कांग्रेस में मुख्यमंत्री पद के दावेदारों को सीएम जयराम ने कही बड़ी बात, सोलन में 2 भाइयों से लूटपाट, पढ़ें HP की 10 बड़ी खबरें

punjabkesari.in Sunday, Nov 27, 2022 - 07:32 AM (IST)

शिमला (ब्यूरो): मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने कांग्रेस में मुख्यमंत्री पद के दावेदारों को अपने विधानसभा क्षेत्र से चुनाव जीतकर दिखाने की बात कही है। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष प्रतिभा सिंह, विधायक विक्रमादित्य सिंह तथा युवा कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष यदुपति ठाकुर इंदौर में पार्टी की भारत जोड़ो यात्रा में शामिल हुए। किसानों व बागवानों की समस्याओं को लेकर संयुक्त किसान मोर्चा ने शिमला में प्रदर्शन किया। हिमाचल प्रदेश में सर्दियों के सीजन में बर्फबारी के दौरान किसी भी आपात स्थिति में वायु सेना, सेना इकाइयों, आईटीबीपी और पैरा मिलिट्री संगठनों की सहायता ली जाएगी। यूजी फर्स्ट ईयर के खराब रिजल्ट के मामले में शनिवार को जांच कमेटी ने आर्ट्स, कॉमर्स व साइंस स्ट्रीम के 300 सैंपल पेपर की जांच की। हिमाचल में अब दिसम्बर तक मौसम साफ रहने की संभावना है। मौसम विज्ञान के अनुसार प्रदेश में 30 नवम्बर तक बारिश व बर्फबारी के कोई आसार नहीं हैं। सोलन जिले में 2 लोगों को बेहोश करके लूटने का मामला सामने आया है। मंडी जिल में पंजाब रोडवेज की बस में सवार एक युवक को चरस के साथ गिरफ्तार किया गया है।

पढ़ें हिमाचल की बड़ी खबरें सिर्फ यहां

कांग्रेस में मुख्यमंत्री पद के दावेदार पहले चुनाव जीतकर दिखाएं : जयराम
मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने कहा है कि कांग्रेस में मुख्यमंत्री पद के दावेदारों के पैर के नीचे से सियासी जमीन सरक रही है, ऐसे में मुख्यमंत्री पद के प्रत्याशी पहले अपने विधानसभा क्षेत्र से चुनाव जीतकर तो दिखाएं। उन्होंने कहा कि जितने भी नेता इस समय दिल्ली दरबार के चक्कर लगाते फिर रहे हैं, उनकी अपनी ही सीट कन्फर्म नहीं है। जयराम ठाकुर यहां पत्रकारों से अनौपचारिक बातचीत कर रहे थे।

भारत जोड़ो यात्रा में बेटे विक्रमादित्य सिंह के साथ शामिल हुईं प्रतिभा सिंह
प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष प्रतिभा सिंह, विधायक विक्रमादित्य सिंह तथा युवा कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष यदुपति ठाकुर इंदौर में पार्टी की भारत जोड़ो यात्रा में शामिल हुए। इस मौके पर प्रतिभा सिंह ने एक जनसभा को भी संबोधित किया। उन्होंने इस यात्रा की सफलता के लिए पार्टी नेता राहुल गांधी को मुबारकबाद दी तथा कहा कि इस यात्रा से कांग्रेस में नई ऊर्जा आई है तथा कार्यकर्ता उत्साहित हैं।

रोहड़ू से नेपाल के लिए निकले 2 भाइयों को सोलन में बेहोश कर लूटा
सोलन क्षेत्र में 2 लोगों को बेहोश करके लूटने का मामला सामने आया है। जानकारी के अनुसार शुक्रवार दोपहर को 2 भाई रोहड़ू से नेपाल जाने के लिए निकले थे। उन्हें सोलन में नेपाल मूल के ही 2 लोगों द्वारा बेहोश करके लूट लिया गया। लूट का शिकार हुए प्रेम राज के अनुसार वह और उसका भाई अशोक थापा रोहड़ू में एक बागवान के पास 5 महीने तक कार्य करने के बाद नेपाल लौट रहे थे। 

सतपाल सत्ती ने कसा तंज, बोले-जो टिकटें खरीद सकते हैं, वे बिक भी सकते हैं
भाजपा के पूर्व प्रदेशाध्यक्ष सतपाल सिंह सत्ती ने कहा है कि कांग्रेस के नेता नतीजों से पहले ही मुंगेरी लाल के हसीन सपने देख रहे हैं। पत्रकारों से बातचीत में सत्ती ने कहा कि चुनाव से पहले ही खरीद-फरोख्त की चिंता कांग्रेस नेतृत्व से लेकर प्रदेश के नेताओं को सता रही है। पहले ये ऐसे बयान दे रहे हैं कि उनके विधायक खरीदे जा सकते हैं। सत्ती ने तंज कसा कि जब कांग्रेस पार्टी में टिकटें बिक सकती हैं, टिकटों की खरीद-फरोख्त हो सकती है तो फिर हाईकमान को पता है कि टिकटें खरीदने वाले खुद भी बिक सकते हैं। 

