IPL Match के लिए धर्मशाला पहुंची पंजाब किंग्स की टीम, कैंटर के खाई में गिरने से 5 लोगों की मौत, पढ़ें HP की 10 बड़ी खबरें

punjabkesari.in Monday, May 15, 2023 - 06:23 AM (IST)

शिमला (ब्यूरो): पुलिस चौकी योल के अंतर्गत उथड़ाग्रां में गेहूं की कटाई के बाद उसे लादकर ले जा रहे एक कैंटर के करीब 100 मीटर गहरी खाई में गिर जाने से 5 लोगों की मौत हो गई। अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम धर्मशाला में आईपीएल मुकाबलों के लिए पंजाब किंग्स की टीम रविवार दोपहर बाद धर्मशाला पहुंच गई। भाजपा ने आगामी लोकसभा चुनावों की तैयारियां शुरू कर दी हैं। रविवार को दिल्ली में भाजपा प्रदेश अध्यक्ष डाॅ. राजीव बिंदल ने भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा से उनके दिल्ली स्थित निवास पर मुलाकात की। भाजपा ने आगामी लोकसभा चुनावों की तैयारियां शुरू कर दी हैं। रविवार को दिल्ली में भाजपा प्रदेश अध्यक्ष डाॅ. राजीव बिंदल ने भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा से उनके दिल्ली स्थित निवास पर मुलाकात की। केंद्रीय सूचना प्रसारण एवं खेल व युवा कार्यक्रम मंत्री अनुराग ठाकुर ने भोरंज, हमीरपुर व सुजानपुर विधानसभा के भुक्कर, पट्टा, पांडवी व चौकी में विभिन्न कार्यक्रमों के अंतर्गत जनसंवाद कर जनसमस्याएं सुनीं। अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम धर्मशाला में 17 व 19 मई को खेले जाने वाले आईपीएल मुकाबलों को लेकर सुरक्षा का जिम्मा 1200 पुलिस जवान संभालेंगे। केंद्र में एक बार फिर हिमाचल का कद बढ़ा है। कांगड़ा जिले के प्रागपुर निवासी 1986 आईपीएस बैच के अधिकारी प्रवीण सूद सीबीआई के निदेशक बने हैं। उनकी इस नियुक्ति से हिमाचल में खुशी की लहर दौड़ पड़ी है। ऊना जिला के बसाल में हुए अग्निकांड में एक 4 वर्षीय बच्चे की जलकर मौत हो गई। 

पढ़ें हिमाचल की बड़ी खबरें सिर्फ यहां

कैंटर के खाई में गिरने से 5 लोगों की मौत, 5 घायल टांडा अस्पताल रैफर
पुलिस चौकी योल के अंतर्गत उथड़ाग्रां में गेहूं की कटाई के बाद उसे लादकर ले जा रहे एक कैंटर के करीब 100 मीटर गहरी खाई में गिर जाने से 5 लोगों की मौत हो गई। इसमें एक ही परिवार के 3 सदस्य शामिल हैं, वहीं 5 लोग गंभीर रूप से घायल हुए हैं। उथड़ाग्रां में हुए इस दर्दनाक हादसे के बाद गांव में मातम पसर गया। बता दें कि रविवार दोपहर बाद 4 बजे गांव के लोग एक कैंटर में गेहूं को लादकर ला रहे थे। 

IPL Match के लिए धर्मशाला पहुंची पंजाब किंग्स की टीम, सोमवार को करेगी स्टेडियम में अभ्यास
अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम धर्मशाला में आईपीएल मुकाबलों के लिए पंजाब किंग्स की टीम रविवार दोपहर बाद धर्मशाला पहुंच गई। टीम दोपहर बाद 2 बजे गग्गल एयरपोर्ट पहुंची, जिसके बाद कंडी स्थित होटल में पहुंची। दिल्ली की टीम सोमवार को धर्मशाला पहुंचेगी। पंजाब किंग्स की टीम सोमवार को शाम 6 बजे से रात 9 बजे स्टेडियम में अभ्यास करेगी। 

दिल्ली में जेपी नड्डा से मिले राजीव बिंदल, लोकसभा चुनावों के रोडमैप को लेकर चर्चा
भाजपा ने आगामी लोकसभा चुनावों की तैयारियां शुरू कर दी हैं। रविवार को दिल्ली में भाजपा प्रदेश अध्यक्ष डाॅ. राजीव बिंदल ने भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा से उनके दिल्ली स्थित निवास पर मुलाकात की। उनके साथ भाजपा प्रदेश संगठन मंत्री सिद्धार्थन भी उपस्थित रहे। जानकारी है कि इस दौरान तीनों नेताओं के मध्य आगामी वर्ष होने वाले लोकसभा चुनावों के रोडमैप को लेकर चर्चा हुई।

केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर बोले-आगामी 2 वर्षों में बिलासपुर पहुंचेगी रेल
केंद्रीय सूचना प्रसारण एवं खेल व युवा कार्यक्रम मंत्री अनुराग ठाकुर ने भोरंज, हमीरपुर व सुजानपुर विधानसभा के भुक्कर, पट्टा, पांडवी व चौकी में विभिन्न कार्यक्रमों के अंतर्गत जनसंवाद कर जनसमस्याएं सुनीं। उन्होंने कहा कि आगामी 2 वर्षों में बिलासपुर में ट्रेन पहुंचाने का लक्ष्य रखा गया है। रेलवे लाइन निर्माण के प्रथम चरण में केंद्र सरकार द्वारा 1500 करोड़ रुपए व इस वर्ष द्वितीय चरण में 1000 करोड़ रुपए स्वीकृत किए गए हैं।

MC Shimla: मुख्यमंत्री के करीबी सुरेंद्र चौहान का नाम मेयर के लिए लगभग तय
नगर निगम शिमला के नवनिर्वाचित कांग्रेस पार्षदों की बैठक रविवार को मुख्यमंत्री के सरकारी आवास ओकओवर में हुई। इस दौरान मुख्यमंत्री ठाकुर सुखविंदर सिंह सुक्खू, कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष एवं सांसद प्रतिभा सिंह और एमसी चुनाव के लिए हाईकमान द्वारा नियुक्त किए गए केंद्रीय पर्यवेक्षक तजेंद्र पाल सिंह बिट्टू ने लोकतांत्रिक तरीके से सभी नवनिर्वाचित कांग्रेस पार्षदों से एक-एक कर मेयर व डिप्टी मेयर पद के लिए उनकी राय ली। 

IPL मुकाबलों को लेकर 1200 जवान संभालेंगे सुरक्षा का जिम्मा, शहर को 4 सैक्टर में बांटा
अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम धर्मशाला में 17 व 19 मई को खेले जाने वाले आईपीएल मुकाबलों को लेकर सुरक्षा का जिम्मा 1200 पुलिस जवान संभालेंगे। मैच से पहले प्री-मैच सिक्योरिटी के लिए जवान रविवार से तैनात हो गए हैं। मैच के आयोजन को लेकर शहर को 4 सैक्टर में बांटा गया है। 

केंद्र में बढ़ा हिमाचल का कद, IPS प्रवीण सूद बने सीबीआई निदेशक
केंद्र में एक बार फिर हिमाचल का कद बढ़ा है। कांगड़ा जिले के प्रागपुर निवासी 1986 आईपीएस बैच के अधिकारी प्रवीण सूद सीबीआई के निदेशक बने हैं। उनकी इस नियुक्ति से हिमाचल में खुशी की लहर दौड़ पड़ी है। वह कर्नाटक में डीजीपी के पद पर आसीन थे। डीजीपी प्रवीण सूद 2 साल तक इस पद पर रहेंगे लेकिन इस अवधि को 5 वर्ष के लिए बढ़ाए जाने की उम्मीद है।

कीरतपुर-मनाली फोरलेन पर स्थापित होंगे 3 नए ट्रैफिक-कम-टूरिस्ट-पुलिस स्टेशन
प्रदेश सरकार कीरतपुर-मनाली फोरलेन राष्ट्रीय राजमार्ग पर बेहतर यातायात व्यवस्था एवं सड़क सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए 3 नए ट्रैफिक-कम-टूरिस्ट-पुलिस स्टेशन (यातायात-सह-पर्यटक-पुलिस थाना) स्थापित करेगी। ये पुलिस स्टेशन बिलासपुर, मंडी व कुल्लू जिले में खोले जाएंगे, जो कुशल यातायात प्रबंधन प्रणाली से संचालित होंगे और सभी थानों में एक कंट्रोल रूम भी स्थापित किया जाएगा। 

ऊना के बसाल में झुग्गियों में लगी आग, 4 साल का मासूम जिंदा जला
गर्मियों में आग से झुग्गियों के राख होने का क्रम शुरू हो गया है। रविवार को बसाल में हुए अग्निकांड में एक 4 वर्षीय बच्चे की जलकर मौत हो गई। इस घटना के बाद मौके पर चीखोपुकार मच गई और मातम छा गया। मृतक की पहचान प्रिंस निवासी बिहार के रूप में हुई है। पुलिस ने इस संबंध में मामला दर्ज किया है। 

उज्जैन से हिमाचल घूमने आए पर्यटकों के साथ हादसा, जलोड़ा में सड़क पर पलटी टैंपो ट्रैवलर
औट-लुहरी नैशनल हाईवे 305 में घियागी से एक किलोमीटर दूर जलोड़ा में पर्यटकों से भरी एक टैंपो ट्रैवलर सड़क पर पलट गई। टैंपो ट्रैवलर में 13 यात्री सवार थे, जिसमें एक छोटे बच्चे को आई हल्की चोटें आई हैं। जानकारी के अनुसार टैंपो ट्रैवलर (एचपी 01एस-1303) जलोड़ी जोत से बंजार की तरफ आ रही थी। इसी दौरान जलोड़ा नामक जगह पर अचानक टैंपो ट्रैवलर की ब्रेक फेल हो गई। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vijay

Recommended News

Related News