राज्यपाल के दिल का हुआ ऑप्रेशन, प्रदेश में अब नहीं खरीद पाएंगे VIP नंबर, पढ़ें HP की 10 बड़ी खबरें

punjabkesari.in Tuesday, Feb 28, 2023 - 07:28 AM (IST)

शिमला (ब्यूरो): नई दिल्ली के दौरे के दौरान गत रात्रि राज्यपाल शिव प्रताप शुक्ल की तबीयत खराब होने के कारण उन्हें कैलाश अस्पताल एवं हृदय संस्थान नोएडा में उपचार के लिए भर्ती करवाया गया। अस्पताल में उपचार के दौरान उनकी एक धमनी में ब्लॉकेज पाई गई, जिस कारण उसमें स्टेंट डालना पड़ा। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को जैसे ही राज्यपाल के उपचाराधीन होने की सूचना मिली तो उन्होंने तुरंत इसकी रिपोर्ट मांगी तथा स्टेंट की कीमत को कम करवाया। वी.वी.आई.पी. नंबर एच.पी 99-9999 की नीलामी में फ र्जी बोलियों के बाद परिवहन विभाग ने आगामी आदेशों तक वी.वी.आई.पी. फैंसी नंबर पोर्टल सस्पैंड (निलंंबित) कर दिया है। ऐसे में अब कुछ दिनों तक वाहन मालिक अपनी गाडिय़ों के लिए वी.वी.आई.पी. नंबर नहीं खरीद सकेंगे।

 

पढ़ें हिमाचल की बड़ी खबरें सिर्फ यहां

हिमाचल में आगामी आदेशों तक वी.वी.आई.पी. फैंसी नंबर पोर्टल सस्पैंड
वी.वी.आई.पी. नंबर एच.पी 99-9999 की नीलामी में फ र्जी बोलियों के बाद परिवहन विभाग ने आगामी आदेशों तक वी.वी.आई.पी. फैंसी नंबर पोर्टल सस्पैंड (निलंंबित) कर दिया है। ऐसे में अब कुछ दिनों तक वाहन मालिक अपनी गाडिय़ों के लिए वी.वी.आई.पी. नंबर नहीं खरीद सकेंगे। पोर्टल में कुछ नए बदलाव व अपगे्रडेशन के बाद ही वाहन मालिक नंबर खरीद सकेंगे। इसके लिए परिवहन विभाग ने एन.आई.सी. (नैशनल इन्फ ॉर्मेटिक्स सैंटर) को पोर्टल में सुधार करने के लिए कहा है।

राज्यपाल के हृदय की धमनी में ब्लॉकेज के कारण स्टेंट पड़ा, मोदी ने कम करवाई कीमत
नई दिल्ली के दौरे के दौरान गत रात्रि राज्यपाल शिव प्रताप शुक्ल की तबीयत खराब होने के कारण उन्हें कैलाश अस्पताल एवं हृदय संस्थान नोएडा में उपचार के लिए भर्ती करवाया गया। अस्पताल में उपचार के दौरान उनकी एक धमनी में ब्लॉकेज पाई गई, जिस कारण उसमें स्टेंट डालना पड़ा। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को जैसे ही राज्यपाल के उपचाराधीन होने की सूचना मिली तो उन्होंने तुरंत इसकी रिपोर्ट मांगी तथा स्टेंट की कीमत को कम करवाया। इस कारण स्टेंट पर 1 लाख रुपए की लागत आई।

MVI के खाते में ड्राइविंग स्कूल संचालक ने ट्रांसफर किए 21 लाख रुपए, FIR दर्ज
विजीलैंस एंड एंटी करप्शन ब्यूरो सोलन की टीम ने एम.वी.आई. सुमीर दत्ता के खिलाफ मामला दर्ज किया है। प्रदेश के विभिन्न हिस्सों में बने हैवी व्हीकल लाइसैंस मामले की जांच के बाद अब विजीलैंस ने इसी से जुड़े एक अन्य मामले में एफ.आई.आर. दर्ज की है। विजीलैंस जांच में खुलासा हुआ है कि अंजलि ड्राइविंग स्कूल के मालिक जगदीश कुमार उर्फ तनु के बैंक खातों से एम.वी.आई. सुनील दत्ता व उसके रिश्तेदारों को अलग-अलग समय में करीब 21 लाख रुपए ट्रांसफर किए गए थे, जिसके बाद विजीलैंस एंड एंटी करप्शन ब्यूरो सोलन की टीम ने मामला दर्ज किया।

