राहुल गांधी के मुद्दे पर कांग्रेस-भाजपा आमने-सामने, कांगड़ा व मंडी के एसपी का तबादला, पढ़ें HP की 10 बड़ी खबरें

punjabkesari.in Sunday, Mar 26, 2023 - 12:11 AM (IST)

शिमला (ब्यूरो): हिमाचल प्रदेश में रविवार से 3 दिनों तक मौसम साफ रहने के उपरांत 29 मार्च से फिर खराब होगा। राहुल गांधी के मुद्दे पर प्रदेश कांग्रेस व भाजपा आमने-सामने आ गई हैं। मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह ने कहा कि राहुल गांधी पूरे हिंदोस्तान की आवाज है, उसे दबाया नहीं जा सकता। वहीं नेता प्रतिपक्ष जयराम ठाकुर ने कहा कि हमारी सरकार के कार्यकाल में खुले सैंकड़ों संस्थानों को डिनोटिफाई करने पर तुली सरकार का एक बड़ा नेता डिनोटिफाई हो गया है। प्रदेश सरकार ने  कांगड़ा व मंडी जिला के एसपी के तबादला आदेश जारी किए हैं, जिसकी अधिसूचना जारी कर दी गई है। तिब्बती धर्मगुरु दलाईलामा ने मंगोलिया के एक 8 साल के बच्चे को वहां के सबसे बड़े बौद्ध धर्मगुरु के रूप में मान्यता दी है। मौसम के करवट बदलते ही कुल्लू जिला में अटल टनल रोहतांग के दोनों छोर में गत रात से हिमपात हो रहा है। राज्य में कोरोना के मामले अब थमने की बजाय बढ़ते ही जा रहे है। धौलाधार के साथ लगती विश्व प्रसिद्ध ट्रैकिंग स्थल त्रियुंड में घूमने के लिए निकले दिल्ली के 3 लापता लड़कों को पुलिस एसडीआरएफ की टीम ने रैस्क्यू कर लिया है। 

पढ़ें हिमाचल की बड़ी खबरें सिर्फ यहां

हिमाचल में 3 दिन तक मौसम साफ, 29 मार्च को फिर यैलो अलर्ट
हिमाचल प्रदेश में रविवार से 3 दिनों तक मौसम साफ रहने के उपरांत 29 मार्च से फिर खराब होगा। मौसम विज्ञान केंद्र शिमला के अनुसार 29 मार्च को यैलो अलर्ट रहेगा और 30 मार्च से एक ताजा पश्चिमी विक्षोभ उत्तर पश्चिमी भारत को प्रभावित करेगा। फिलवक्त शनिवार को राज्य के पहाड़ी इलाकों में बर्फबारी व बारिश व मैदानी इलाकों में झमाझम बारिश हुई है।

राहुल गांधी पूरे हिंदोस्तान की आवाज, उसे दबाया नहीं जा सकता
मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह ने कहा कि राहुल गांधी पूरे हिंदोस्तान की आवाज है, उसे दबाया नहीं जा सकता। उन्होंने इस बात पर हैरानी जताई कि अदालत का निर्णय आने के 24 घंटे के भीतर उनकी सदस्यता को समाप्त कर दिया गया। मुख्यमंत्री यहां पत्रकारों से अनौपचारिक बातचीत कर रहे थे। उन्होंने कहा कि राहुल गांधी को संसद में बोलने से रोका जा सकता है, लेकिन जनता के बीच उनकी आवाज को दबाया नहीं जा सकता। 

संस्थानों को बंद करने वाली सरकार का बड़ा नेता हो गया डिनाेटिफाई
हिमाचल में एक नई सरकार बनी है जो हमारी सरकार के कार्यकाल में खुले सैंकड़ों संस्थानों को डिनोटिफाई करने पर तुली है और अब उनका ही एक बड़ा नेता डिनोटिफाई हो गया है। यह बात शनिवार को नेता प्रतिपक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने मंडी जिला की सराज विधानसभा क्षेत्र बालीचौकी के दौरे के दौरान कही। 

सौम्या साम्बशिवन मंडी और शालिनी अग्निहोत्री होंगी कांगड़ा की एसपी
प्रदेश सरकार ने 3 आईपीएस अधिकारियों के तबादला आदेश जारी किए हैं, जिसकी अधिसूचना जारी कर दी गई है। अधिसूचना के तहत कमांडैंट द्वितीय आईआरबीएन सकोह जिला कांगड़ा की कमांडैंट सौम्या साम्बशिवन को मंडी जिला एसपी नियुक्त किया गया है जबकि मंडी जिला की एसपी शालिनी अग्निहोत्री को कांगड़ा जिला का एसपी लगाया गया है। 

