कांग्रेस महासचिव प्रियंका वाड्रा से मिले सीएम सुक्खू, जयराम ने कांग्रेस सरकार पर साधा निशाना, पढ़ें HP की 10 बड़ी खबरें

punjabkesari.in Sunday, Mar 12, 2023 - 11:56 PM (IST)

शिमला (ब्यूरो): हिमाचल में मौसम फिर करवट बदलेगा और 18 मार्च तक प्रदेश भर में मौसम खराब बना रहेगा। मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू ने रविवार शाम को शिमला के छराबड़ा में कांग्रेस महासचिव प्रियंका वाड्रा से मुलाकात की। हिमाचल-हरियाणा की सीमा पर स्थित औद्योगिक क्षेत्र कालाअम्ब में कांग्रेस के युवा नेता पर करीब आधा दर्जन लोगों ने जानलेवा हमला कर दिया। हिमाचल प्रदेश सरकार ने 10 एडीशनल और 14 डिप्टी एडवोकेट जनरल नियुक्त किए हैं। नेता प्रतिपक्ष जयराम ठाकुर ने सीएम सुक्खू काे ताले वाला सीएम बताया है। उधर, उपमुख्यमंत्री मुकेश अग्निहोत्री ने भाजपा के रोष प्रदर्शनों पर कड़ी प्रतिक्रिया व्यक्त की है। हिमाचल विधानसभा बजट सत्र को लेकर शिमला शहर में सुरक्षा पहरा कड़ा कर दिया है। बिजली उपभोक्ताओं को अब ई-मेल पर बिजली बिल आएंगे। एयरपोर्ट भुंतर से एक विमान ने समय से पहले ही उड़ान भर दी जिसका खमियाजा एक डाॅक्टर को भुगतना पड़ा। भाजपा ने नगर निगम शिमला के चुनावों को लेकर चुनाव प्रभारी की कमान पूर्व मंत्री एवं पांवटा साहिब विधायक सुखराम चौधरी को सौंपी है। प्रदेश सरकार द्वारा पर्यटन व्यवसाय को बढ़ावा देने के लिए लाहौल के प्रसिद्ध पर्यटक स्थल सिस्सू में स्नो मैराथन का आयोजन किया गया।

पढ़ें हिमाचल की बड़ी खबरें सिर्फ यहां

हिमाचल के ऊंचाई वाले क्षेत्रों में बर्फबारी व मैदानी इलाकों में तूफान का यैलो अलर्ट
हिमाचल में मौसम फिर करवट बदलेगा और 18 मार्च तक प्रदेश भर में मौसम खराब बना रहेगा। मौसम विभाग ने 13 से 15 मार्च तक प्रदेश के ऊंचाई वाले क्षेत्रों में बर्फबारी की संभावना जताई है। वहीं 13 व 14 मार्च को मध्यम ऊंचाई व मैदानी इलाकों में तूफान व बारिश का यैलो अलर्ट जारी किया है। 

छराबड़ा में कांग्रेस महासचिव प्रियंका वाड्रा से मिले सीएम सुक्खू
मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू ने रविवार शाम को शिमला के छराबड़ा में कांग्रेस महासचिव प्रियंका वाड्रा से मुलाकात की। उन्होंने प्रियंका वाड्रा को प्रदेश सरकार की 3 माह की कारगुजारियों से अवगत करवाया, साथ ही सरकार में 3 नए मंत्रियों की नियुक्ति सहित बोर्डों व निगमों में अध्यक्षों व उपाध्यक्षों की नियुक्ति को लेकर भी चर्चा की गई।

कालाअम्ब में आधा दर्जन लोगों ने कांग्रेसी नेता पर किया जानलेवा हमला
हिमाचल-हरियाणा की सीमा पर स्थित औद्योगिक क्षेत्र कालाअम्ब में कांग्रेस के युवा नेता कपिल गर्ग उर्फ मोंटी पर रविवार को करीब आधा दर्जन लोगों ने जानलेवा हमला कर दिया। कालाअम्ब पुलिस थाना में दी शिकायत में पूर्व पार्षद कपिल गर्ग ने बताया कि वह रविवार को गाड़ी (एचपी 18सी-0042) में हरियाणा के अंबाला शहर से एक पेमैंट लेकर अपने घर नाहन की तरफ आ रहे थे। 

सरकार ने की 10 एडीशनल व 14 डिप्टी एडवोकेट जनरल की नियुक्ति
हिमाचल प्रदेश सरकार ने 10 एडीशनल और 14 डिप्टी एडवोकेट जनरल नियुक्त किए हैं। इस संबंध में अधिसूचना जारी कर दी गई है। अदालतों में सरकार के केसों की पैरवी के लिए ये नियुक्तियां की गई हैं। इसके तहत अधिवक्ता रमाकांत शर्मा, जितेंद्र शर्मा, मोहिंद्र झरइक, तेजस्वी शर्मा, राजेश मंडोत्रा, ब्रह्मानंद शर्मा, नवलेश वर्मा,रुपिंद्र सिंह, राज कुमार नेगी व शर्मिला पटियाल को एडीशनल एडवोकेट जनरल लगाया गया। 