एम्बुलैंस से चिट्टे के साथ फार्मासिस्ट व चालक गिरफ्तार
रविवार देर रात्रि बड़सर पुलिस ने एक निजी अस्पताल की एक एम्बुलैंस से 14 ग्राम चिट्टा बरामद करने के साथ फार्मासिस्ट व चालक को गिरफ्तार किया है। दोनों एम्बुलैंस के जरिए बाहरी राज्यों से चिट्टे की खेप हिमाचल पहुंचाते थे। एम्बुलैंस जिला हमीरपुर के एक निजी अस्पताल से रजिस्टर है। जानकारी के अनुसार गत रात्रि गश्त के दौरान पुलिस ने बड़सर के गलू में नाका लगाया था कि वहां एक एम्बुलैंस की तलाशी के दौरान चिट्टे की उक्त खेप बरामद हुई।

हिमाचल में आज बारिश-बर्फबारी का पूर्वानुमान
हिमाचल में मंगलवार को मौसम विभाग ने बारिश व बर्फबारी का अनुमान लगाया है। वहीं एक मार्च को प्रदेश के कई जिलों में बारिश-बर्फबारी व ओलावृष्टि को लेकर यैलो अलर्ट जारी किया गया है। मौसम विभाग ने हालांकि सोमवार को भी बारिश-बर्फबारी की संभावना जताई थी, लेकिन सोमवार को मौसम विभाग का पूर्वानुमान खाली गया है। सोमवार को प्रदेश में दिनभर धूप खिली रही।

आई.आई.टी. मंडी में विद्यार्थी पढेंग़े रोबोटिक्स और आर्टिफिशियल इंटैलीजैंस का पाठ
भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान (आई.आई.टी.)मंडी में आयोजित होने वाले समर कैंप में इस बार विद्यार्थी न केवल रोबोटिक्स और आर्टिफिशियल इंटैलीजैंस (ए.आई.) के बारे सीखेंगे, बल्कि उन्हें कार्यरूप देंगे और फिर उन्हें वास्तविक जीवन से जोड़ेंगे। इसके साथ ही ऐसे विचार सामने रखेंगे, जो दुनिया को बदलने में सक्षम होंगे। इसमें मैंटर्ज के माध्यम से विद्यार्थियों को कौशल विकास व नवाचार करने के लिए प्रेरित किया जाएगा।

100 से अधिक डिग्रियों के फर्जी होने के दिए थे साक्ष्य, उत्तर प्रदेश, बिहार, दिल्ली में डिग्रियां बेचने के आरोप
शिमला के ए.पी.जी. विश्वविद्यालय में फर्जी डिग्री मामले में 100 से अधिक डिग्रियों के फर्जी होने के साक्ष्य दिए गए थे लेकिन बावजूद इसके क्राइम इन्वैस्टीगेशन डिपार्टमैंट (सी.आई.डी.) ने इस केस की जांच प्राथमिकता के आधार पर नहीं की। वि.वि. प्रबंधन ने रिकॉर्ड जलाए जाने की भी बात कही थी, पर एक विभाग के तत्कालीन अध्यक्ष ने मूल रिकॉर्ड को अपने पास सुरक्षित रखा था।

दरवाजे का पर्दा बन गया फंदा, 11 साल के बच्चे की मौत
जिले के चुराह क्षेत्र में खेलते समय दरवाजे के पर्दे का फंदा लगने से एक बच्चे की मौत हो गई है। बच्चे की पहचान लेखराज (11) पुत्र रमेश कुमार निवासी गांव लेहड़ूईं डाकघर कुहाल तहसील चुराह जिला चम्बा के रूप में हुई है। पुलिस ने मुकद्दमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। लेखराज रविवार को अपने घर में दरवाजे के पर्दे के साथ खेल रहा था। उसकी माता व दादी भी घर पर ही थी।

मैडीकल कालेज चम्बा के पूर्व प्राचार्य पर एफ.आई.आर. दर्ज
मैडीकल कालेज एवं अस्पताल चम्बा में आऊटसोर्स पर तैनात महिला कर्मचारी को प्रताडि़त करने के आरोप में पूर्व प्राचार्य के खिलाफ एफ.आई.आर. दर्ज हो गई है। पुलिस ने आगामी जांच शुरू कर दी है। पीड़ित महिला ने अगस्त 2022 में पुलिस थाना में अधिकारी के खिलाफ शिकायत दर्ज करवाई थी, लेकिन इतना समय बीत जाने के बाद भी मामले में एफ.आई.आर. दर्ज नहीं हुई थी।

खड्ड में मिला युवक का शव, नहीं लगा मौत के कारणों का पता
पुलिस थाना फ तेहपुर के तहत पड़ती पंचायत सुनेट के साथ लगती खड्ड में युवक का शव मिला। पंचायत प्रधान अंकुश कुमार ने बताया कि उन्हें सुबह जानकारी मिली कि सुनेट खड्ड में एक युवक का शव पड़ा है, जिसकी सूचना पुलिस को दी गई। युवक प्रदीप कुमार पुत्र रजिंदर सिंह समीप ही के गांव सुनेट का रहने वाला। युवक की मौत कैसे हुई, इसका पता पोस्टमाटर्म की रिपोर्ट के बाद ही पता चलेगा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Kuldeep

Recommended News

Related News