हिमाचल में JOA IT का पेपर लीक, सुक्खू सरकार ने 19 थाने-चौकियां व डीएसपी दफ्तर किए बंद, पढ़ें HP की 10 बड़ी खबरें

punjabkesari.in Friday, Dec 23, 2022 - 11:46 PM (IST)

शिमला (ब्यूरो): हिमाचल प्रदेश में जेओए आईटी का पेपर लीक हो गया है, जिसके चलते परीक्षा रद्द कर दी गई है। उधर, सुक्खू सरकार ने 2 एसडीएम कार्यालयों सहित पुलिस विभाग में 19 नए खोले व स्तरोन्नत किए डीएसपी कार्यालय, पुलिस थाने व चौकियों को डिनोटिफाई कर दिया है। वहीं हिमाचल प्रदेश स्टेट एग्रीकल्चर मार्कीटिंग बोर्ड के अध्यक्ष को पद से हटा दिया है। कोरोना को लेकर अब अधिकारी अलर्ट हो गए हैं। आईजीएमसी और डीडीयू  अस्पताल आने वाले मरीजों व तीमारदारों को अब मास्क पहनना जरूरी कर दिया है। अम्बुजा सीमैंट संयंत्र दाड़लाघाट (सोलन) और एसीसी सीमैंट संयंत्र बरमाणा (बिलासपुर) को लेकर उपजा विवाद शांत नहीं हो पाया है। कांगड़ा जिले के अंतर्गत पंचायत इंदौरा के रजत कटोच पुत्र जसवीर कटोच ने कैट 2022 की परीक्षा में ऑल इंडिया लेवल पर 99.82 प्रतिशत अंक हासिल किए हैं। 6 हजार करोड़ का घोटाला करने वाली इंडियन टैक्नोमैक कंपनी की नीलामी एक बार हाईकोर्ट के आदेशों पर तय हो गई है।

पढ़ें हिमाचल की बड़ी खबरें सिर्फ यहां

हिमाचल में JOA IT का पेपर लीक, HPSSC की महिला कर्मचारी रिश्वत लेते दबोची
हिमाचल प्रदेश पुलिस भर्ती परीक्षा के पेपर लीक मामले के बाद अब जेओए आईटी (JOI IT) का पेपर लीक हो गया है। जेओए का यह पेपर रविवार को होना था, लेकिन उससे पहले ही यह पेपर लीक हो गया। विजिलैंस ने कार्रवाई करते हुए हिमाचल प्रदेश कर्मचारी चयन आयोग के ऑफिस में दबिश देते हुए एक महिला कर्मचारी को अढ़ाई  लाख रुपए की रिश्वत के साथ दबोचा है। 

सुक्खू सरकार ने डिनोटिफाई किए 2 एसडीएम ऑफिस सहित पुलिस विभाग में 19 कार्यालय
हिमाचल प्रदेश में सुक्खू सरकार पूरी तरह से एक्शन मोड में है। राज्य में सरकार का शुक्रवार को भी पूर्व भाजपा सरकार के समय खोले गए कार्यालयों को डिनोटिफाई करने का क्रम जारी रहा। इस कड़ी में 2 एसडीएम कार्यालयों सहित पुलिस विभाग में 19 नए खोले व स्तरोन्नत किए डीएसपी कार्यालय, पुलिस थाने व चौकियों को डिनोटिफाई किया गया है। 

कोरोना को लेकर हिमाचल में फिर से बंदिशें
कोरोना को लेकर अब अधिकारी अलर्ट हो गए हैं। आईजीएमसी और डीडीयू  अस्पताल आने वाले मरीजों व तीमारदारों को अब मास्क पहनना जरूरी कर दिया है। अस्पतालों में बिना मास्क के प्रवेश पर रोक लगा दी गई है। शिमला में शुक्रवार से कोरोना वैक्सीन ड्राइव शुरू की गई है। 28 दिसम्बर तक डीडीयू में मातृ एवं शिशु स्वास्थ्य केंद्र और आईजीएमसी में लोग वैक्सीन लगा सकते हैं। 

बैठक में नहीं सुलझा विवाद, फिलहाल बंद रहेंगे अम्बुजा व एसीसी सीमैंट उद्योग
अम्बुजा सीमैंट संयंत्र दाड़लाघाट (सोलन) और एसीसी सीमैंट संयंत्र बरमाणा (बिलासपुर) को लेकर उपजा विवाद शांत नहीं हो पाया है। इस कारण इन दोनों संयंत्रों में फिलहाल तालाबंदी रहेगी। मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू के निर्देश पर प्रधान सचिव परिवहन आरडी नजीम की अध्यक्षता में आयोजित बैठक में इस विवाद को सुलझाने की हरसंभव कोशिश की गई लेकिन कोई नतीजा नहीं निकल पाया।

