लगातार बर्फबारी से खूबसूरत हुए पहाड़, ऊपरी क्षेत्रों की तरफ न जाने की चेतावनी जारी (PICS)

punjabkesari.in Sunday, Jan 06, 2019 - 11:39 AM (IST)

शिमला: हिमाचल की पहाड़ियों पर बर्फ की सफेद चादर बिछी हुई है और पर्यटक इसका जमकर मजा ले रहे हैं। ऊपरी और निचले क्षेत्रों में न जाने को मौसम विभाग ने लोगों को चेतावनी जारी की है।
PunjabKesari

शिमला, कुल्लू, लाहुल-स्पीति, किन्नौर, सिरमौर, चंबा, मंडी और कांगड़ा जिलों के पर्वतीय क्षेत्रों में चोटियां बर्फ से लकदक हो गई हैं। रोहतांग में 6 फीट, केलांग में 1 फीट, तांदी में 8 ईंच, सिसु कोकसर में डेढ़ फीट, मढ़ी में 3 फीट, गुलाबा 2 फीट ताजा बर्फबारी हुई। वहीं दूसरी तरफ लंबे समय से सूखे से जूझ रहे किसानों-बागवनों को बर्फबारी होने से राहत की सांस मिली है।
PunjabKesari

इसके अलावा मनाली में साल की पहली बर्फबारी का दौर जारी है। जहां 1 फुट से ज्यादा अभी तक बर्फ गिर चुकी है। सफेद चादर में सारा शहर ढका हुआ है। बता दें कि कमरुघाटी, जंजैहली घाटी चौहारघाटी के पहाड़ों पर बर्फबारी का दौर शनिवार से शुरू है। 
PunjabKesari

मौसम विभाग ने पहले ही बर्फबारी को लेकर अलर्ट जारी किया था। मौसम को देखते हुए लोक निर्माण विभाग, विद्युत बोर्ड और आईपीएच विभाग ने कमर कस ली है। वहीं मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर के गृह क्षेत्र सिराज में प्रशासन ने बर्फबारी से निपटने के सभी इंतजाम पूरे कर लिए हैं।
PunjabKesari

एसडीएम थुनाग सुरेंद्र मोहन ने बताया कि अभी शिकारी देवी और साथ लगती पहाड़ियों पर बर्फबारी शुरू हो गई है। उन्होंने बताया कि अभी हालात सामान्य है। एसडीएम गोहर अनिल भारद्वाज ने कमरूनाग की पहाड़ियों पर बर्फबारी शुरू होने की पुष्टि की है। जंजैहली और गोहर प्रशासन ने कमरूनाग शिकारी देवी में पर्यटकों और श्रद्धालुओं के लिए रोक लगा दी है।
PunjabKesari

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Ekta

Recommended News

Related News