शिमला में मांगों को लेकर गरजे किसान व बागवान
किसानों व बागवानों की समस्याओं को लेकर संयुक्त किसान मोर्चा उग्र हो गया है। शनिवार को किसान व बागवानों की समस्या को लेकर संयुक्त किसान मोर्चा ने पंचायत भवन से लेकर राजभवन विरोध रैली निकाली व नारेबाजी की। करीब 12 बजे हिमाचल किसान सभा के राज्याध्यक्ष डाॅ. कुलदीप सिंह तंवर, महासचिव डाॅ. ओंकार शाद, विधायक राकेश सिंघा और संजय चौहान के नेतृत्व में किसानों का जुलूस केंद्र सरकार के खिलाफ नारे लगाते हुए राजभवन की ओर निकला।

आपात स्थिति में ली जाएगी वायु सेना, आईटीबीपी व पैरा मिलिट्री की सहायता
हिमाचल प्रदेश में सर्दियों के सीजन में बर्फबारी के दौरान किसी भी आपात स्थिति में वायु सेना, सेना इकाइयों, आईटीबीपी और पैरा मिलिट्री संगठनों की सहायता ली जाएगी। इसके लिए मुख्य सचिव आरडी धीमान ने प्रदेश के सभी उपायुक्तों को इनसे संपर्क बनाए रखने के निर्देश दिए ताकि किसी भी आपदा के समय शीघ्र समन्वित ऑप्रेशन चलाया जा सके। इसके अलावा मुख्य सचिव ने लोक निर्माण विभाग को सड़कों से बर्फ को हटाने के लिए बुल्डोजर और स्नो कटर पहले से तैयार रखने को कहा। 

जांच कमेटी ने की 300 सैंपल पेपरों की स्कैनिंग, सही पाया गया ईआरपी सिस्टम
यूजी फर्स्ट ईयर के खराब रिजल्ट के मामले में शनिवार को जांच कमेटी ने आर्ट्स, कॉमर्स व साइंस स्ट्रीम के 300 सैंपल पेपर की जांच की। इस दौरान कमेटी ने इन पेपरों की स्कैनिंग की, जो सही पाई गई है, ऐसे में कमेटी ने स्पष्ट किया है कि स्कैनिंग में कोई खामी नहीं पाई गई है। छात्र की आंसरशीट यदि 30 पेज की थी तो स्कैनिंग में 30 पेज ही पाए गए हैं और छात्र को जो नम्बर दिए गए थे, उसकी असैसमैंट भी ठीक थी।

हिमाचल में दिसम्बर तक साफ रहेगा मौसम
हिमाचल में अब दिसम्बर तक मौसम साफ रहने की संभावना है। मौसम विज्ञान के अनुसार प्रदेश में 30 नवम्बर तक बारिश व बर्फबारी के कोई आसार नहीं हैं। बारिश न होने से दिन के समय मौसम हालांकि साफ रह रहा है लेकिन सुबह और शाम के समय शुष्क ठंड बरकार है। इसके कारण लोगों को दिक्कतें पेश आ रही हैं। अस्पतालों में सर्दी, खांसी और बुखार के रोगियों की संख्या भी पहले से अब थोड़ी ज्यादा हो गई हैं।

हाईकोर्ट ने चयनित प्रार्थी डाॅक्टरों को 2 हफ्तों में नियुक्ति पत्र जारी करने के दिए आदेश
प्रदेश हाईकोर्ट ने 7 दिसम्बर, 2021 को आयोजित वॉक इन इंटरव्यू के तहत चयनित प्रार्थी डाॅक्टरों को 2 सप्ताह के भीतर नियुक्ति पत्र जारी करने के आदेश दिए हैं। न्यायाधीश सबीना और न्यायाधीश सुशील कुकरेजा की खंडपीठ ने कहा कि सरकार मनमानी नहीं कर सकती। सरकार बिना किसी ठोस कारण के पात्र उम्मीदवारों को नियुक्ति पत्र जारी करने से इंकार भी नहीं कर सकती। 

पंजाब रोडवेज की बस में सवार युवक से पकड़ी 522 ग्राम चरस
सदर पुलिस ने चंडीगढ़-मनाली राष्ट्रीय राजमार्ग पर पंजाब रोडवेज की बस में सवार एक युवक को 522 ग्राम चरस के साथ गिरफ्तार किया है। पुलिस ने चरस को कब्जे में युवक के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक सदर पुलिस ने मनाली से चंडीगढ़ जा रही पंजाब रोडवेज की बस को जांच के लिए रोका तो उसमें सवार युवक के कब्जे से 522 ग्राम चरस बरामद हुई।

घुमारवीं में सीर खड्ड पुल से छलांग कर युवक ने की आत्महत्या
बिलासपुर जिले के घुमारवीं में शनिवार सुबह सीर खड्ड पुल से एक प्रवासी युवक द्वारा छलांग लगाकर आत्महत्या करने का मामला सामने आया है। मृतक की पहचान ओंकार (37) पुत्र मलकांत निवासी कंदरपुर जिला बंदायू (उत्तर प्रदेश) के रूप में हुई है। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर छानबीन आरंभ कर दी है। पुलिस के अनुसार मृतक पेंटर का काम करता था तथा काफी समय से बड्डू में किराए के कमरे में रह रहा था। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vijay

Recommended News

Related News