शिव प्रताप शुक्ला आज लेंगे राज्यपाल पद की शपथ, धर्मशाला क्रिकेट स्टेडियम में होंगे IPL के 2 मैच, पढ़ें HP की 10 बड़ी खबरें

punjabkesari.in Saturday, Feb 18, 2023 - 06:10 AM (IST)

शिमला (ब्यूरो): बड़ा देव कमरूनाग के मंडी पहुंचते ही अंतर्राष्ट्रीय मंडी महाशिवरात्रि महोत्सव के कारज शुरू हो गए हैं।  शिव प्रताप शुक्ला शनिवार दोपहर 2 बजे हिमाचल प्रदेश के 29वें राज्यपाल पद की शपथ लेंगे। धौलाधार की तलहटी में स्थित अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम धर्मशाला में करीब 10 वर्षों के बाद इस बार मई माह में क्रिकेट प्रेमियों को आईपीएल का लुत्फ उठाने का मौका मिलेगा। हिमाचल में 70 हजार की स्कूटी के नंबर के लिए करोड़ों की बोली लगाने का मामला हर किसी को हैरान कर देने वाला है। कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता अखिलेश प्रताप सिंह ने आरोप लगाया है कि केंद्र की मोदी सरकार अडानी के आगे पूरी तरह से सरैंडर हो गई है। उद्योग मंत्री हर्षवर्धन चौहान ने कहा कि धारा-118 में छेड़छाड़ नहीं की जा सकती है इसका सरलीकरण किया जाएगा। पूर्व भाजपा सरकार की तरफ से संस्थानों को डिनोटिफाई करने सहित पार्टी के अन्य कार्यक्रमों को लेकर विपक्ष ने नेता प्रतिपक्ष जयराम ठाकुर के सरकारी आवास पर सरकार को घेरने की रणनीति बनाई। परिवहन विभाग के बाद अब एचआरटीसी के लिए इलैक्ट्रिक गाड़ियों की खरीद होगी। हिमाचल प्रदेश पुलिस द्वारा 22वीं ऑल इंडिया वाटर स्पोर्ट्स चैंपियनशिप आगामी 2 से 6 मार्च तक जिला ऊना के अंदरौली में आयोजित की जाएगी।

पढ़ें हिमाचल की बड़ी खबरें सिर्फ यहां

छोटी काशी पहुंचे बड़ा देव कमरूनाग, अंतर्राष्ट्रीय महाशिवरात्रि महोत्सव शुरू
बड़ा देव कमरूनाग के मंडी पहुंचते ही अंतर्राष्ट्रीय मंडी महाशिवरात्रि महोत्सव के कारज शुरू हो गए हैं। मंडी जनपद के बड़ा देव कमरूनाग शुक्रवार दोपहर बाद मंडी पहुंचे, वहीं इनके अलावा 6 और देवी-देवता भी पहुंच गए। देवताओं के मंडी पहुंचते ही लोगों ने आशीर्वाद लिया और सुख-समृद्धि की कामना की। पुलघराट के पास जिला प्रशासन की ओर से सर्व देवता समाज समिति के अध्यक्ष शिवपाल शर्मा सहित महोत्सव स्वागत समिति के सदस्यों ने बड़ादेव कमरूनाग का स्वागत किया, जिसके बाद कमरूनाग देव राज माधोराय मंदिर पहुंचे।

शिव प्रताप शुक्ला आज लेंगे हिमाचल के 29वें राज्यपाल पद की शपथ
शिव प्रताप शुक्ला 18 फरवरी दोपहर 2 बजे हिमाचल प्रदेश के 29वें राज्यपाल पद की शपथ लेंगे। उनके शिमला पहुंचने पर शुक्रवार को मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू, विधानसभा अध्यक्ष कुलदीप सिंह पठानिया, उपमुख्यमंत्री मुकेश अग्निहोत्री एवं नेता प्रतिपक्ष जयराम ठाकुर ने स्वागत किया। उनके स्वागत के लिए रैड कारपेट बिछाया गया। मुख्यमंत्री ने शिव प्रताप शुक्ला और उनकी धर्मपत्नी जानकी शुक्ला को हिमाचली टोपी और शॉल पहनाकर सम्मानित किया। 

अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम धर्मशाला में होंगे IPL के 2 मैच
धौलाधार की तलहटी में स्थित अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम धर्मशाला में करीब 10 वर्षों के बाद इस बार मई माह में क्रिकेट प्रेमियों को आईपीएल का लुत्फ उठाने का मौका मिलेगा। वर्ष 2013 के बाद वर्ष 2023 में मई माह में स्टेडियम में आईपीएल मैचों की रौनक लौटेगी। धर्मशाला क्रिकेट स्टेडियम को आईपीएल सीजन 16 में 2 मैचों की मेजबानी का अवसर मिला है।

