारी बारिश भी हो रही है।

 

पढ़ें हिमाचल की बड़ी खबरें सिर्फ यहां

Himachal: कांगड़ा एयरपोर्ट के विस्तार के लिए 14 गांवों की इतनी हैक्टेयर भूमि का होगा अधिग्रहण
कांगड़ा एयरपोर्ट के विस्तार के लिए 14 गांवों की 122-54-86 हैक्टेयर भूमि का अधिग्रहण होगा। इसके तहत कांगड़ा तहसील के 10 गांव और शाहपुर तहसील के 4 गांव कांगड़ा एयरपोर्ट के विस्तारीकरण के दायरे में आएंगे। इस संबंध में प्रधान सचिव पर्यटन एवं नागरिक उड्डयन देवेश कुमार की ओर से अधिसूचना जारी हो गई है।

Weather Updates: पांच जिलों में बाढ़ की चेतावनी, 23 अगस्त तक रहेगा भारी बारिश का यैलो अलर्ट
यैलो अलर्ट के बीच राजधानी शिमला में सुबह व शाम को खिली धूप के बावजूद यहां 11 मिलीमीटर वर्षा रिकार्ड की गई है जबकि नारकंडा, मंडी, हमीरपुर, चंबा, जुब्बड़हट्टी में हल्की वर्षा हुई, वहीं प्रदेश के अन्य इलाकों में बादलों के साथ धूप खिली। रात्रि में अधिक वर्षा हो रही है और कहीं-कहीं पर भारी बारिश भी हो रही है।

Kangra: फर्जी निवेश एप में ऊना के व्यक्ति ने गंवाए 59.74 लाख रुपए, मामला दर्ज
ऑनलाइन फर्जी निवेश एप कंपनी में ऊना संतोषगढ़ निवासी ने अपनी मेहनत के 59.74 लाख रुपए गंवाए हैं। इसमें पीड़ित ने बैंकों से भी करीब 22 लाख रुपए लोन लेकर एप में इन्वैस्ट किया है। पीड़ित व्यक्ति ने करीब 15 ट्रांजैक्शन में यह राशि शातिरों के पास लुटाई है।

Chamba: मिंधल के अझल नाले में बादल फटा, 2 गांवों की पेयजल आपूर्ति ठप्प
चम्बा जिले के पांगी क्षेत्र की ग्राम पंचायत मिंधल के अझल नाले में शनिवार को बादल फट गया। बादल फटने के बाद नाले का जलस्तर बढ़ गया, जिसमें बड़े-बड़े पत्थर व मलबा आ गया। इसके चलते 2 गांवों की लाइनें पूरी तरह से तहस-नहस हो गईं हैं, जिससे पेयजल आपूर्ति ठप्प हो गई है। नाला गांव से दूर होने से कोई जानमाल का नुक्सान नहीं हुआ है।

Hamirpur: ठगी के लिए हो रहा पुलिस अधिकारियों की फोटो का इस्तेमाल, रहें सावधान
साइबर ठग आए दिन नए-नए तरीके अपना कर लोगों को ठगने और परेशानी में डालने के लिए अब पुलिस अधिकारियों के फोटो अपने फोन नम्बर, जिससे वो कॉल करते हैं के साथ लगा कर सक्रिय हो गए हैं। बताते चलें कि ये ठग किसी के व्हाट्सएप नम्बर पर कॉल करते हैं और खुद को पुलिस प्रमुख या सी.बी.आई. प्रमुख बता कर बड़े रौब से पूछते हैं कि आपके कितने लड़के हैं या कितनी लड़कियां हैं और कहां पर हैं।

