CM सुखविंदर सुक्खू आज लौटेंगे शिमला, BJP केंद्रीय नेताओं की मौजूदगी में चुनेगी नेता प्रतिपक्ष, पढ़ें HP की 10 बड़ी खबरें

punjabkesari.in Sunday, Dec 25, 2022 - 07:29 AM (IST)

शिमला (ब्यूरो): कोरोना संक्रमण से बचाव को लेकर सरकार द्वारा जारी की गई गाइडलाइन के बाद शिक्षा विभाग ने भी सभी शिक्षण संस्थानों को कोरोना नियमों की पालना के निर्देश दिए हैं। कोरोना संक्रमण के बाद क्वारंटाइन अवधि पूरा करने के बाद मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू आज दोपहर करीब 2.30 बजे शिमला पहुंचेंगे। हिमाचल प्रदेश भाजपा रविवार को केंद्रीय नेताओं की मौजूदगी में नेता प्रतिपक्ष का चयन करेगी। जेओए आईटी के पेपर लीक मामले में विजिलैंस को कई नए सुराग हाथ लगे हैं। इन पर कार्य आरंभ हो गया है। कोटला बेहड़ और रक्कड़ में 2 एसडीएम कार्यालय बंद करने पर जसवां-प्रागपुर भाजपा ने जन आक्रोश रैली निकालते हुए सुक्खू सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। चम्बा के भटियात क्षेत्र की हटली पंचायत में स्थापित औद्योगिक क्षेत्र में एक फैक्टरी में आग लगने से 2 लोग जिंदा जल गए। आईजीएमसी में काफी दिनों से खाली चल रहे चिकित्सक अधीक्षक के पद पर सरकार ने अब तैनाती दे दी है।

पढ़ें हिमाचल की बड़ी खबरें सिर्फ यहां

स्कूलों में विद्यार्थी व शिक्षक को मास्क पहनना अनिवार्य
कोरोना संक्रमण से बचाव को लेकर सरकार द्वारा जारी की गई गाइडलाइन के बाद शिक्षा विभाग ने भी सभी शिक्षण संस्थानों को कोरोना नियमों की पालना के निर्देश दिए हैं। विभाग ने स्कूलों में सभी विद्यार्थियों व शिक्षकों का मास्क पहनना अनिवार्य किया है, साथ ही स्कूलों को सोशल डिस्टैंसिंग का भी ध्यान रखने को कहा गया है। ऐसे में अब कक्षा के कमरे में विद्यार्थियों को 6 गज की दूरी पर बिठाया जाएगा।

क्रिसमस के दिन शिमला लौटेंगे सीएम सुखविंदर सिंह सुक्खू
कोरोना संक्रमण के बाद क्वारंटाइन अवधि पूरा करने के बाद मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू क्रिसमस के दिन 25 दिसम्बर को दोपहर करीब 2.30 बजे शिमला पहुंचेंगे। उनके लौटने के बाद सरकारी व्यवस्था पटरी पर लौटेगी तथा वह वापसी पर उच्च अधिकारियों के साथ बैठक करेंगे। प्रदेश की 2 प्रमुख सीमैंट प्लांटों में हुई तालाबंदी सहित अन्य सरकारी कार्यों का वह फीडबैक लेंगे। 

केंद्रीय नेताओं की मौजूदगी में BJP आज चुनेगी नेता प्रतिपक्ष
हिमाचल प्रदेश भाजपा रविवार को केंद्रीय नेताओं की मौजूदगी में नेता प्रतिपक्ष का चयन करेगी। नेता प्रतिपक्ष के पद पर पूर्व प्रदेश भाजपा अध्यक्ष एवं विधायक सतपाल सिंह सत्ती के नाम पर मुहर लगने की संभावना है। हालांकि पूर्व मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर और पूर्व विधानसभा अध्यक्ष विपिन सिंह परमार के विकल्प पर भी चर्चा होने की संभावना है। भाजपा के तेजतर्रार नेता सत्ती के नाम पर मुहर लगने की इसलिए भी अधिक संभावना है, क्योंकि उनका संबंध निचले हिमाचल से है, जहां से कांग्रेस सरकार में मुख्यमंत्री और उपमुख्यमंत्री को चुना गया है।