हिमाचल में ताले वाले मुख्यमंत्री के रूप में जाने जाएंगे सुखविंदर सिंह सुक्खू 
हिमाचल प्रदेश में पूर्व में रहे मुख्यमंत्रियों को पानी वाले और सड़कों वाले सीएम के रूप में जाना जाता है, उसी तरह वर्तमान मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू ताले वाले सीएम के रूप में जाने जाएंगे। जनता सड़कों पर उतरने को मजबूर है तो समझ लो सरकार की उलटी गिनती शुरू हो गई है। सरकार ने सत्ता संभालते ही जहां 613 संस्थानों को डीनोटिफाई कर दिया, वहीं 3 माह का कार्यकाल पूरा होने पर 19 काॅलेज बंद किए गए। 

हताशा व निराशा के वातावरण में विपक्ष की मर्यादाओं को भूली भाजपा
हिमाचल प्रदेश सरकार के उपमुख्यमंत्री मुकेश अग्निहोत्री ने भाजपा के रोष प्रदर्शनों पर कड़ी प्रतिक्रिया व्यक्त की है। यहां जारी एक बयान में उन्होंने कहा कि भाजपा सत्ता के खोने के बाद से हताश व निराश है और इसी हताशा व निराशा के वातावरण में भाजपा विपक्ष की मर्यादाओं को भी भूल गई है और विपक्ष की भूमिका निभाने में पूरी तरह से नाकाम साबित हो रही है। 

विधानसभा बजट सत्र में 500 से अधिक जवान संभालेंगे सुरक्षा का जिम्मा
हिमाचल विधानसभा बजट सत्र को लेकर शिमला शहर में सुरक्षा पहरा कड़ा कर दिया है। इसके तहत शोघी, मैहली व ढली के साथ ही थानों और चौकी स्तर पर जगह-जगह नाकाबंदी की जा रही है। इसके साथ ही बजट सत्र को लेकर पुलिस व ट्रैफिक कर्मियों की ड्यूटियां भी लगा दी गई हैं। 

अब उपभोक्ताओं को ई-मेल पर आएंगे बिजली बिल, बिजली बोर्ड ने शुरू की सुविधा
बिजली उपभोक्ताओं को अब ई-मेल पर बिजली बिल आएंगे। बिजली बोर्ड ने ई-मेल पर बिजली बिल भेजने की प्रक्रिया शुरू कर दी है। इससे पहले उपभोक्ताओं को मोबाइल नंबर के जरिए बिजली बिल आते थे लेकिन अब ई-मेल पर भी बिल देने की सुविधा शुरू कर दी है। प्रदेश में बिजली उपभोक्ताओं को मोबाइल व ई-मेल पर बिजली बिल की सुविधा देने के लिए ई-मेल आईडी और फोन नंबर उपमंडल स्तर बोर्ड कार्यालय में दर्ज करवाने का आह्वान किया था। 

नगर निगम शिमला के चुनाव में भाजपा की कमान संभालेंगे पूर्व मंत्री सुखराम चौधरी 
प्रदेश भाजपा ने नगर निगम शिमला के चुनावों के लिए तैयारियां शुरू कर दी हैं। इस कड़ी में भाजपा प्रदेश अध्यक्ष एवं सांसद सुरेश कश्यप ने शिमला नगर निगम के आगामी चुनावों को मद्देनजर रखते हुए चुनाव प्रबंधन समिति का गठन किया है। नगर निगम शिमला के चुनावों को लेकर चुनाव प्रभारी की कमान पूर्व मंत्री एवं पांवटा साहिब विधायक सुखराम चौधरी को सौंपी गई।

10 हजार फुट ऊंचे पर्यटन स्थल सिस्सू में बर्फ की चादर पर दौड़े 252 धावक
प्रदेश सरकार द्वारा पर्यटन व्यवसाय को बढ़ावा देने के लिए लाहौल के प्रसिद्ध पर्यटक स्थल सिस्सू में स्नो मैराथन का आयोजन किया गया। इस अवसर पर बतौर मुख्यातिथि शिरकत करते हुए सहायक आयुक्त लाहौल-स्पीति डाॅ. रोहित शर्मा ने कहा कि मैराथन का मुख्य उद्देश्य जिला में शीतकालीन खेलों को बढ़ावा देना है।

भुंतर एयरपोर्ट से विमान ने समय से पहले भर दी उड़ान
एयरपोर्ट भुंतर से एक विमान ने समय से पहले ही उड़ान भर दी जिसका खमियाजा बजौरा की रहने वाली डाॅ. सुमन को भुगतना पड़ा। यह कारनामा एयर एलायंस का है। डाॅ. सुमन ने बताया कि मुझे जरूरी काम से शिमला जाना था। शनिवार को मैंने अपनी बुकिंग एयर एलायंस में करवाई। टिकट में फ्लाइट की उड़ान 9.40 बजे बताई गई।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vijay

Related News

Recommended News