दलाईलामा ने 8 साल के बच्चे को दी मंगोलिया के सबसे बड़े बौद्ध धर्मगुरु की मान्यता
तिब्बती धर्मगुरु दलाईलामा ने मंगोलिया के एक 8 साल के बच्चे को वहां के सबसे बड़े बौद्ध धर्मगुरु के रूप में मान्यता दी है। दलाईलामा ने 11 और 12 मार्च को धर्मशाला में हुई टीचिंग के दौरान इस बच्चे को मंगोलिया के सबसे बड़े धार्मिक गुरु खलखा जेटसन धंपा रिंपोछे के पुनर्जन्म के रूप में मान्यता दी। 

अटल टनल सहित कुंजुम, शिंकुला व बारालाचा दर्रे में हिमपात जारी
मौसम के करवट बदलते ही कुल्लू जिला में अटल टनल रोहतांग के दोनों छोर में गत रात से हिमपात हो रहा है। रात को दोनों छोर में 3 इंच हिमपात हो चुका है जबकि सुबह 9 बजे से फिर से बर्फ के फाहे गिरने का क्रम शुरू हो गया। फिलहाल फोर व्हील ड्राइव पर्यटक वाहन सिस्सू तक भेजे जा रहे हैं, जबकि सुरक्षा को देखते हुए आम वाहनों को सोलंगनाला में रोक दिया है। 

राहुल गांधी के मुद्दे पर सत्तारूढ़ दल की ओर से सदन स्थगित करना दुर्भाग्यपूर्ण
नेता प्रतिपक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने कहा है कि कांग्रेस नेता राहुल गांधी के मुद्दे पर सत्तारूढ़ दल की ओर से गत शुक्रवार को सदन को स्थगित करना दुर्भाग्यपूर्ण है। उन्होंने कहा कि राहुल गांधी की सदस्यता राजनीतिक कारणों से नहीं बल्कि न्यायालय के निर्णय के आधार पर हुई है। 

हिमाचल में कोविड के एक्टिव केस 400 पार
राज्य में कोरोना के मामले अब थमने की बजाय बढ़ते ही जा रहे है। सैंपलों की संख्या बढ़ाने के साथ ही नए केसों के आने के साथ एक्टिव मामलों की संख्या बढ़ती ही जा रही है और आंकड़ा अब 400 पार कर गया है। शनिवार को राज्य में 1284 सैंपलों की जांच की गई, जिनमें रैंडम एंटीजन टैस्टिंग (रैट) के 1007, आरटी-पीसीआर के 266 व ट्रू नॉट के 11 सैंपल शामिल हैं। इनमें से 77 केस नए आए हैं। 

त्रियुंड ट्रैक पर लापता दिल्ली के 3 युवाओं को किया रैस्क्यू
धौलाधार के साथ लगती विश्व प्रसिद्ध ट्रैकिंग स्थल त्रियुंड में घूमने के लिए निकले दिल्ली के 3 लापता लड़कों को पुलिस थाना मैक्लोडगंज और एसडीआरएफ की टीम ने सूचना मिलने के बाद साढ़े 3 घंटे में ही रैस्क्यू कर लिया। रैस्क्यू करने जा रही टीम को ये लापता युवक त्रियुंड के रास्ते में ही मिल गए, जिन्हें टीम ने सुरक्षित मैक्लोडगंज पहुंचा दिया। 

जीजा ने साली का आपत्तिजनक वीडियो बनाकर किया दुष्कर्म
बीबीएन क्षेत्र में एक जीजा द्वारा अपनी साली का आपत्तिजनक वीडियो बनाकर ब्लैकमेल करके दुष्कर्म करने का मामला सामने आया है। पुलिस ने मामला दर्ज कर आरोपी की तलाश शुरू कर दी है। पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार पीड़िता ने शिकायत दर्ज करवाई कि उसके जीजा ने उसका आपत्तिजनक वीडियो बनाया और फिर उसे ब्लैकमेल कर कई बार होटल ले जाकर उसके साथ दुष्कर्म किया।

बिलासपुर में पुलिस ने 3 जगह पकड़ी 5 किलो से अधिक चरस
पुलिस ने जिला के 3 अलग-अलग स्थानों पर 5 किलो 102 ग्राम व 32 मिलीग्राम चरस पकड़ी है। चरस के 2 मामले सदर थाना पुलिस ने नौणी के पास पकड़े जबकि भराड़ी थाना पुलिस ने भदरेट में चरस का मामला पकड़ा। पुलिस ने इन मामलों में 5 आरोपियों को गिरफ्तार किया है, जिनके खिलाफ मामले दर्जकर आगामी कार्रवाई शुरू कर दी है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vijay

Recommended News

Related News