25 दिसम्बर को होने वाली JOA IT परीक्षा रद्द
हिमाचल प्रदेश में एक और परीक्षा का पेपर लीक हो गया है। अबकी बारी जूनियर ऑफिस असिस्टैंट जेओए आईटी का पेपर परीक्षा से पहले ही लीक हो गया। 2 अभ्यर्थियों से कुल 5 लाख में सौदा हुआ था। गुप्त सूचना के आधार पर स्टेट विजीलैंस एंड एंटी करप्शन ब्यूरो की मुखिया एवं तेजतर्रार एडीजीपी सतवंत अटवाल ने शिकायत पर पैनी नजर रखी। 

स्टेट एग्रीकल्चर मार्कीटिंग बोर्ड के अध्यक्ष व नॉन-ऑफिशियल मैंबर्स को पद से हटाया
प्रदेश सरकार ने हिमाचल प्रदेश स्टेट एग्रीकल्चर मार्कीटिंग बोर्ड के अध्यक्ष को पद से हटा दिया है। इस संबंध में अधिसूचना भी जारी हो गई है। इसी के साथ सरकार ने स्टेट एग्रीकल्चर मार्कीटिंग बोर्ड के एडवाइजर और बोर्ड के सभी नॉन-ऑफिशियल मैंबर्स को भी पद से हटा दिया है।

इंदौरा के रजत ने कैट परीक्षा में हासिल किए 99.82 प्रतिशत अंक
कांगड़ा जिले के अंतर्गत पंचायत इंदौरा के रजत कटोच पुत्र जसवीर कटोच ने कैट 2022 की परीक्षा में ऑल इंडिया लेवल पर 99.82 प्रतिशत अंक हासिल कर अपने गांव व इलाके का नाम रोशन किया। परीक्षा में पूरे भारत में 2 लाख 22 हजार छात्र-छात्राओं ने हिस्सा लिया था। रजत कटोच ने मैट्रिक व जमा दो की पढ़ाई डीएवी स्कूल धर्मशाला से की और बीटैक इलैक्ट्रोनिक्स एवं कम्युनिकेशन एनआईटी हमीरपुर से की।

हाईकोर्ट ने बरकरार रखा निचली अदालत का फैसला
प्रदेश हाईकोर्ट ने स्कूल के अध्यापक जगतार सिंह को दुराचार के जुर्म के लिए सुनाई गई 10 साल के कारावास की सजा को बरकरार रखते हुए निचली अदालत के फैसले पर अपनी मोहर लगा दी। जगतार सिंह को विशेष न्यायाधीश सिरमौर ने 10 वर्ष की कठोर कारावास व 10 हजार रुपए जुर्माना अदा करने की सजा सुनाई थी। जुर्माने की अदायगी न करने की सूरत में दोषी को एक वर्ष के अतिरिक्त कारावास काटने के भी आदेश दिए गए थे। 

हाईकोर्ट के आदेशों पर अगले महीने नीलाम होगी इंडियन टैक्नोमैक कंपनी
हाईकोर्ट के आदेशों के बाद एक बार फिर करीब 6 हजार करोड़ का घोटाला करने वाली इंडियन टैक्नोमैक कंपनी की नीलामी तय हो गई है। आबकारी विभाग के अनुसार हाईकोर्ट ने जनवरी, 2023 में जिले सिरमौर के पांवटा ब्लॉक के गांव जगतपुर में स्थित कंपनी के विशाल परिसर को नीलाम करने के आदेश दिए हैं। 

पानी लेकर जा रहा टैंकर चुरट नाला के पास दुर्घटनाग्रस्त, युवक की मौत
शिमला के ढली क्षेत्र में चुरट नाला के पास एक टैंकर दुर्घटनाग्रस्त हुआ। हादसे में युवक की मौत हो गई है। पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक स्थानीय निवासी जिया लाल ने वीरवार रात पुलिस को सूचना दी कि पानी को लेकर जा रहा एक टैंकर (नंबर ए.पी. 63बी-0670) चुरट नाले में दुर्घटनाग्रस्त हो गया है। पुलिस के जवान तुरंत मौके पर पहुंचे और चालक को टैंकर से बाहर निकाला।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vijay

Recommended News

Related News