अपनी मांगों को लेकर सड़कों पर उतरी हिमाचल किसान सभा (Watch Video)

punjabkesari.in Friday, Aug 10, 2018 - 01:20 PM (IST)

धर्मशाला (पूजा): हिमाचल किसान सभा अपनी मांगों को लेकर सडक़ों पर उतर आई है। हिमाचल किसान सभा व सीटू ने अपनी मांगों को लेकर कोतवाली बाजार से लेकर डी.सी कार्यालय तक रैली निकाल कर सरकार के खिलाफ नारेबाजी की। डी.सी कार्यालय के बाहर किसान सभा व सीटू नेताओं ने रैली में शामिल कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए किसान सभा जिला सचिव सतपाल ङ्क्षसह, जिलाध्यक्ष जगदीश जग्गी, प्रताप चंद, सीटू जिलाध्यक्ष केवल कुमार, जिला सचिव रविंद्र कुमार, सीटू कोषाध्यक्ष अशोक कटोच ने बताया कि मजदूरों का दमन और शोषण सहन नहीं किया जाएगा व  विभिन्न जगहों पर मजदूरों की छंटनी का भी विरोध किया जाएगा।

इंदौरा में मिनी शूगर मील खोली जाए, जिससे बेरोजगारों को रोजगार उपलब्ध हो सके। इन्हीं मांगों को लेकर हिमाचल किसान सभा और सीटू जिला कमेटी ने जिला प्रशासन के माध्यम से पी.एम नरेंद्र मोदी को पांच सूत्रीय मांग पत्र भेजा। जिला प्रशासन के माध्यम से पी.एम नरेंद्र मोदी को भेजे मांग पत्र में बताया कि केंद्र की भाजपा सरकार ने सत्ता में आने से पहले देशवासियों से जो वादे किए थे,उनसे अब केंद्र सरकार पीछे हट रही है।

किसानों की मांगों को नजरअंदाज किया जा रहा है, जिसकी वजह से किसानों को अपने हकों के लिए सडक़ों पर उतरने को मजबूर होना पड़ रहा है। उन्होंने आरोप लगाया कि भाजपा ने सत्ता में आते ही 45 श्रम कानूनों को पलट दिया तथा पूंजीपतियों को फायदा पहुंचाया गया। जिसकी वजह से मजदूरों का दमन व शोषण और छंटनी शुरू हो गई है। किसान सभा ने केंद्र सरकार वे वर्ष 1980 के वन एक्ट में संशोधन करने तथा भूमिहीन किसानों को 5 बीघा जमीन देने की मांग की है। उन्होंने बताया कि यदि सरकार हमारी मांगों को नहीं मानती है तो हिमाचल किसान सभा व सीटू इस आंदोलन को ओर तेज करेगी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

kirti

Recommended News

Related News