Hamirpur: कोलकाता मामले पर डाॅक्टरों ने निकाली आक्रोश रैली, 'We want Justice' के लगाए नारे
कोलकाता में महिला डॉक्टर के साथ हुई रेप और हत्या की घटना ने देशभर में स्वास्थ्य सेवाओं से जुड़े लोगों को झकझोर कर रख दिया है। इस घटना के खिलाफ हमीरपुर जिले की सभी डॉक्टर एसोसिएशन ने एकजुट होकर शनिवार को एक आक्रोश रैली का आयोजन किया। मेडिकल कॉलेज से गांधी चौक तक निकाली गई इस रैली में डॉक्टरों ने डॉक्टरों ने 'वी वांट जस्टिस' और 'शौक नहीं मजबूरी है, यह हड़ताल जरूरी है' नारे लगाकर विरोध जताया।

Kangra: बनखंडी में ज्वैलर्स की दुकान से लाखों के आभूषण चोरी, सीसीटीवी में कैद हुई वारदात
देहरा और आसपास के इलाकों में चोरी की घटनाएं लगातार बढ़ रही हैं। हाल ही में रानीताल पुलिस चौकी के तहत आने वाले बनखंडी क्षेत्र में एक ज्वैलर्स की दुकान में चोरी की बड़ी वारदात हुई। चोरों ने दुकान का शटर तोड़कर लाखों के सोने और चांदी के आभूषण चोरी कर लिए।

Himachal: सरकार के इस फैसले से सेब बागवानों को लगा बड़ा झटका, आंदोलन की दी चेतावनी
कुदरत की मार झेल रहे हिमाचल प्रदेश के सेब बागवानों को सरकार ने बड़ा झटका दिया है। सरकार ने मंडी मध्यस्थता योजना  के तहत सेब की खरीद के लिए नई शर्तें लागू की हैं। अब उद्यान कार्ड बनवाना अनिवार्य कर दिया गया है और केवल अच्छे क्वालिटी के सेब ही खरीदे जाएंगे, यानी पक्षी द्वारा खाए हुए, दागी, स्कैब ग्रस्त, या इथरल स्प्रे किए हुए सेब को सरकार नहीं खरीदेगी।

मिलिट्री स्टेशन अवेरीपट्टी में होगी अग्निवीरों की भर्ती, लेकर आना ना भूले ये दस्तावेज
शिमला, सोलन, सिरमौर और किन्नौर जिले के युवाओं के लिए एक बड़ी खबर आई हैं। बता दें कि अग्निवीर भर्ती रैली 3 सितंबर से मिलिट्री स्टेशन अवेरीपट्टी में होगी। जानकारी देतें हुए शिमला की भर्ती निदेशक पुष्विंदर कौर ने बताया कि उन उम्मीदवारों को शारीरिक परीक्षा के लिए प्रवेश पत्र जारी कर दिए गए हैं, जिन्होंने ऑनलाइन सामान्य प्रवेश परीक्षा उतीर्ण की है।

Kangra के युवाओं ने विकसित किया 'पैन कार एप', अब एक क्लिक पर मिलेगी टैक्सी की सुविधा
हिमाचल प्रदेश के कांगड़ा जिले के युवाओं ने आधुनिक तकनीक का उपयोग करते हुए 'पैन कार एप' नामक एक नई टैक्सी सेवा एप विकसित की है। इस एप के जरिए अब उपभोक्ता अपने घर बैठे ही टैक्सी बुक कर सकते हैं, जिससे उन्हें टैक्सी स्टैंड जाने की आवश्यकता नहीं होगी।

Chamba: 14 लाख की गड़बड़ी के मामले में वन खंड अधिकारी और वन रक्षक निलंबित, जानें पूरा मामला
चंबा में वन विभाग ने तीसा रेंज के सेई ब्लॉक के वन खंड अधिकारी और वन रक्षक को निलंबित कर दिया है। मार्च 2023 में दोनों के खिलाफ विभाग के पास जाली हस्ताक्षर कर 14 लाख की गड़बड़ी करने की शिकायत पहुंची थी। वन मंडल अधिकारी चुराह में खुद ही सभी पहलुओं की जांच की।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Kuldeep

Related News