JOA IT पेपर लीक मामले में एक और गिरफ्तारी
जेओए आईटी के पेपर लीक मामले में विजिलैंस को कई नए सुराग हाथ लगे हैं। इन पर कार्य आरंभ हो गया है। वहीं विजिलैंस ने एक और आरोपी को गिरफ्तार किया है। अब आरोपियों की संख्या बढ़कर 6 हो गई है। इन आरोपियों से पूछताछ की जा रही है। इनसे अलग-अलग तरीके से भी पूछताछ की गई है। महिला से और कितने लोग संपर्क में थे, इसके बारे में भी पुख्ता जानकारी एकत्र की जा रही है।

वोकेशनल टीचर ने धोखाधड़ी कर स्कूल के खाते से निकाले 3.62 लाख
मंडी जिले के उपमंडल बल्ह के अंतर्गत राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला हटगढ़ में हुए लाखों रुपए के गोलमाल मामले में गठित जांच कमेटी ने जांच पूर्ण कर रिपोर्ट उपनिदेशक कार्यालय को भेज दी है। बता दें कि वर्ष 2021 में वरिष्ठ पाठशाला हटगढ़ के स्कूल बजट से करीब 4 लाख का गोलमाल हुआ है।

जसवां-प्रागपुर में लगे ‘सुक्खू जीजा मनदा नी, सोरयां दी सुनदा नी’ के नारे
कोटला बेहड़ और रक्कड़ में 2 एसडीएम कार्यालय बंद होने पर जसवां-प्रागपुर भाजपा ने शनिवार को जसवां तथा रक्कड़ में जन आक्रोश रैली निकाली जिसकी अगुवाई स्वयं पूर्व उद्योग मंत्री तथा वर्तमान भाजपा विधायक बिक्रम ठाकुर ने की। जन आक्रोश रैली में सैंकड़ों कार्यकर्ओंता ने सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की तथा संबंधित तहसीलदारों के माध्यम से राज्यपाल को ज्ञापन सौंपा गया। 

असम के राज्यपाल ने परिवार सहित मां नयना के दरबार में नवाया शीश
श्री नयनादेवी में शनिवार को असम के राज्यपाल जगदीश मुखी ने परिवार सहित दर्शन किए। इस दौरान उन्होंने मंदिर में पूजा-अर्चना की और प्राचीन हवन कुंड में आहुतियां डालीं। श्री नयनादेवी पहुंचने पर मंदिर न्यास जिला प्रशासन के द्वारा पुख्ता बंदोबस्त किए गए थे। इसके अलावा पुलिस के द्वारा भी पुख्ता सुरक्षा व्यवस्था की गई थी। पुजारी प्रदीप शर्मा के द्वारा मंत्रोच्चारण के साथ विधिवत रूप से पूजा-अर्चना करवाई गई।

भटियात के हटली इंडस्ट्री एरिया में लगी आग, 2 मजदूर जिंदा जले
चम्बा के भटियात क्षेत्र की हटली पंचायत में स्थापित औद्योगिक क्षेत्र में एक फैक्टरी में अचानक आग लग गई। हादसे में 2 लोग जिंदा जल गए हैं। इसके अलावा 3 लोगों को सुरक्षित बचा लिया गया है। मृतकों की पहचान विवेकानंद महतो पुत्र विश्वनाथ महतो निवासी बिहार व सूरज कुमार पुत्र वीर बहादुर निवासी नेपाल के रूप में हुई है। 

लिल्ह-प्रीणा मार्ग पर बैक होकर खाई में गिरी गाड़ी, एक की मौत
लिल्ह-प्रीणा मार्ग पर एक बोलेरो कैंपर दुर्घटनाग्रस्त हो गई। हादसे में एक व्यक्ति की मौत हो गई है। इसके अलावा 7 लोग घायल हुए हैं। इनमें 3 बोलेरो सवारों समेत पैदल चल रहे 4 अन्य लोग शामिल हैं। पुलिस ने मुकद्दमा दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी है। जानकारी के अनुसार शनिवार को बोलेरो कैंपर लिल्ह से प्रीणा की तरफ जा रही थी। 

सरकार ने डाॅक्टर राहुल राव को सौंपा IGMC के चिकित्सक अधीक्षक पद का दायित्व
आईजीएमसी में काफी दिनों से खाली चल रहे चिकित्सक अधीक्षक के पद पर सरकार ने अब तैनाती दे दी है। चिकित्सक अधीक्षक के पद का अतिरिक्त  कार्यभार अब डाॅ. राहुल राव को दिया गया है। इससे पहले डाॅ. जनक राज आईजीएमसी के चिकित्सक अधीक्षक थे, लेकिन उन्होंने विधायक का चुनाव लड़ने के चलते अपने पद से इस्तीफा दे दिया था।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vijay

Recommended News

Related News