CM पद को जबरदस्त रेस, प्रतिभा सिंह बोलीं-  मैं राज्य का नेतृत्व कर सकती हूं

punjabkesari.in Friday, Dec 09, 2022 - 01:32 PM (IST)

हिमाचल डैस्क : हिमाचल प्रदेश में आखिरकार कांग्रेस ने 68 सीटों में से 40 पर कब्जा करते हुए अपनी सरकार बना ली है। लेकिन अब जो दिलचस्प रेस लगी हुई है वो है कि आखिर काैन राज्य का मुख्यमंत्री होगा? रेस में कई दिग्गज शामिल हैं, जो अपने-अपने गुट बनाकर दावेदारी पेश करने जा रहे हैं, लेकिन मुख्यमंत्री पर फैसले के होने वाली कांग्रेस की बैठक से कुछ घंटे पहले पूर्व सीएम वीरभद्र सिंह की पत्नी व हिमाचल में कांग्रेस की प्रदेशाध्यक्ष प्रतिभा सिंह ने दावा किया वे राज्य का नेतृत्व कर सकती हैं। 

प्रतिभा सिंह का कहना है कि हाईकमान उनके परिवार को नजरअंदाज नहीं करेगा क्योंकि कांग्रेस ने हिमाचल में वीरभद्र सिंह के नाम पर चुना लड़ा है और जीता गया है और ऐसे में उनके परिवार के चेहरों को नजरअंदाज करना गलत होगा। प्रतिभा सिंह ने एक टीवी चैनल से बात करते हुए कहा, ''मुझे लगता है कि मैं मुख्यमंत्री के रूप में राज्य का नेतृत्व कर सकती हूं। सोनिया गांधी जी ने और आलाकमान ने मुझे चुनाव से पहले पार्टी का नेतृत्व करने की जिम्मेदारी दी है। सोनिया द्वारा दी गई जिम्मेदारी मैंने अच्छे से पूरी की है, अब उनकी बारी है। "

बता दें कि कांग्रेस को 40 सीटें, बीजेपी को 25, आम आदमी पार्टी को 0 और अन्य को तीन सीटें मिली हैं। मुख्यमंत्री के नाम पर फैसला लेने के लिए कांग्रेस विधायक दल की बैठक आज शाम 3 बजे होगी। बैठक में हिमाचल प्रदेश कांग्रेस के प्रभारी राजीव शुक्ला, पर्यवेक्षक भूपेश बघेल और भूपेंद्र हुड्डा भी शामिल होंगे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Rahul Singh

Recommended News

Related News