स्कूटी के नंबर के लिए 1.12 करोड़ की बोली लगाने वाले शख्स का सामने आया नाम
हिमाचल में 70 हजार की स्कूटी के नंबर के लिए करोड़ों की बोली लगाने का मामला हर किसी को हैरान कर देने वाला है। स्कूटी के नंबर के लिए शुक्रवार शाम 5 बजे बोली बंद होनी थी। ऐसे में विभाग से जानकारी मिली है कि स्कूटी के लिए देसराज नाम के व्यक्ति ने वीवीआईपी नंबर लेने के लिए 1.12 करोड़ की अंतिम बोली लगाई है। 

अडानी के आगे पूरी तरह से सरैंडर हुई मोदी सरकार
केंद्र की मोदी सरकार अडानी के आगे पूरी तरह से सरैंडर हो गई है। कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता अखिलेश प्रताप सिंह ने शुक्रवार को शिमला राजीव भवन में आयोजित पत्रकार वार्ता में ये आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि देश के इतिहास में यह पहली बार हुआ है, जब किसी प्रधानमंत्री पर किसी एक व्यक्ति को देश की संपदा बेचने व नियमों के विपरीत किसी को अनुचित लाभ देने के संसद में गंभीर आरोप लगे हो तथा उन आरोपों का उत्तर देना तो दूर उनका खंडन तक नहीं किया गया हो। 

धारा 118 में छेड़छाड़ नहीं, इसका सरलीकरण करेंगे
उद्योग, संसदीय कार्य तथा आयुष मंत्री हर्षवर्धन चौहान की अध्यक्षता में बद्दी के तहत किशनपुरा स्थित होटल ली-मैरियट के सभागार में आगामी बजट को लेकर हितधारकों के साथ औद्योगिक पहलुओं पर विचार-विमर्श किया गया। हर्षवर्धन चौहान ने कहा कि बजट से पूर्व प्रदेश की अर्थव्यवस्था से जुड़े सभी क्षेत्रों के साथ बजट पूर्व विचार-विमर्श किया जा रहा है और विशेषज्ञों से सुझाव लिए जा रहे हैं। 

चिंतपूर्णी मन्दिर के चढ़ावे की गिनती काे लेकर हंगामा
शक्तिपीठ माता श्री चिंतपूर्णी में माहौल उस समय तनावपूर्ण हो गया जब मुख्य पुजारी एवं गॉड आर्मी संस्था के मुख्य संस्थापक राजन कालिया मन्दिर चढ़ावे के गणना कक्ष में पड़े सोफों को देख तेश में आ गए। उक्त स्थल पर रखे सोफों को काऊंटिंग रूम से बाहर कर खुद गणना कक्ष में जमीन पर बैठ गए और चढ़ावे की गिनती करने को लेकर कहा लेकिन मौके पर तैनात होमगार्ड कर्मी ने मामले को देखते हुए मन्दिर अधिकारी को इस बारे सूचित किया।

जयराम के आवास पर विपक्षी भाजपा ने बनाई सरकार को घेरने की रणनीति
पूर्व भाजपा सरकार की तरफ से संस्थानों को डिनोटिफाई करने सहित पार्टी के अन्य कार्यक्रमों को लेकर विपक्ष ने नेता प्रतिपक्ष जयराम ठाकुर के सरकारी आवास पर सरकार को घेरने की रणनीति बनाई। जानकारी के अनुसार इस दौरान पूर्व भाजपा सरकार की तरफ से संस्थानों को डिनोटिफाई करने के खिलाफ चलाए जा रहे हस्ताक्षर अभियान की समीक्षा भी की गई। 

परिवहन विभाग के बाद HRTC के लिए खरीदे जाएंगे इलैक्ट्रिक वाहन
परिवहन विभाग के बाद अब एचआरटीसी के लिए इलैक्ट्रिक गाड़ियों की खरीद होगी। इसके लिए सरकार ने तैयारियां शुरू कर दी हैं। शुक्रवार को मुख्यमंत्री ठाकुर सुखविंदर सिंह सुक्खू ने परिवहन विभाग की एक समीक्षा बैठक बुलाई। बैठक में उपमुख्यमंत्री मुकेश अग्निहोत्री विशेष रूप से मौजूद रहे। इस मौके पर मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रदेश सरकार हिमाचल को वर्ष 2025 तक हरित ऊर्जा राज्य बनाने की दिशा में कार्य कर रही है। 

ऊना में होगी 22वीं ऑल इंडिया वाटर स्पोर्ट्स चैंपियनशिप
हिमाचल प्रदेश पुलिस द्वारा 22वीं ऑल इंडिया वाटर स्पोर्ट्स चैंपियनशिप आगामी 2 से 6 मार्च तक जिला ऊना के अंदरौली में आयोजित की जाएगी। इस स्थान को जल क्रीड़ा के क्षेत्र में अधिकांश विशेषज्ञों द्वारा देश में बेहतरीन स्थानों में से एक के रूप में प्रमाणित किया गया है, ऐसे में विभाग ने भी इसे ही फाइनल किया है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vijay

Recommended News

Related News